ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> गेमिंग >> टीम वाइटेलिटी >> टेलीकॉम >> पंजाब >> लुधियाना >> वी >> व्यापार >> वी और टीम वाइटेलिटी ने भारत में की सामरिक साझेदारी

वी और टीम वाइटेलिटी ने भारत में की सामरिक साझेदारी

वी और टीम वाइटेलिटी ने भारत में की सामरिक साझेदारी

लुधियाना 05 जनवरी 2024 (न्यूज़ टीम)
: स्टेट ऑफ इंडिया गेमिंग रिपोर्ट 2022 के अनुसार भारत का ईस्पोर्ट उद्योग 2027 तक 140 मिलियन डॉलर के आंकड़े तक पहुंचने का अनुमान है। पिछले कुछ सालों के दौरान ईस्पोर्ट्स ने मुख्यधारा स्पोर्ट के रूप में ख्याति अर्जित की है, खासतौर पर कई इंटरनेशनल स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म्स पर ऑफिशियल मेडल स्पोर्ट्स के रूप में शुरूआत करने के बाद इनकी लोकप्रियता बढ़ी है। तेज़ी से बढ़ती इस कन्ज़्यूमर कैटेगरी को ध्यान में रखते हुए भारत के प्रमुख टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन आइडिया और पेरिस से इंटरनेशनल मान्यता प्राप्त ईस्पोर्ट्स संगठन टीम वाइटेलिटी ने भारत में ईस्पोर्ट सिस्टम को बढ़ावा देने के लिए दीर्घकालिक साझेदारी की है।

अपनी तरह की अनूठी साझेदारी के तहत दोनों ब्राण्ड्स ईस्पोर्ट्स के प्रशंसकों और गेमिंग प्रेमियों को एक्सपोज़र एवं अवसर प्रदान करेंगें। इस साझेदारी के कई पहलू होंगे जैसे ब्राण्ड स्पॉन्सरशिप, कंटेंट पार्टनरशिप्स, गेमिंग इवेंट्स और अभूतपूर्व अनुभव। इससे वी के उपभोक्ता ईस्पोर्ट्स में हिस्सा ले सकेंगे और कुछ लोकप्रिय टीम वाइटेलिटी टूर्नामेन्ट्स एवं टीमों का एक्सेस पा सकेंगे। यह साझेदारी देश भर में उभरती ईस्पोर्ट्स प्रतिभा को प्रोफेशनल प्लेयर्स के साथ जुड़ने, मास्टर क्लासेज़ में हिस्सा लेने, ईस्पोर्ट्स प्रतिभा के साथ मीट एण्ड ग्रीट तथा अन्य अवसर प्रदान करेगी।

वी को मोबाइल गेम्स सेगमेन्ट में सशक्त मौजूदगी के लिए जाना जाता है जो वी ऐप पर वी गेम्स के ज़रिए यूज़र्स को हाइपर कैज़ुअल मोबाइल गेम्स की व्यापक रेंज उपलब्ध कराता है। टीम वाइटेलिटी के साथ साझेदारी के माध्यम से वी ने भारत में ईस्पोर्ट्स पर अपना फोकस बढ़ाने का लक्ष्य रखा है। वी गेम्स ने हाल ही में कई लोकप्रिय टूर्नामेन्ट्स जैसे कॉल ऑफ ड्यूटीः मोबाइल, फ्री फायर मैक्स, एस्फाल्ट 9, क्लैश रॉयल आदि को होस्ट कर ईस्पोर्ट्स सेगमेन्ट में प्रवेश किया था।

इस साझेदारी पर बात करते हुए अवनीश खोसला, सीएमओ, वी ने कहा, ‘‘हम हमेशा से गेमिंग पर फोकस करते रहे हैं और सही साझेदारियों एवं प्रासंगिक पेशकश के साथ अपने गेमिंग पोर्टफोलियो को सशक्त बनाते रहे हैं। पिछले कुछ सालों के दौरान ईस्पोर्ट्स ने खासतौर पर युवाओं के लिए मोबाइल गेमिंग को पूरी तरह से बदल डाला है। ऐसे में इस क्षेत्र में अपना फोकस बढ़ाना वी गेम्स के लिए स्वाभाविक था। दुनिया के प्रमुख ईस्पोर्ट्स संगठनों में से एक-टीम वाइटेलिटी के साथ साझेदारी करते हुए मुझे बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। एक साथ मिलकर हम भारत में ईस्पोर्ट्स सिस्टम को अधिक सुलभ बनाना चाहते हैं। आने वाले महीनों में हम अपने उपभोक्ताओं के लिए कुछ रोचक ईस्पोर्ट एवं युवा उन्मुख कंटेंट लेकर आएंगे।’’

इस अवसर पर रैंडाल फर्नान्डीज़, मैनेजिंग डायरेक्टर, टीम वाइटेलिटी ने कहा, ‘‘वी के साथ साझेदारी की घोषणा करते हुए हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। हम एक ऐसे मोड़ पर हैं जहां टेक्नोलॉजी गेमिंग को नए स्तर तक ले जाएगी और हम इस यात्रा को लेकर बेहद उत्सुक हैं। हम देश भर में गेमिंग प्रेमियों को नया अनुभव प्रदान करेंगे और ईस्पोर्ट्स उद्योग में अनूठी छाप छोड़ेंगे।’’

स्थानीय रूप से टीम वाइटेलिटी की ऑल इंडियन कॉल ऑफ ड्यूटीः मोबाइल टीइम दुनिया भर की टॉप 16 टीमों में से एक थी, जिन्होंने सीओडीएम वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2023 में क्वालिफाय और मुकाबला किया, जिसका आयोजन 15 से 17 दिसम्बर के बीच अटलांटा, यूएस में किया गया था। इससे पहले संगठन ने लोकप्रिय गेमिंग कंटेंट क्रिएटर निश्चय ‘लाईव इंसान’ मल्हान, रचित ‘रचित्रो’ यादव, नितिन ‘क्लासीफाईड वायटी’ चौगाले, शगुफ्ता ‘एक्सया’ इकबाल और प्रतीक ‘ऑरम’ मेहरा को अपने साथ जोड़ा था, जिनका कुल 20 मिलियन सब्सक्राइबरों का यूट्यूबबेस है।

तेज़ी से विकसित होते इस उद्योग में आगे बढ़ने और उपभोक्ताओं के साथ गहरी पहुंच बनाने के लिए वी और टीम वाइटेलिटी ने कई गेमिंग कॉन्टेस्ट और इवेंट्स के लॉन्च की योजना बनाई है।
और नया पुराने