ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> आंध्र प्रदेश >> पंजाब >> पैनासोनिक >> लाइफ सॉल्यूशंस >> लुधियाना >> व्यापार >> पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया ने आंध्र प्रदेश में विद्युत निर्माण सामग्री (ईसीएम) सेगमेंट की अपनी तरह की पहली मैन्युफैक्चरिंग इकाई का उद्घाटन किया

पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया ने आंध्र प्रदेश में विद्युत निर्माण सामग्री (ईसीएम) सेगमेंट की अपनी तरह की पहली मैन्युफैक्चरिंग इकाई का उद्घाटन किया

पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस

लुधियाना, 22 अप्रैल, 2022 (न्यूज़ टीम):
पैनासोनिक कॉर्पोरेशन की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया ने आज श्री सिटी, आंध्र प्रदेश में अपनी नई मैन्युफैक्चरिंग यूनिट खोलने की घोषणा की। इस यूनिट का उद्देश्य दक्षिणी क्षेत्र में कंपनी की उपस्थिति को मजबूत करना और कम से कम समय में अपने उत्पाद को मार्केट में पहुंचाकर ग्राहकों को प्रसन्नता प्रदान करके बाजार में तालमेल विकसित करना है। यह यूनिट पूरी तरह से ऑटोमेटेड है और 1,33,584 वर्ग मीटर में फैली हुई है। और वर्तमान में 37,025 वर्ग मीटर फ्लोर एरिया को कवर करती है।

पश्चिम व उत्तर भारत में इस विद्युत उपक्रम को पूरी सुविधाओं के साथ स्थापित किया जा चुका है और अब दक्षिण भारत में इसे पूरी गुणवत्ता के साथ स्थापित किया जा रहा है। यह दक्षिण भारत में पहला विद्युत उपकरण निमार्ण बेस होगा। यह देश में सातवीं यूनिट है।

कंपनी दो चरणों में कुल 600 करोड़ रुपये का निवेश करेगी, पहले चरण में 300 करोड़ रुपये का निवेश किया जा चुका है। इस यूनिट के माध्यम से, आंध्र प्रदेश में बुनियादी ढांचे के विकास, रोजगार के अवसर पैदा करने और औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने का प्रयास किया जाएगा। इस यूनिट की मदद से कंपनी भारत में अपनी क्षमता विस्तार करने के बड़े लक्ष्य को हासिल करने का प्रयास करेगी। साथ ही इस यूनिट के जरिए कंपनी 2030 तक अपने आप को कार्बन न्यूट्रल बनाने का प्रयास करेगी।

यह यूनिट पूरी तरह से चालू है और मुख्य रूप से रोमा, पेंटा मॉड्यूलर और रोमा अर्बन वायरिंग डिवाइस उत्पादों के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करेगी। इसके अतिरिक्त, कंपनी आने वाले समय में वायरिंग उपकरणों के अलावा अन्य उत्पादों का यहां निमार्ण करने का इरादा रखती है और स्विचगियर, वायर्स और इनडोर एयर क्वालिटी (IAQ) उत्पादों को भी इसमें बनाना शुरू करेगी। वर्तमान में, पहले वर्ष में उत्पादन क्षमता 80 मिलियन यूनिट है, और बिक्री के आगे बढ़ने के साथ-साथ इसमें साल दर साल 15% की वृद्धि होने की उम्मीद है।

इसके अलावा, नई यूनिट से श्री सिटी के रहवासियों को लाभ होगा क्योंकि वित्त वर्ष 2025 तक वायरिंग डिवाइस उत्पादों के लिए केवल लोकल सप्लायर नेटवर्क तैयार करने का लक्ष्य है। इससे बड़ी संख्या में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा होने की उम्मीद है। इसके अलावा, आत्मनिर्भर भारत और प्रधान मंत्री आवास योजना के विजन के साथ जुड़कर कंपनी देश के विकास में योगदान करना चाहती है।

इस अवसर पर पैनासोनिक कॉर्पोरेशन, जापान के पावर कंपोनेंट बिजनेस के बिजनेस यूनिट हेड श्री कावामोटो ने कहा, "भारत विकास पथ पर है और इस विकास के दौरान लोगों को "अपना सर्वश्रेष्ठ जीने" के लिए ईसीएम इंडस्ट्री से जबरदस्त सपोर्ट की आवश्यकता होगी। हम इसे लोगों के जीवन को सरल, सुरक्षित और आरामदायक बनाने के जबरदस्त अवसर के रूप में देखते हैं। जापानी मानकों वाले अपने तकनीकी रूप से उन्नत उत्पादों की मदद से हम उपभोक्ताओं को बेहतर अनुभव प्रदान करने का प्रयास करेंगे। खास बात यह है कि अब इनका उत्पादन भारत में ही किया जाएगा।

पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया प्रा. लिमिटेड के, प्रबंध निदेशक श्री काज़ुकी याओ ने कहा, " इलेक्ट्रीक्ल कंस्ट्रक्शन मटेरियल के ग्लोबल लीडर के रूप में पूरे वैल्यू चेन में सबसे व्यापक विद्युत पोर्टफोलियो प्रदान करते हुए, भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक होने के नाते पीएलएसआईएनडी के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है। श्री सिटी में हमारी यूनिट के उद्घाटन से हमें भारत में अपने उत्पादन को बढ़ाने में मदद मिलेगी, साथ ही इससे इस क्षेत्र का यह क्षेत्र के समग्र विकास में योगदान देने का भी अवसर मिलेगा। हम उपभोक्ता कनेक्शन बनाने, औद्योगिक संपर्क बढ़ाने और उत्पादन के मोर्चे पर इसकी दृश्यता में सुधार करने में निवेश करने की योजना बना रहे हैं। हम आंध्र प्रदेश को एक स्ट्रैटेजिक मार्केट के रूप में देखते हैं जिसने अपनी औद्योगिक संस्कृति में एक अनुकरणीय बदलाव देखा है और हम मानते हैं कि यह इस क्षेत्र में काम करने का एक सटीक समय है।

पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया प्रा. लिमिटेड के वायरिंग डिवाइसेज के डायरेक्टर और बिजनेस हेड श्री राजेश नंदवानी ने कहा "आज, हमें आंध्र प्रदेश के श्री सिटी में अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के उद्घाटन की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है। यह यूनिट वायरिंग डिवाइस श्रेणी के उत्पादों के निर्माण और उत्पादन के लिए स्थापित की गई है। नई फैक्ट्री उत्पादन प्रणाली में एक अत्याधुनिक असेंबली लाइन शामिल है जो इंडस्ट्री 4.0 टेक्नोलॉजी से युक्त है जिससे की सुरक्षा और उत्पादकता में इंडस्ट्रियल ट्रांसफॉर्मेशन और व्यावसायिक उत्कृष्टता को पाने में मदद मिल सके। पीएलएसआईएनडी में हम सरकार के 'आत्मनिर्भर भारत' मिशन को ध्यान में रखते हुए सर्वोत्तम तकनीक की पेशकश के साथ भारत में विश्व स्तरीय मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी का निर्माण करके हम लंबी और बेहतर साझेदारी बनाने की दिशा में तत्पर हैं।"
और नया पुराने