ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> चंडीगढ़ >> डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 >> पंजाब >> यूटी >> लुधियाना >> व्यापार >> संगीत >> सोनी >> सोनी का विशेष रूप से "संगीत के लिए" निर्मित ताज़ातरीन डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 ट्रूली वायरलेस ईयरबड्स

सोनी का विशेष रूप से "संगीत के लिए" निर्मित ताज़ातरीन डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 ट्रूली वायरलेस ईयरबड्स

सोनी का विशेष रूप से "संगीत के लिए" निर्मित ताज़ातरीन डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 ट्रूली वायरलेस ईयरबड्स

चंडीगढ़ / लुधियाना, 02 अक्तूबर 2023 (न्यूज़ टीम)
: आज घोषित सोनी के डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 (WF-1000XM5)ट्रू ली वायरलेस ईयरबड्स के साथ, उत्कृष्टता के एक नए स्तर का अनुभव करें। बहुप्रशंसित 1000एक्स श्रृंखला के बेहतरीन उत्पाद का प्रतिनिधित्व करते हुए, यह अत्याधुनिक मॉडल, परफेक्शन को पुनर्परिभाषित करता है और अद्वितीय बेहतरीन नॉइज़ कैंसलेशन (शोर हटाने की प्रक्रिया), उन्नत इमर्सिव साउंड का अनुभव और सोनी की अब तक की सबसे असाधारण कॉल क्वालिटी प्रदान करता है। अब आप खुद को अपने पसंदीदा संगीत में डुबो लें, क्योंकि डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 आपके और आपकी धुनों के बीच एक सहज संबंध बनाता है।

सोनी इंडिया के प्रबंध निदेशक, सुनील नय्यर ने इस लॉन्च के बारे में कहा, “डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 ने ईयरबड्स की अवधारणा को पुनर्परिभाषित किया है। हमें यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि हमारे ईयरबड्स में ऐसी विशेषताएं शामिल हैं, जो श्रोताओं को उन्नत इमर्सिव साउंड का अनुभव प्रदान करती हैं। इसकी सक्रिय साउंड कैंसलेशन की विशेषताएं, उच्च रिज़ॉल्यूशन ऑडियो और अद्भुत साउंड क्वालिटी, यह सब अपेक्षाकृत उचित कीमत पर इसे एक आदर्श विकल्प बनाता है, जो ऑडियो की दुनिया में एक नया मानक स्थापित करता है। इन ईयरबड्स के साथ, हमारा लक्ष्य है, वैश्विक स्तर पर और साथ ही दरअसल, भारत में वायरलेस ईयरबड्स सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ ईयरबड्स निर्माताओं में से एक के तौर पर अपना स्थान बरक़रार रखना।"

डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 ईयरबड्स से ध्यान नहीं भटकता और इसने सुनने तथा स्पष्टता का मानक बढ़ाया है। संगीत में सोनी की विशेषज्ञता के साथ, आप भरोसा कर सकते हैं कि आपको संगीत सुनने का बेहतरीन अनुभव मिल रहा है। डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 में बाजार में सबसे बेहतरीन साउंड क्वालिटी और सर्वोत्तम नॉइज़ कैंसलेशन1 प्रदान करने के लिए अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है। रीयल-टाइम ऑडियो प्रोसेसर और उच्च-प्रदर्शन वाले माइक व्यापक फ्रीक्वेंसी रिप्रोडक्शन, डीप बेस और क्लियर वोकल (साफ आवाज़) के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन की गई ड्राइवर यूनिट डायनेमिक ड्राइवर एक्स को शक्ति प्रदान करते हैं। वे आपको बेहतरीन आवाज़ से सराबोर करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, ऐसा लगता है जैसे आप अपने पसंदीदा कलाकारों के साथ स्टूडियो में हैं।

डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 में अब हर ईयरबड पर तीन माइक्रोफोन की सुविधा है, जिसमें दोहरा फीडबैक माइक भी शामिल है, जो लो-फ्रीक्वेंसी कैंसलेशन के प्रदर्शन में सुधार करता है। नॉइज़ कैंसलेशन की दिशा में यह सोनी का अब तक का सबसे बड़ा कदम है, जिसके परिणामस्वरूप अम्बिएंस साउंड (परिवेश की आवाज़) को और भी अधिक सटीकता से कैप्चर किया जा सकता है। सोनी द्वारा हाल में विकसित, इंटीग्रेटेड प्रोसेसर वी2 एचडी नॉइज़ कैंसलिंग प्रोसेसर क्यूएन2ई की क्षमता को अनलॉक करता है। प्रौद्योगिकी का अनूठा संयोजन अभूतपूर्व नॉइज़ कैंसलिंग की गुणवत्ता प्रदान करने के लिए दोनों कानों में छह माइक्रोफोन को नियंत्रित करता है, जिसे आपके पर्यावरण के लिए सर्वोत्तम प्रदर्शन प्रदान करने के लिए अनुकूलित किया जा सकता है। डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 में डायनामिक ड्राईवर एक्स होने कारण कम फ्रीक्वेंसी को रिप्रोड्यूस करने की क्षमता भी बढ़ा दी गई है। साथ ही, नॉइज आइसोलेशन ईयरबड टिप्स में विशेष पॉलीयूरेथेन फोम सामग्री का उपयोग किया गया है, जो हाई फ्रीक्वेंसी वाले दायरे में शोर को कम करता है।"

सोनी के नव विकसित एचडी नॉइज़ कैंसिलिंग प्रोसेसर क्यूएन2ई और इंटीग्रेटेड प्रोसेसर वी2 के संयोजन से, डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 में सटीक 24-बिट ऑडियो प्रोसेसिंग और उच्च-प्रदर्शन एनालॉग एम्प्लीफिकेशन की सुविधा है। इससे डिसटॉर्शन कम होता और स्पष्ट आवाज़ सुनाई देती है। एलडीएसी के लिए उच्च-रिज़ॉल्यूशन ऑडियो वायरलेस के समर्थन के साथ-साथ रीयल टाइम में तुलनात्मक डिजिटल संगीत को बेहतर बनाने के लिए डीएसईई एक्सट्रीमटीएम के समर्थन के साथ प्रीमियम ध्वनि गुणवत्ता डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 के डिज़ाइन के केंद्र में बनी हुई है। इसके अतिरिक्त, ईयरबड में 360 रियलिटी ऑडियो की सुविधा है, जो एक इमर्सिव ऑडियो का अनुभव प्रदान करता है जो आपको संगीत के आत्मा तक ले जाता है। डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 में बेहतर स्वर (वोकल) से लेकर गहरे बेस तक, सब कुछ संगीत के लिए ट्यून किया गया है। वाइड फ्रीक्वेंसी रिप्रोडक्शन के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए डायनेमिक ड्राइवर एक्स की वजह से, डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 आपको बेहतर वोकल और अधिक बारीक वोकल सुनाई देता है। डायाफ्राम स्ट्रक्चर, डोम और एज के लिए कई अलग-अलग सामग्रियों को जोड़टा है, जिससे कम डिसटॉर्शन के साथ स्पष्ट ऊंची और गहरी, बढ़िया बेस वाली आवाज़ सुनाई देती है।

डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 ईयरबड हेड ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी से लैस है जो आपके सिर की गति की भरपाई के लिए साउंड फील्ड को स्वचालित रूप से समायोजित करके एक यथार्थवादी और आकर्षक सुनने का अनुभव सुनिश्चित करता है। साउंड आपके स्मार्टफ़ोन स्क्रीन के साथ सटीक रूप से संरेखित (अलाइन) होती है, यहां तक कि जब आप चलते हैं, तो संगत स्मार्टफ़ोन/सर्विस1 से कनेक्ट कर आपको सिर्फ से देखने की प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है।

डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 में, सोनी की अब तक की सबसे अच्छी कॉल क्वालिटी3 है, जो हर स्थिति में आपकी आवाज को स्पष्ट रूप से पहुंचाती है, चाहे आप ऑफिस में हों, घर से काम कर रहे हों, सार्वजनिक स्थान पर हों या शोर वाले स्थान पर हों। डीप न्यूट्रल नेटवर्क (डीएनएन) प्रोसेसिंग और बोन कंडक्शन सेंसर पर आधारित एआई वाला नॉइज़ रिडक्शन एल्गोरिदम की वजह से, आपकी आवाज़ शोर भरे वातावरण में भी बिल्कुल स्पष्ट और प्राकृतिक होगी। इसके अलावा, यदि आप बाहर हैं, तो हवा का शोर कम करने वाली संरचना हवा के किसी भी तरह के शोर को कम कर देगी, ताकि आप हमेशा आश्वस्त रहें कि आपकी बात सुनाई पड़ेगी।

डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 में सोनी के लोकप्रिय फीचर, जैसे अडेप्टिव साउंड कंट्रोल और स्पीक-टू-चैट के साथ-साथ मल्टीपॉइंट कनेक्ट भी है जो आपको दो ब्लूटूथ डिवाइस को एक साथ पेयर करने की सुविधा देता है, ताकि जब कोई कॉल आए, तो आपके ईयरबड अपने-आप जान लें कौन सा डिवाइस बज रहा है और सही डिवाइस से कनेक्ट करें। फास्ट पेयर और स्विफ्ट पेयर की बदौलत जुड़े रहना इतना आसान कभी नहीं रहा। साथ ही, आप अपने पसंदीदा वॉयस असिस्टेंट से डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 को अपनी आवाज़ से नियंत्रित कर सकते हैं।

डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 में ऑपरेशन-फ्री सुनने के अनुभव के लिए ऑटो प्ले की सुविधा भी है। आप अपनी प्राथमिकताओं के अनुरूप संगीत के समय को अनुकूलित कर सकते हैं, जैसे कि जब आप अपने ईयरबड लगा रहे हों या ब्रेक लेने के लिए वॉक शुरू कर रहे हों, तो इससे आसानी से आपका मूड अच्छा हो जाएगा। इसके अलावा, ऑडियो नोटिफिकेशन आपको अपने लिए महत्वपूर्ण घटनाओं पर नज़र रखने में मदद करता है, जिससे आपका फोन आपकी जेब में सुरक्षित रूप से रहता है। अपने डिवाइस को स्पॉटिफाय, एंडेल और एप्पल म्यूज़िक के साथ लिंक कर, आप अपने सुनने के अनुभव को वास्तव में अद्वितीय बनाने के लिए अपने पसंदीदा संगीत और सुकूनदेह साउंडस्केप में पहुंच सकते हैं। डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 के अनुरूप, डब्ल्यूएएच-1000एक्सएम5 भी अब ऑटो प्ले को सपोर्ट करता है। यदि आप संगीत और फिल्मों से परे मनोरंजन के नए विकल्पों की तलाश कर रहे हैं, तो डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 नियंटिक4 के "इन्ग्रेस" जैसे ऑगमेंटेड रियलिटी गेम के लिए इमर्सिव साउंड प्रदान करने के लिए नए सेंसर और स्पाशियल साउंड टेक्नोलॉजी का उपयोग करता है। हेड ट्रैकिंग का उपयोग कर, साउंड को स्क्रीन पर होने वाली गतिविधि के साथ पूरी तरह से मेल खाने के लिए विभिन्न दिशाओं से संप्रेषित किया जाता है।

यह 8 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ, आप घंटों तक निर्बाध सुनने का आनंद ले सकते हैं, और 3 मिनट का क्विक चार्ज के साथ 60 मिनट तक का प्ले टाइम प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, क्यूई टेक्नोलॉजी आसान वायरलेस चार्जिंग2 की सुविधा प्रदान करती है।

कीमत और उपलब्धता
सोनी इंडिया ने डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम5 के लिए एक विशेष प्री-बुकिंग ऑफर की घोषणा की है। ग्राहक अब इसे रुपये की विशेष कीमत 21,990/- (रु. 3,000/- कैशबैक सहित) पर प्री-बुक कर सकते हैं। उन्हें प्री-बुक ऑफर के तहत 4,990/- रुपये की कीमत वाला एसआरएस-एक्सबी 100 पोर्टेबल स्पीकर भी मुफ्त मिलेगा। यह प्री-बुकिंग ऑफर 27 सितंबर 2023 से शुरू हो रहा है और भारत में सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों जैसे सोनी सेंटर, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर और ई-कॉमर्स पोर्टल पर 15 अक्टूबर 2023 तक उपलब्ध रहेगा।
और नया पुराने