ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> ऑटो सेक्टर >> पंजाब >> लुधियाना >> व्यापार >> स्‍कोडा ऑटो >> स्‍कोडा ऑटो ने उद्योग में पहली बार किए गए नवाचारों के साथ भारत में शोरूम्‍स को डिजिटल बनाया

स्‍कोडा ऑटो ने उद्योग में पहली बार किए गए नवाचारों के साथ भारत में शोरूम्‍स को डिजिटल बनाया

स्‍कोडा ऑटो

लुधियाना, 23 मई, 2022 (न्यूज़ टीम)
: कुशाक और स्‍लाविया स्‍कोडा ऑटो के इंडिया 2.0 प्रोजेक्‍ट के मुख्‍य नायक हैं, ऐसे में खुद में सुधार करने और ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए इंडिया 2.0 के प्रयास अभी भी जारी हैं। स्‍कोडाऑटो इंडिया ने इस उपक्रम के त‍हत एकदम नया, स्‍ट्रीमलाइंड, एकसमान शोरूम अनुभव पेश किया है जोकि सौंदर्य का बिल्‍कुल नया अहसास देता है और बाजार में पहली बार लाई गई उन्‍नत एवं संवादपरक तकनीकों की मदद से ग्राहकों के अनुभव को कई गुना बेहतर बनाता है। इससे मेटल और वर्चुअल तरीके से स्‍कोडा कारों के साथ ग्राहकों का जुड़ाव बढ़ता है।

शोरूम के एक बिल्‍कुल नये अनुभव पर अपनी बात रखते हुए, जैक हॉलिस, ब्रांड डायरेक्‍टर, स्‍कोडा ऑटो इंडिया ने कहा, “हमने हमेशा इंडिया 2.0 को बरकरार रखा है और यह सिर्फ कारों के बारे में नहीं है बल्कि पूरी तरह ग्राहकों के अनुभव को भी पुनर्परिभाषित करता है। स्‍लाविया और कुशाक प्रोजेक्‍ट की प्रोडक्‍ट लाइन के मुख्‍य उत्‍पाद हैं, हमारे क्रांतिकारी शोरूम्‍स की नई श्रृंखला हमारे ग्राहक-प्रथम दृष्टिकोण के अगुवा हैं। इससे हमें भारत में स्‍कोडा ऑटो के लिए सबसे बड़ा वर्ष बनाने की राह पर आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। इन शानदार शोरूम्‍स में कभी न देखे गए संवादपरक एवं बेहतरीन तत्‍व होंगे जोकि ना सिर्फ स्‍कोडा के स्‍वामित्‍व अनुभव को यादगार बनाएंगे बल्कि खरीदारी के अनुभव को भी यादगार बनाने में मदद करेंगे। जब बात कार की खरीदारी, इसका निरीक्षण करने, परीक्षण करने और खरीदने की हो तो यह लक्ष्‍य से पूरी तरह आगे रहता है।”

भारत में उद्योग में अग्रणी एक चीज है पेपर पर विशेषताओं की शीट के बजाय शोरूम के फ्‍लोर पर प्रत्‍येक कार के पीछे एक टचस्‍क्रीन डिजिटल कार इनफॉर्मेशन स्‍टैण्‍ड की मौजूदगी। इस स्‍टैण्‍ड पर कार की विशेषताओं का प्रदर्शन किया जाएगा और ग्राहक इसकी मदद से कार के फीचर्स, खूबियों, वैरिएंट्स को स्‍क्रॉल कर सकेंगे और इसमें दूसरी कारों से तुलना करने का फीचर भी मिलेगा। इससे ग्राहकों का जुड़ाव और संवाद दोनों बेहतर होंगे।

एक और प्रमुख आकर्षण है कस्‍टमर लाउंज में 139.7 सेंटीमीटर का टचस्‍क्रीन इंटरैक्टिव टेबल। यह टेबल ग्राहकों को वर्चुअल रूप से कार में बैठने और उससे बात करने की अनुमति देती है, उन्‍हें 360 डिग्री के इंटीरियर एवं एक्‍सटीरियर व्‍यू मिलते हैं और वे वर्चुअल कार को ज़ूम एवं स्पिन भी कर सकते हैं। इंटरैक्टिव टेबल से ग्राहक वर्चुअल तरीके से कारों का निरीक्षण एव अनुभव कर सकते हैं, उसके वैरिएंट्स एवं कलर ऑप्‍शंस देख सकते हैं जोकि संभवत: शोरूम फ्‍लोर पर हाजिर रूप से मौजूद नहीं होते हैं। यह फीचर उन्‍हें वैरिएंट्स के इंटीरियर्स एवं एक्‍सटीरियर्स को बेहद करीब से देखने, छूने और उससे जुड़ाव बनाने की अनुमति देता है। वे दूसरी कारों से तुलना कर सकते हैं और फिर पूरी समझदारी से अपनी पसंद की कार खरीदने का निर्णय ले सकते हैं।

स्‍कोडा ऑटो इंडिया शोरूम्‍स की नई श्रृंखला में एक वार्म कॉन्‍सेप्‍ट है। नीरस सी सफेद दीवारों के बजाय, डेकॉर को समृद्ध वुडेन फिनिश दी गई है और इसे प्रकृति के ग्राफिक्‍स, चेक गणराज्‍य की आधुनिक कला, तस्‍वीरों के कलात्‍मक कार्य से सजाया गया है। इसकी डिजाइन बेहद खूबसूरत है और यह विभिन्‍न स्‍कोडा कारों की कंपोनेंट की जानकारी भी दी गई है। इसके बाद हेरिटेज दीवारों का नंबर आता है जिसमें वीडियोज द्वारा स्‍कोडा ऑटो की परंपरा और विरासत को दर्शाया गया है। इसके अलावा, इन नए आधुनिक स्‍थानों में एक वीडियो वॉल, एक बड़ी स्‍क्रीन भी होगी जोकि शोरूम के माहौल को बड़ी स्‍क्रीन पर समृद्ध कंटेंट के साथ सेट कर सकती है और इसमें बदलाव कर सकती है। इस वॉल पर विशिष्‍ट मॉडल एवं स्‍कोडा की पहली भी दिखाई जाएंगी जिसमें सर्विस एवं मेंटेनेंस कैम्‍पेन्‍स शामिल हैं।

इस अनुभव को और बेहतर बनाता है आइकंसल्‍टेंट ऐप। इससे ग्राहक विभिन्‍न वीडियो एवं फीचर मॉड्यूल्‍स के जरिए अलग-अलग रंगों में कई स्‍कोडा कारों को देख सकते हैं। यह ऐप विक्रय कर्मचारी के लिए एक रेडी रेकनर के तौर पर काम करता है ताकि विभिन्‍न स्‍कोडा की खूबियों एवं क्षमताओं पर एक समृद्ध एवं शानदार डेमो दिया जा सके। इसमें कस्‍टमर रिलेशनशिप मैनेजमेंट के साथ एकीकृत हाई डेफिनिशन कंटेंट को भी दिखाया जाता है।

हर शोरूम में दो हाइलाइट कारें हैं। कुछ शोरूम्‍स में इन कारों को वुडेन फ्‍लोर पर रखा गया है ताकि कार को एक लग्‍जरी, और क्‍लासी लुक दिया जा सके। कुछ शोरूम्‍स में इन्‍हें रोड ग्राफिक में रखा गया है ताकि यहां आने वाले लोगों और ग्राहकों को सड़क पर कार के चलने का अहसास और नजरिया मिल सके। ये सभी घटक हर शोरूम के लेआउट एवं सौंदर्य के आधार पर अलग-अलग हो सकते हैं।

बढ़ते नेटवर्क और कस्‍टमर टचप्‍वाइंट्स में बढ़ोतरी के अलावा, ये महत्‍वपूर्ण शोरूम्‍स ग्राहकों के संपूर्ण अनुभव को बेहतर बनाने के लिए स्‍कोडा ऑटो इंडिया द्वारा किये जा रहे प्रयास हैं। इससे ग्राहकों को स्‍कोडा कारों की खरीदारी, स्‍वामित्‍व एवं रखरखाव का बेहतरीन अनुभव मिलता है।
और नया पुराने