ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> अल्फा 9 III >> चंडीगढ़ >> पंजाब >> फुल-फ्रेम इमेज कैमरा >> यूटी >> लुधियाना >> व्यापार >> सोनी >> सोनी इंडिया ने लॉन्च किया ग्लोबल शटर सिस्टम के साथ दुनिया का पहला फुल-फ्रेम इमेज सेंसर कैमरा अल्फा 9 III

सोनी इंडिया ने लॉन्च किया ग्लोबल शटर सिस्टम के साथ दुनिया का पहला फुल-फ्रेम इमेज सेंसर कैमरा अल्फा 9 III

अल्फा 9 III

चंडीगढ़ / लुधियाना, 27 फरवरी 2024 (न्यूज़ टीम)
: सोनी इंडिया ने आज दुनिया के पहले1 फुल-फ्रेम ग्लोबल शटर इमेज सेंसर से लैस नया अल्फा 9 III कैमरा लॉन्च किया। नए ग्लोबल शटर फुल-फ्रेम इमेज सेंसर से कैमरे को बिना विरूपण या कैमरा ब्लैकआउट के 120 एफपीएस तक की बर्स्ट गति से शूट करने में सक्षम बनाता है। अल्फा 9 III में इस इनोवेटिव सेंसर के साथ सोनी के अब तक के सबसे उन्नत एएफ सिस्टम यानी प्रति सेकंड 120 गुना एएफ/एई फोकस गणना के साथ एआई ऑटोफोकस भी शामिल है, साथ ही सभी शूटिंग स्पीड पर फ्लैश को सिंक करने की क्षमता पेशेवर फोटोग्राफर्स के लिए किसी भी पल को कैद करने की संभावनाओं की नई दुनिया खोलती है।

नया अल्फा 9 III नए डवलप किए गए दुनिया के पहले1 ग्लोबल शटर फुल फ्रेम स्टैक्ड सीएमओएस इमेज सेंसर से लैस है, 24.6 मेगापिक्सेल और बिल्ट—इन मेमोरी मेमोरी के साथ जिसमें नवीनतम इमेज प्रोसेसिंग इंजन BIONZ XR® भी है। यह एएफ/एई ट्रैकिंग लगभग 120 फ्रेम प्रति सेकंड4 के साथ ब्लैकआउट-फ्री लगातार शूटिंग स्पीड देता है। नया अल्फा 9 III हाई-डेंसिटी फोकल प्लेन फेज डिटेक्शन एएफ से लैस है। एआई प्रोसेसिंग यूनिट अधिकतम परिशुद्धता के साथ विभिन्न प्रकार के सब्जेक्ट को पहचानने के लिए रीयल-टाइम रिकग्निशन एएफ (ऑटोफोकस) का उपयोग करती है। अत्यधिक सटीक सब्जेक्ट की पहचान के साथ 120 फ्रेम प्रति सेकंड तक के हाई स्पीड परफॉर्मेंस को जोड़कर, उन निर्णायक दृश्यों और क्षणों की आसानी से तस्वीरें खींचना संभव है जो पलक झपकते छूट जाते हैं या जिन्हें नंगी आंखों से कैद नहीं किया जा सकता।4 पहले, यदि यूजर फ्लैश की सिंक्रोनाइजेशन स्पीड से तेज गति पर शटर रिलीज करता था, तो प्रकाश की मात्रा तेजी से कम हो जाती थी, लेकिन फुल-स्पीड फ्लैश सिंक्रोनाइजेशन फंक्शन के साथ, अब उन दृश्यों की तस्वीरें लेना संभव है जिन्हें पारंपरिक तकनीक से आसानी से कैप्चर नहीं किया जा सकता था।

अल्फा 9 III में सलेक्शन के लिए रिलीज लैग मोड की सुविधा है जो यूजर को रिलीज लैग या व्यूफाइंडर/मॉनिटर डिस्प्ले को प्राथमिकता देने की अनुमति देता है। नया इंस्टाल किया गया प्री-कैप्चर फंक्शन यूजर को 1 सेकंड तक वापस जाने और शटर दबाने से पहले क्षण को रिकॉर्ड करने में सक्षम करता है, शूटिंग के दौरान लगातार शूटिंग स्पीड बूस्ट चेंज5 और बढ़ी हुई बर्स्ट यह सुनिश्चित करती है कि महत्वपूर्ण क्षणों को बड़े पैमाने पर कैप्चर किया किया जाए। बफर मेमोरी और बढ़ी हुई समग्र सिस्टम स्पीड निरंतर 30 एफपीएस7 बर्स्ट में लगभग 390 फाइन जेपीईजी छवियों6 को कैप्चर करने की अनुमति देती है।

यह कैमरा अल्फा™ सीरीज में पहला है जो बिना क्रॉपिंग 4के 120 पिक्सल हाई-फ्रेम-रेट वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम है, यह यूजर को इच्छित व्यू एंगल पर शूट करने की आजादी देता है। 6के ओवरसैंपलिंग के साथ हाई—रिजॉल्यूशन 4के 60पिक्सल वीडियो शूट करना भी संभव है। अल्फा 9 III एक 4-एक्सिस मल्टी-एंगल एलसीडी मॉनिटर से सुसज्जित है जिसे स्पर्श द्वारा संचालित किया जा सकता है, नए टच मेनू का उपयोग करके यह काम आसानी से किया जा सकता है। इलेक्ट्रॉनिक व्यूफाइंडर 9.44 मिलियन-डॉट क्वाड एक्सजीए ओएलईडी का उपयोग करता है और ए7आर वी के समान ब्राइटनैस और लगभग 0.90x के मैग्नीफिकेशन के साथ हाई विजिबिलिटी देता है।

मूल्य और उपलब्धता
अल्फा 9 III 26 फरवरी 2024 से भारत में सोनी रिटेल स्टोर्स (सोनी सेंटर और सोनी एक्सक्लूसिव), www.ShopatSC.com पोर्टल, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स और अन्य ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर उपलब्ध होगा।
 

Model

Best Buy (in INR)

Availability Date

Alpha 9 III Camera

529,990/-

26th February 2024

और नया पुराने