ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> ऐड-टेक >> टोर्क एआई >> पंजाब >> लुधियाना >> वी >> वी ऐड्स >> व्यापार >> वी ने आज अपने विश्वस्तरीय ‘ऐड-टेक’ प्लेटफार्म वी ऐड्स को लान्च किया

वी ने आज अपने विश्वस्तरीय ‘ऐड-टेक’ प्लेटफार्म वी ऐड्स को लान्च किया

वी ने आज अपने विश्वस्तरीय ‘ऐड-टेक’ प्लेटफार्म वी ऐड्स को लान्च किया

लुधियाना, 03 जून, 2022 (न्यूज़ टीम):
भारत में डिजिटल क्रान्ति के चलते इनोवेशन्स और ऐड-टेक उद्योग को बढ़ावा मिला है, जिसके कारण उद्योग जगत में निवेश की मात्रा बढ़ी है। ऐसे में कंटेंट जनरेट करना और कस्टमाइज़्ड प्लेटफार्म पर प्रोग्रामेटिक मीडिया बाइंग आने वाले समय में न्यू नार्मल का अभिन्न हिस्सा होगा। इस डिजिटल क्रान्ति के बीच वी ने भारत के लाखों डालर के विज्ञापन उद्योग में अग्रणी प्लेयर के रूप में शामिल होने का लक्ष्य तय किया है। इसी के साथ भारत के अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता वी ने आज अपने विश्वस्तरीय ‘ऐड-टेक’ प्लेटफार्म वी ऐड्स का लान्च किया। एआई/एमएल उन्मुख यह ऐड-टेक प्लेटफार्म मार्केटर्स को आधुनिक एवं आरओआई आधारित प्रोग्रामेटिक मीडिया बाइंग प्लेटफार्म उपलब्ध कराएगा।

वी की गहन डेटा साइंस टेक्नोलाजी से युक्त वी ऐड्स, मार्केटर्स को विभिन्न चैनलों जैसे वी के अपने डिजिटल मीडिया- वी ऐप, वी मुवीज़ एवं टीवी ऐप, पारम्परिक चैनलों जैसे एसएमएस और आईवीआर काल्स के माध्यम से आपरेटर के 243 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स के साथ जोड़ेगा। वी ऐड्स की सबसे खास बात यह है कि यह मीडिया एगनास्टिक होगा और मार्केटर्स को वी ऐड्स के प्रकाशक साझेदारों एवं बाहरी मीडिया चैनलों के माध्यम से वी यूज़र्स के साथ जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

इसके अलावा वी ऐड्स एक ऐसे इंटरफेस की भूमिका निभाएगा जिसके ज़रिए मार्केटर अपने कैंपेन पर पूरा नियन्त्रण रख सकेंगे, कैंपेन के परफोर्मेन्स को टैक करते हुए इसके मुख्य रूझानों को जान सकेंगे। वी ऐड्स कैंपेन से जुड़े सभी लक्ष्यों को पूरा करेगा, फिर चाहे वह इससे जुड़ी जानकारी हो या इस पर विचार करने या खरीदने की बात- यह विज्ञापन देने वालों की पहुंच बढ़ाने, लीड्स जनरेट करने और सेल्स बढ़ाने में मदद करेगा। अपने आधुनिक फीचर्स और इस्तेमाल में आसान होने के कारण यह बड़ी एजेन्सियों और एसएमई सभी को खूब लुभाएगा।

पिछले 10 सालों में डिजिटल ऐड-एक्स 27 फीसदी सालाना संयुक्त दर के साथ विकसित हुआ है। यहां तक कि महामारी के दौरान भी, जब अन्य सभी मीडिया का ग्राफ नीचे की ओर जा रहा था, डिजिटल ऐड-एक्स ने लगातारी बढ़ोतरी दर्ज की। प्रोग्रामेटिक मीडिया बाइंग भारत में तेज़ी से प्रचलित हुआ है और मेडिसन एडवरटाइज़िंग रिपोर्ट 2022 के मुताबिक यह रूझान साल दर साल लगातार बढ़ते हुए अब 42 फीसदी के आंकड़े पर आ गया है।

वी ऐड्स के लान्च पर बात करते हुए अवनीश खोसला, सीईओ, वी ने कहा, ‘‘अपने प्रोग्रामेटिक प्लेटफार्म वी ऐड्स के साथ हम आज के मार्केटर्स की सबसे बड़ी चुनौतियों को हल कर सकेंगे- उन्हें प्रमाणित दृष्टिकोण प्रदान करन उनकी पहुंच बढ़ाने में मदद कर सकेंगे। सबसे पहले, यह मार्केटर्स को अनूठे उपभोक्ता वर्ग, समूहों के साथ जोड़ता है और डेटा के आधार पर उनकी ज़रूरतों को समझता है। दूसरा यह एडवरटाइज़र्स को वी के अपने डिजिटल मीडिया जैसे वी ऐप, वी मुवीज़ एवं टीवी ऐप के माध्यम से उपभोक्ताओं के साथ जोड़ता है, साथ ही उन्हें एक्सटर्नल थर्ड पार्टी प्रोग्रामेटिक मीडिया और एसएमएस एवं आईवीआर काल्स के पारम्परिक चैनलों के साथ भी कनेक्ट करता है। यह मार्केटर्स के लिए इस्तेमाल में आसान और बेहद प्रभावी समाधान है, जिसके जरिए वे सही लक्षित समूहों तक पहुंच कर उन तक कोई भी प्रासंगिक संदेश पहुंचा सकते हैं साथ ही इससे वी को भी मुद्रीकरण के अवसर मिलते हैं और अपनी डिजिटल सम्पत्तियों का पैमाना बढ़ाने का मौका मिलता है।’’

वी ऐड्स प्लेटफार्म का निर्माण टोर्क एआई के साथ साझेदारी में किया गया है, जो आडियन्स इन्फ्रास्ट्रक्चर एवं प्रोग्रामेटिक समाधानों की विश्वस्तरीय प्रदाता है तथा आधुनिक डेटासाइंस एवं मशीन लर्निंग का उपयोग कर नए ब्रीड टेक से युक्त मार्केटिंग एवं एडवरटाइज़िंग टेक्नोलाजी प्लेटफार्म उपलब्ध कराती है। टोर्क एआई मीडिया वैल्यू चेन हितधारकों को संगठनात्मक स्तर पर डेटा एवं एक्टिवेशन चैनलों के साथ जोड़कर एक ही मंच पर लाती है।

रोहित वर्मा, सीईओ, टोर्क एआई डिजिटल ने कहा, ‘‘यह साझेदारी और वी ऐड्स प्लेटफाॅर्म का विकास, वी को बड़ी संख्या में एडवरटाइज़र्स, पब्लिशर्स के साथ जोड़कर उन्हें निर्धारित समय के अंदर उपभोक्ताओं को संदेश भेजने में सक्षम बनाएगा। हम वी के साथ लम्बी साझेदारी की काम कामना करते हैं और विश्वस्तरीय प्रोडक्ट्स एवं सेवाएं उपलब्ध कराने के इस अवसर का स्वागत करते हैं, जो डेटा के उपयोग के तरीकों में क्रान्तिकारी बदलाव लाकर उपभोक्ताओं को तेज़ी से बदलती डिजिटल क्रान्ति के साथ आगे बढ़ने में मददगार होगा।"
और नया पुराने