ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> 5g >> टेलीकॉम >> पंजाब >> लुधियाना >> वी >> व्यापार >> वी बेहतर कल के लिए पेश करते हैं 5 जी

वी बेहतर कल के लिए पेश करते हैं 5 जी

पीएम नरेंद्र मोदी आईएमसी 2022 में वीआई बूथ पर 5जी उपयोग के मामलों को देखते हुए
पीएम नरेंद्र मोदी आईएमसी 2022 में वीआई बूथ पर 5जी उपयोग के मामलों को देखते हुए

लुधियाना, 06 अक्टूबर, 2022 (न्यूज़ टीम)
: अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता वी ने नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित इंडिया मोबाइल कॉन्ग्रेस (आईएमसी) 2022 के दौरान यूज़र्स के लिए 5 जी का लाईव अनुभव पेश किया।

सम्मेलन के पहले दिन माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भारत में 5 जी के लॉन्च के साथ, वी ने दिल्ली में अपने सभी यूज़र्स को नेक्स्ट-जैन 5 जी टेक्नोलॉजी का अनुभव पाने के लिए आमंत्रित किया है।

वी का मानना है कि 5 जी, इंडस्ट्री 4.0 में प्रवेश कर डिजिटल अर्थव्यवस्था के विकास को गति प्रदान करेगा, उद्यमों की दक्षता एवं उत्पादकता बढ़ाएगा, हमारे शहरों कारोबारों एवं नागरिकों को स्मार्ट और सुरक्षित समाधान उपलब्ध कराएगा।

उद्योग जगत में विभिन्न साझेदारियों के माध्यम से वी ने आने वाले कल के उद्यमों एवं उपभोक्ताओं के लिए भारत-विशिष्ट यूज़ केसेज़ की व्यापक रेंज का विकास किया है। आईएमसी 2022 के दौरान वी, क्लाउड गेमिंग, वीआर, 5 जी रन के माध्यम से 5 सीवाओं की एक झलक पेश कर रहा है, साथ ही स्वास्थ्य एवं सुरक्षा से जुड़े यूज़ केसेज़ का प्रदर्शन भी कर रहा है।

अक्षय मूंदरा, सीईओ, वोडाफ़ोन आइडिया लिमिटेड के अनुसार, ‘‘वी, 5 जी टेक्नोलॉजी के साथ विकास की नई यात्रा के लिए तैयार है जहां असंख्य डिजिटल समाधानों से युक्त कनेक्टेड दुनिया जीवन जीने का नया तरीका होगी। वी के 5 जी टेकनोलॉजी समाधान विभिन्न क्षेत्रों में असंख्य संभावनाओं के नए दौर का प्रदर्शन करते हैं और भारत में तकनीकी प्रगति का वादा करते हैं। अगले कुछ सालों में वी 5 जी नेटवर्क और सेवाओं की प्रगतिशील शुरूआत के साथ, मुझे विश्वास है कि हमारे 5 जी समाधान एक ऐसे कल का निर्माण करेंगे जो उपभोक्ताओं को बेहतर अनुभव प्रदान करेगा, उनके कारोबार के परफोर्मेन्स में सुधार लाएगा, लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव उत्पन्न करेगा तथा देश में डिजिटल अर्थव्यवस्था के विकास को गति प्रदान करेगा।"

अपनी एंटरप्राइज़ पेशकश को सशक्त बनाने तथा 5 जी के उभरते दौर में कारोबारों को विकास के नए अवसर उपलब्ध कराने के प्रयास में, वी उद्यमों के लिए भावी समाधानों की व्यापक रेंज पेश कर रहा है। इनमें कई क्रान्तिकारी इनोवेशन शामिल हैं जैसे- कनेक्टेड हेल्थकेयर, जो एल एण्ड टी स्मार्ट वर्ल्ड के साथ साझेदारी में रियल टाईम में मरीज़ों को रिमोट तरीकों से चिकित्सा विशेषज्ञों एवं एम्बुलेन्स सेवाओं के साथ जोड़ेगा और उन्हें एमरजेन्सी चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराएगा; मजदूरों की सुरक्षा -जो निजी मोबाइल नेटवर्क के अग्रणी तकनीक प्रदाता एथोनेट एवं टाटा कम्युनिकेशन्स ट्रांसफोर्मेशन सर्विसेज़ के साथ साझेदारी में डिजिटल ट्विन के ज़रिए मजदूरों की सुरक्षा को सुनिश्चित करेगा जो, 5 जी क्षमता का उपयोग कर मुश्किल निर्माणाधीन साईट का डिजिटल ट्विन तैयार करेगा, इससे रिमोट तरीकों से रियल टाईम में साईट पर निगरानी रखी जा सकेगी; प्राइवेट नेटवर्क सोल्युशन जो एल एण्ड टी स्मार्ट वर्ल्ड और नोकिया के साथ विकसित यूज़ केसेज़ के माध्यम से बड़ी युनिट में कनेक्टिविटी की ज़रूरतों को पूरा करेगा; एल एण्ड टी स्मार्ट वर्ल्ड के साथ साझेदारी में 5 जी नेटवर्क और एआई के उपयोग से सार्वजनिक सुरक्षा; आईओटी ऑटोनोमस गाइडेड वहीकल (एजीवी)आदि।

आईएमसी के दौरान वी ने सामाजिक बदलाव के लिए टेक्नोलॉजी यूज़ केसेज़ का प्रदर्शन भी किया है, जैसे स्मार्ट एग्री, कृषि क्षेत्र के लिए क्रान्तिकारी समाधान है, जो आईओटी, सेंसर, क्लाउड एवं एआई की मदद से छोटे एवं सीमांत किसानों को रियल टाईम में स्थानीकृत एवं सटीक समाधान उपलब्ध कराता है; और गुरूशाला, अध्यापकों एवं छात्रों के लिए आपसी सहयोग से ज्ञान विनिमय का क्लाउड आधारित प्लेटफॉर्म है।

उपभोक्ताओं को बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए वी केयर गेम के साथ साझेदारी में इमर्सिव मोबाइल 5 जी क्लाउड गेमिंग का प्रदर्शन भी कर रहा है जो मोबाइल गेमिंग प्रेमियों को लो लेटेंसी 5 जी के साथ सुपर स्पीड एवं सशक्त कनेक्शन उपलब्ध कराकर उन्हें गेमिंग का सहज अनुभव प्रदान करेगा; यूज़र्स के लिए एमर्सिव अनुभव, जहां वे 360 डिग्री वीआर के माध्यम से किसी भी पर्यटन/ ऐतिहासिक/ रोमांचक लोकेशन का हाई रेज़ोल्यूशन और सजीव अनुभव पा सकते हैं और अन्य आकर्षक गेम्स जैसे वी अमेज़िंग हंट और वी स्पीड रन का प्रदर्शन भी किया यगा है, जहां यूज़र 5 जी डिवाइस में टेक्नोलॉजी का उत्कृष्ट अनुभव पा सकते हैं।

देश में 5 जी इकोसिस्टम के विकास एवं सेवाओं को तेज़ी से बढ़वा देने के लिए वी ने अग्रणी डिवाइस ओईएम जैसे सैमसंग, वन प्लस, ओप्पो, वीवो, रियलमी के साथ साझेदारी की है और अन्य बड़े ओईएम के साथ भी बातचीत कर रहा है तिक यूज़र वी 5 जी का अनुभव पा सकें।

आईएमसी 2022 में आने वाले आगंतुक हॉल नंबर 4 में वी के बूथ 4.15 में आकर वी 5 जी का अनुभव पा सकते हैं।
और नया पुराने