ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> पंजाब >> फंड्सइंडिया >> लुधियाना >> वेल्थ इंडिया फिनान्शल >> व्यापार >> फंड्सइंडिया ने निवेशकों के लिए पेश किया विशिष्ट उत्पादों का समूह

फंड्सइंडिया ने निवेशकों के लिए पेश किया विशिष्ट उत्पादों का समूह

फंड्सइंडिया

लुधियाना, 14 दिसंबर 2021 (न्यूज़ टीम):
फंड्स इंडिया ने निवेशकों के लिए एक्सक्लूसिव उत्पादों की श्रृंखला को जारी किए जाने की घोषणा की है। फंड्स इंडिया, वेल्थ इंडिया फिनान्शल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड की पहल है। निवेश उत्पादों में निवेशक और कंपनी के बीच सीधा संबंध और निजी रूप से विशेष ध्यान, पावर एसआईपी, पावर एसटीपी, ऑटोमेटेड हैल्थ चेक और मनी मित्र शामिल हैं। मनी मित्र भारतीय निवेशकों के लिए दिशानिर्देशक रोबो है। उत्पादों की इस श्रृंखला में डिजीलॉकर जैसी विशेष सुविधा भी शामिल है, जो आपको बेहद कम समय में अकाउंट खोलने में मदद करेगा।

भविष्य में अपने दायरे और बढ़ाने के लिए फंड्सइंडिया ने अपने प्लेटफॉर्म को अपग्रेड और परिवर्तित किया है, ताकि बड़ी संख्या में निवेशकों आधार तक पहुँचा जा सके। इन बड़े उपायों को शामिल करने के लिए इसे एक्सक्लूसिव उत्पादों की श्रृंखला के रूप में डिजाइन किया गया है जो सभी निवेशकों की सामान्य जरूरतों को पूरा करता है। यह निवेशकों को एक सुविधाजनक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर म्युचुअल फंड की एक विस्तृत श्रृंखला, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) से नकद विकल्प, नैशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) से नकद और एफऐंडओ विकल्प, एमएससीआई-इंडिया इंडेक्स, प्रीमियम कंपनियों की तरफ से कॉरपोरेट डिपॉजिट्स, राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (एनपीएस) और विभिन्न अन्य निवेश उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला तक पहुँच प्रदान करेगा।

उत्पादों की श्रृंखला में क्या कुछ शामिल है, उसकी एक झलक यहाँ दी गई है। उन निवेशकों के लिए जो कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले खुद ही शोध करना पसंद करते हैं, फंड्सइंडिया का अनूठा रोबो “मनी मित्र” अपने लक्ष्यों के लिए उच्च गुणवत्ता, व्यक्तिगत निवेश मार्गदर्शन देता है, जिसमें अत्याधुनिक तकनीक और मानव विशेषज्ञता को एक साथ लाया जाता है। मनी मित्र के साथ आप अपने सभी लक्ष्यों के लिए अपने वित्त की योजना बना सकते हैं। मनी मित्र आपको सबसे पहले वैयक्तीकृत पोर्टफोलियो अनुशंसा के साथ जानकारी प्रस्तुत करता है। यह शक्तिशाली, लचीला और सुसंगत है। यह मजबूत अल्गोरिदम पर चलता है, जो किसी की निवेश जरूरतों के लिए विभिन्न आयामों में सर्वश्रेष्ठ म्यूचुअल फंड चुनना सुनिश्चित करता है। यह पोर्टफोलियो की निगरानी करता है, उसका आकलन करता है, लक्ष्यों के प्रति पोर्टफोलियो की प्रगति की समीक्षा करता है और फिर उसे ट्रैक पर रखने के लिए बदलावों की सिफारिश करता है।

जो निवेशक एसआईपी के रूप में इक्विटी निवेश के इच्छुक हैं, उनके लिए निवेश आवश्यकताओं के लिए एक उत्पाद तैयार किया गया है। फंड्सइंडिया के पावर एसआईपी को बाजार के महँगे होने पर इक्विटी में मासिक निवेश को स्वचालित रूप से कम करने और शेष राशि को डेट फंड में अस्थायी रूप से निवेश करने के लिए तैयार किया गया है। जब भी बाजार सस्ता होगा पावर एसआईपी स्वचालित रूप से आपके वास्तविक मासिक निवेश की तुलना में इक्विटी में बहुत अधिक निवेश करेगा।

फंड्सइंडिया का पावर एसटीपी पावर एसआईपी के मूल को एकमुश्त निवेश में ढालता है। यह योजना बाजार की स्थितियों का मूल्यांकन करती है और उसी के अनुसार इक्विटी में लगाती है।

इन उत्पादों को जोड़ने के लिए फंड्सइंडिया ने डिजिलॉकर, द फ्यूचर ऑफ डॉक्यूमेंट स्टोरेज के विकल्प को सक्षम बनाया है! आपके डिजिलॉकर से आपका आधार प्राप्त करने के लिए मात्र कुछ सेकंड पर्याप्त हैं और यह सब सिर्फ एक ओटीपी की मदद से किया जा सकता है! इस अपग्रेड के साथ आप अपना निवेश और भी तेजी से शुरू कर सकते हैं। इस सुविधा के साथ फंड्सइंडिया के साथ खाता खोलना पहले से कहीं अधिक आसान हो गया है।

इस अवसर पर फंड्सइंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, गिरिराजन मुरुगन ने कहा कि, “हमारा उद्देश्य हर एक भारतीय को एक विश्व स्तरीय निवेश मंच के साथ सशक्त बनाना है जो शीर्ष तकनीक द्वारा संचालित है और निवेशकों को निवेश सम्बन्धी बेहतरीन मार्गदर्शन देता है। अपने लक्ष्यों और सपनों के लिए ठोस वित्तीय समाधान की माँग हमेशा बनी रहती है। नवोन्मेषी उत्पादों की यह माँग प्रत्येक विशिष्ट व्यक्ति और प्रत्येक लक्ष्य के लिए गतिशील निवेश उत्पादों की हकदार है। इन उत्पादों की शुरुआत के साथ हम अपने ग्राहकों के निवेश के अनुभव को विविध निवेश विकल्पों के साथ और बढ़ाने की उम्मीद करते हैं और 2023 तक अपने ग्राहक आधार को दोगुना करने का लक्ष्य रखते हैं। अपने ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण के अनुसरण में हम हर स्थिति को देखना चाहते हैं और ग्राहकों के दृष्टिकोण और सभी संबंधित पक्षों के हितों की रक्षा करके इसे हल करने का प्रयास करना चाहते हैं। हमने कई मामलों को देखा है कि कैसे एक एकल निवेश किसी व्यक्ति की जीवन शैली को बदल सकता है और उनकी आर्थिक स्थिति को बेहतर कर सकता है। इसलिए हम सुनिश्चित करते हैं कि हर एक रुपये के साथ निष्पक्ष व्यवहार किया जाए और ग्राहकों को एक बेहतरीन निवेश यात्रा देने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।”
और नया पुराने