ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> आइडिया >> पंजाब >> ब्रॉडबैण्ड >> लुधियाना >> वी >> वोडाफ़ोन >> व्यापार >> वी ने 5 सर्कलों के ग्रामीण बाज़ारों में 300 नई वी शॉप्स के साथ अपने रीटेल फुटप्रिन्ट का विस्तार किया

वी ने 5 सर्कलों के ग्रामीण बाज़ारों में 300 नई वी शॉप्स के साथ अपने रीटेल फुटप्रिन्ट का विस्तार किया

लुधियाना, 14 नवंबर, 2022 (न्यूज़ टीम): ब्रॉडबैण्ड की बढ़ती पहुंच के साथ पिछले कुछ सालों के दौरान देश में डिजिटलीकरण तेज़ी से बढ़ा है। इसके अलावा देश की अगली 500 मिलियन की आबादी को कनेक्टेड बनाकर डिजिटल विकास में योगदान देते हुए भारत के अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता वोडाफ़ोन आइडिया लिमिटेड ने अपने ब्राण्ड के लॉन्च के बाद से अपने सबसे बड़े रीटेल विस्तार की योजना बनाई है।

उप-ज़िला स्तर पर अपना रीटेल फुटप्रिन्ट बढ़ाने के लिए वी ने महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल औेर यूपी वेस्ट के कई नगरों में नए फोर्मेट की 300 ‘वी शॉप्स’ खोली हैं। वी ने अपनी मौजूदगी को सशक्त बनाने तथा अपना रीटेल फुटप्रिन्ट बढ़ाकर मोबाइल यूज़र्स के साथ जुड़ते हुए आने वाले महीने में ज़्यादा से ज़्यादा ग्रामीण बाज़ारों को कवर करने की योजनाएं बनाई है।

इंदापुर, महाराष्ट्र; पश्चिम यूपी में हापुड़; पश्चिम बंगाल में बसीरहाट; तमिलनाडु में उसिलम्पत्ती; केरल में पयोली और सैंकड़ों ऐसे नगरों में वोडाफोन के उपभोक्ता अब वी की त्वरित, प्रभावी, फेस-टूू-फेस सेवाओं से लाभान्वित हो सकेंगे। वे नए दौर के मोबाइल यूज़र्स के लिए पेश की गई विशिष्ट उत्पादों एवं सेवाओं की व्यापक रेंज का लाभ उठा सकेंगे।

तीसरे स्तर के नगरों में वी शॉप की नई अवधारणा त्वरित सहयोग के साथ स्थानीय उपभोक्ताओं को वी का एकसमान अनुभव प्रदान करेगी। नए फोर्मेट स्टोर का आधुनिक डिज़ाइन शहरी लोकेशनों में मौजूद वी स्टोर्स के अनुरूप है। वी शॉप्स में वी के प्रीपेड प्रोडक्ट्स एवं सेवाआंे की सम्पूर्ण रेंज उपलब्ध होगी, जहां कम टेक सेवी यूज़र्स भी सभी सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। इस तरह उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाओं का अनुभव मिलेगा।

इस फोर्मेट के माध्यम से वी अपनी व्यापक टेल्को प्लस प्लस पेशकश के साथ ग्रामीण उपभोक्ताओं के साथ जुड़ेगा, जिसे विभिन्न क्षेत्रों (जैसे नौकरी एवं कौशल, सरकारी परीक्षा की तैयारी, अंग्रेज़ी भाषा कौशल आदि) के विशेषज्ञों के साथ साझेदारी में तैयार किया गया है।

नई रीटेल पहल के बारे में बात करते हुए अभिजीत किशोर, सीओओ, वोडाफ़ोन आइडिया लिमिटेड ने कहा, ‘‘वी हमेशा से आधुनिक अवधारणाओं, उत्पादों एवं सेवाओं को लाने में अग्रणी रहा है, जो उपभोक्ताओं की बदलती ज़रूरतों को पूरा करने में सक्षम हैं। आज भी ग्रामीण भारत में बड़ी संख्या में ऐसे उपभोक्ता हैं, जो फिज़िकल रीटेल फोर्मेट में आरामदायक एवं फेस-टू-फेस सेवाओं की उम्मीद रखते हैं। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र भारत में मोबाइल इंटरनेट की पहुंच बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। इस बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए हमने ‘वी शॉप’ अवधारणा के रूप में अपनी ग्रामीण रीटेल रणनीति में नया दृष्टिकोण अपनाया है जो लाखों भारतीयों को डिजिटली कलेक्ट कर बेहतर भविष्य के निर्माण में योगदान देगा। अब 5 सर्कलों में तीसरे स्तर के नगरों के वी उपभोक्ता अपने पड़ौस के वी शॉप जाकर आसान एवं सहज सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। इन वी शॉप्स में प्रशिक्षित कर्मचारी अनुकूल माहौल के बीच उनकी सभी ज़रूरतों को पूरा करेंगे।’’

ग्लोबल डिज़ाइन फोर्मेट में पेश किए गए वन-स्टॉप शॉप रीटेल आउटलेट्स के साथ वी ने नए ग्रामीण प्रीपेड स्टोर्स की योजना बनाई है, जो उपभोक्ताओं की बदलती ज़रूरतों के अनुसार उन्हें लाईव एवं रोचक अनुभव प्रदान करेंगे। वी स्टोर का लुक एवं फील इस तरह से डिज़ाइन किया गया है जो वी ब्राण्ड के दृष्टिकोण के अनुरूप उपभोक्ताओं की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करता है।

म्हाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल और यूपी वेस्ट के 5 सर्कलों में वी एक मजबूत मार्केट प्लेयर है। बेहतर कल के लिए 5 जी सेवाएं उपलब्ध कराने के प्रयास में वी ने इन सभी बाज़ारों में 5 जी स्पैक्ट्रम को अधिग्रहीत किया है। इसने क्षेत्र के उपभोक्ताआंे एवं एंटरप्राइज़ेज़ के लिए 5 जी यूज़ केसेज़ की व्यापक रेंज का विकास किया है। जैसे स्मार्ट एग्री, हैल्थकेयर, एजुकेशन, इमर्सिव क्लाउड गेमिंग, सार्वजनिक सुरक्षा, कर्मचारियों की सुरक्षा एवं इंडस्ट्री 4.0 के अन्य ऐप्लीकेशन्स, जिन्हें हाल ही में नई दिल्ली में आयोजित इंडिया मोबाइल कॉन्ग्रेस के दौरान इसके लाईव 5 जी नेटवर्क पर दर्शाया गया था।
और नया पुराने