ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> कॉफी >> टिम हॉर्टन्स >> पंजाब >> लुधियाना >> व्यापार >> आइकॉनिक ग्लोबल कॉफी ब्रांड टिम हॉर्टन्स भारत में प्रवेश करने के लिए बेताब

आइकॉनिक ग्लोबल कॉफी ब्रांड टिम हॉर्टन्स भारत में प्रवेश करने के लिए बेताब

टिम हॉर्टन्स

लुधियाना, 15 मार्च, 2022 (न्यूज़ टीम):
वर्ष 1964 में कनाडा में स्थापित हुआ एक प्रतिष्ठित कॉफी ब्रांड, टिम हॉर्टन्स, एजी कैफे के साथ एक विशेष समझौते के भाग के तौर पर भारत में प्रवेश करेगा। एजी कैफे एक संयुक्त उद्यम इकाई है, जिसका स्वामित्व अपैरल ग्रुप, एक वैश्विक फैशन और लाइफस्टाइल रिटेल समूह और गेटवे पार्टनर्स, एक उभरते बाजारों के वैकल्पिक निवेश प्रबंधक के पास है।

'टिम्बिट्स, टिम हॉर्टन्स नामक पारंपरिक डोनट्स के स्वादिष्ट बाईट आकार के मार्सेलस जैसे मेड टू ऑर्डर फ़ूड और बेक किये हुए सामान के स्मूथ और क्रीमी 'फ्रेंच वेनिला' और इसकी क्रीमी ब्लेंडेड फ्रोजन कॉफी, 'आइस्ड कैप' जैसे अपने ताज़ा तैयार प्रतिष्ठित पेय पदार्थों के लिए लोकप्रिय इस ब्रांड का इस वर्ष नई दिल्ली में आउटलेट खुलने जा रहा है और उसके बाद इसके आउटलेट्स पंजाब और देश के अन्य हिस्सों में तेजी से खोले जायेंगे। 50 से अधिक वर्षों की कॉफी विशेषज्ञता वाले इस ब्रांड ने कई लोगों के दिलों पर अपने स्वाद से कब्जा जमा रखा है।

भारत स्पेशलिटी कॉफी रिटेल चेन्स के लिए दुनिया के सबसे तेजी से उभरते बाजारों में से एक है। इस ग्रोथ का श्रेय युवा भारतीयों की बदलती जीवन शैली, बढ़ती आय और वैश्विक अनुभवों का लुत्फ़ उठाने की उत्सुकता को दिया जा सकता है। इस आउटलेट के लॉन्च होने के साथ, भारत एशिया प्रशांत क्षेत्र में ब्रांड की उपस्थिति दर्ज कराने वाला चौथा देश बन जाएगा। इसके बाद कंपनी अगले पांच वर्षों में ढाई सौ से अधिक आउटलेट खोलने की योजना बना रही है।

इस मौके पर टिम हॉर्टन्स की मूल कंपनी आरबीआई इंटरनेशनल के प्रेजिडेंट, डेविड शीयर ने कहा, "हम अपैरल ग्रुप और गेटवे पार्टनर्स के साथ टिम हॉर्टन्स को भारत में लाकर रोमांचित हैं। भारत अपने बेवरेजेज और फ़ूड को बहुत ही गंभीरता से लेने के लिए जाना जाता है। " टिम हॉर्टन्स की स्वादिष्ट प्रीमियम गुणवत्ता वाली कॉफी और फ्रेश फ़ूड, जिसके चाहने वाले दुनिया भर में हैं, को भारत में लॉन्च करना, हमारी अंतरराष्ट्रीय विस्तार योजनाओं में एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में चिह्नित की जाएगी।"

टिम हॉर्टन्स इंडिया की कमान नवीन गुरनानी संभालेंगे, जो एक अनुभवी और प्रतिष्ठित पेशेवर हैं। वह बतौर सीईओ कंपनी का नेतृत्व करेंगे। इससे पहले वह स्टारबक्स इंडिया के सीईओ थे। इस मौके पर नवीन गुरनानी ने कहा, “हमें भारत में अपने मेहमानों के लिए एक वैश्विक कैफे ब्रांड, टिम हॉर्टन्स को उतारने की घोषणा करते हुए बेहद ख़ुशी हो रही है। बाजार में इस ब्रांड को लॉन्च करने से अग्रणी प्रतिभा और नवाचार में बड़े निवेश होंगे, नए रोजगार सृजित होंगे और आतिथ्य सत्कार क्षेत्र को सीधे तौर पर प्रोत्साहन मिलेगा। हम इस ब्रांड के आगमन को लेकर अत्यंत उत्साहित हैं और बेवरेजेज एवं फ़ूड के शौकीन भारतीयों को एक बेहतरीन कैफे अनुभव दिलाने के लिए बेताब हैं।”

इस मौके पर नीलेश वेद, प्रेजिडेंट और सीईओ, अपैरल ग्रुप ने कहा, “फ़ूड और बेवरीज सेक्टर कोविड-प्रेरित एक लंबी अवधि की सुस्ती का गवाह बना है, और इस सेक्टर की मांग को पूरा करने के लिए अब हम इस नए ब्रांड के लांच को एक आक्रामक योजना के रूप में देख रहे हैं। हमें विश्वव्यापी प्रामाणिक क्षमताओं वाली वैश्विक कंपनी टिम हॉर्टन्स के अनुभव को भारत में लाते हुए अपार ख़ुशी हो रही है।”

गेटवे पार्टनर्स के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी वी. शंकर ने कहा, “अपैरल ग्रुप के साथ हमारा यह रोमांचकारी नया वेंचर, हमारी मौजूदा मजबूत पार्टनरशिप पर आधारित है, और भारत स्थित इस वेंचर में एक सच्चा "गेम-चेंजर" होने का जूनून और क़ाबलियत दोनों हैं। यह अच्छी तरह से स्थापित बाजार अगुआओं में निवेश करने के गेटवे के दृष्टिकोण के साथ भी जुड़ा हुआ है जो मुख्य खपत की जरूरतों को पूरा करता है। मैं तो बस नई दिल्ली में इस ब्रांड के खुलने और एक कप टिम हॉर्टन्स कॉफी पीने का इंतजार कर रहा हूं।”

कैफ़े उद्योग में परिचालित टिम हॉर्टन्स कनाडा की सबसे बड़ी रेस्तरां श्रृंखला है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस ब्रांड का विस्तार कंपनी के लिए एक प्राथमिकता बन गया है। हाल ही के वर्षों में इस ब्रांड ने कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका के आलावा अन्य देशों के फ़ूड शौकीनों के लिए भी अपने पसंदीदा उत्पाद पेश किए हैं। वर्तमान में टिम हॉर्टन्स के 13 देशों, जिनमें मध्य पूर्व, चीन, यूके, मैक्सिको, स्पेन, थाईलैंड और फिलीपींस शामिल हैं, में 5,100 से अधिक रेस्तरां हैं और इनकी संख्या लगातार बढ़ रही है।
और नया पुराने