ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> एसपीएस हॉस्पिटल्स >> ओमेक्स >> ओमेक्स रॉयल रेजीडेंसी >> पंजाब >> लुधियाना >> स्वास्थ्य >> ओमेक्स रॉयल रेजीडेंसी ने एसपीएस हॉस्पिटल्स मेडसेंटर के सहयोग से बेसिक लाइफ सपोर्ट ट्रेनिंग कैंप का किया आयोजन

ओमेक्स रॉयल रेजीडेंसी ने एसपीएस हॉस्पिटल्स मेडसेंटर के सहयोग से बेसिक लाइफ सपोर्ट ट्रेनिंग कैंप का किया आयोजन

ओमेक्स रॉयल रेजीडेंसी ने एसपीएस हॉस्पिटल्स मेडसेंटर के सहयोग से बेसिक लाइफ सपोर्ट ट्रेनिंग कैंप का किया आयोजन

लुधियाना, 12 दिसंबर 2021(न्यूज़ टीम):
प्राथमिक उपचार और बुनियादी जीवन समर्थन तकनीकों के साथ निवासियों को सशक्त बनाने हेतु, ओमेक्स रॉयल रेजीडेंसी ने एक अनूठी पहल करते हुए एसपीएस हॉस्पिटल्स मेडसेंटर के सहयोग से ओमेक्स क्लब में बीएलएस प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया।

विभिन्न आयु वर्ग के निवासियों ने इस कार्यक्रम में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इस कैम्प में जीवन को बचाने हेतु बीएलएस तकनीकों के महत्व तथा आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन (सीपीआर) के चरणों पर प्रकाश डाला गया। सीपीआर एक जीवन रक्षक विधि है जिसका उपयोग कई आपातकालीन स्थितियों में किया जाता है, जैसे कि दिल का दौरा या डूबने के करीब, जहां किसी की सांस या दिल की धड़कन रुक गई हो।

ट्रेनिंग सेशन में लोगों को बुनियादी जीवन समर्थन तकनीकों के बारे में जागरूक होने के महत्व पर बखूबी जोर दिया गया, क्योंकि यह अस्थायी सहायता पेशेवर चिकित्सा सहायता से पहले एक रोगी के लिए एक बड़ी भूमिका निभा सकती है।
और नया पुराने