ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> इंटरचेंजेबल लेंस कैमरा >> ए6700 >> चंडीगढ़ >> पंजाब >> यूटी >> लुधियाना >> व्यापार >> सोनी इंडिया ने की अगली पीढ़ी के एपीएस-सी मिररलेस इंटरचेंजेबल लेंस कैमरा ए6700 की घोषणा

सोनी इंडिया ने की अगली पीढ़ी के एपीएस-सी मिररलेस इंटरचेंजेबल लेंस कैमरा ए6700 की घोषणा

मुकेश श्रीवास्तव, सोनी इंडिया में डिजिटल इमेजिंग बिजनेस के प्रमुख
मुकेश श्रीवास्तव, सोनी इंडिया में डिजिटल इमेजिंग बिजनेस के प्रमुख

चंडीगढ़ / लुधियाना 21 नवंबर, 2023 (न्यूज़ टीम): सोनी इंडिया ने आज अपने नवीनतम एपीएस-सी मिररलेस कैमरा, ए6700 (आईएलसीई-6700) को जारी करने की घोषणा की। यह नई पेशकश ए6000 सीरीज़ के कॉम्पैक्ट और हल्के डिजाइन के साथ नवीनतम पूर्ण-फ्रेम अल्फाटीएम और सिनेमा लाइन सीरीज़ में पाई जाने वाली अत्याधुनिक स्थिर छवि और वीडियो क्षमताओं को जोड़ती है, जिसके परिणामस्वरूप सोनी का अब तक का सबसे उन्नत एपीएस-सी मिररलेस कैमरा तैयार हुआ है। सोनी के उन्नत बियोंज़ एक्सआर ® प्रोसेसिंग इंजन की गति और शक्ति के साथ 26.0 प्रभावी मेगापिक्सेल वाले एपीएस-सी बैक-इल्यूमिनेटेड एक्समोर आर ® सीएमओएस इमेज सेंसर के संयोजन के साथ ए6700 एक कॉम्पैक्ट और हल्के डिजाइन को बनाए रखते हुए असाधारण इमेजिंग प्रदर्शन प्राप्त करता है।

कैमरा 120एफपीएस तक उच्च-रिज़ॉल्यूशन 4के वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है, तेज़ या कम रोशनी की स्थिति में डिटेल कैप्चर करने के लिए 14+ स्टॉप का वाइड लैटिट्यूड और परिष्कृत मूवी इमेजरी के लिए सोनी के पेशेवर सिनेमा लाइन में पाए जाने वाले एस-सिनेटोनटीएम पिक्चर प्रोफ़ाइल की सुविधा प्रदान करता है। इसके लिए कलर ग्रेडिंग की ज़रूरत नहीं है, और यह ह्यूमन स्किन(मानव त्वचा) टोन का आश्चर्यजनक प्रतिनिधित्व प्रदान करता है।

1. एआई के साथ हाई प्रेसिज़न सब्जेक्ट रिकग्निशन
नवीनतम एपीएस-सी आकार, बैक-इलुमिनेटेड एक्समोर आर सीएमओएस इमेज सेंसर लगभग 26.0 के स्तर के प्रभावी मेगापिक्सेल की पेशकश करता है, जो असाधारण इमेजिंग प्रदर्शन के लिए हमारे उन्नत बियोंज़ एक्सआर इंजन के साथ जोड़ा गया है। मानक आईएसओ संवेदनशीलता स्थिर और फिल्मों दोनों के लिए 100 से 32000 तक विस्तृत है, जिससे उच्च-संवेदनशीलता, कम शोर वाली शूटिंग में मदद मिलती है। यह बेहतर कलर रिप्रोडक्शन सुनिश्चित करता है ताकि लोगों और पौधों जैसे सब्जेक्ट को प्राकृतिक रंगों के साथ कैद किया जाए, जबकि क्रिएटिव लुक फीचर अद्वितीय दृश्य अभिव्यक्ति की अनुमति देती हैं। एआई प्रोसेसिंग यूनिट "ए7आर वी" से विरासत में मिला है, जो हाई प्रेसिज़न "रियल-टाइम रिकग्निशन एएफ (ऑटोफोकस)" में मदद करता है। ए6000 श्रृंखला की मानव और पशुओं के रेकोग्निशन से परे, अब यह विविध रचनात्मक अभिव्यक्तियों को पूरा करते हुए मानव, पशु, पक्षी, कीट, कार/ट्रेन और हवाई जहाज जैसे विभिन्न सब्जेक्ट की सटीक पहचान करता है। हाल ही में लॉन्च किए गए एफई 70-200एमएम एफ4.0 जी मैक्रो ओएसएस II के साथ जोड़े जाने पर, यह उच्च गुणवत्ता वाली शूटिंग के लिए टेलीफोटो ज़ूम की शक्ति का लाभ उठाते हुए, 35 मिमी फुल-फ्रेम के समकक्ष 105 मिमी से 300 मिमी फोकल लेंथ प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, यह ई-माउंट लेंस की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ कम्पेटिबल है, और सोनी के ई-माउंट लेंस एक ही माउंट के साथ फुल-फ्रेम और सिनेमा लाइन कैमरों को कवर करते हैं।

2. 4के120पी1 के साथ कम्पेटिबल उत्कृष्ट वीडियो परफॉर्मेंस
6के के बराबर डाटा का उपयोग करते हुए, ए6700 बेहतर 4के वीडियो आउटपुट करता है, जिसमें 4के 120एफपीएस पर उच्च-फ्रेम-रेट रिकॉर्डिंग के लिए समर्थन भी शामिल है। इसमें एस-लॉग3 की सुविधा है, जो बेहतरीन ग्रेडेशन के लिए 14+2 से ऊपर का लैटिट्यूड प्रदान करता है। एस-सिनेटोन से सुसज्जित, ए6700 प्रभावशाली स्किन टोन चित्रण और सब्जेक्ट हाइलाइटिंग प्रदान करता है। ये टेक्नोलॉजी हमारे सिनेमा लाइन डेवलपमेंट विकसित की गई हैं, जबकि इसका एआई-संचालित ऑटो-फ़्रेमिंग सब्जेक्ट को आसानी से ट्रैक करता है, जिससे मैन्युअल कैमरा मूवमेंट की ज़रूरत ख़त्म हो जाती है। बॉडी में डिजिटल ऑडियो इंटरफेस के साथ कम्पेटिबल मल्टी-इंटरफ़ेस (एमआई) शू है।

3. एक कॉम्पैक्ट और हल्के डिवाइस के लिए अद्वितीय गतिशीलता, संचालन क्षमता और कनेक्टिविटी
एक कॉम्पैक्ट डिज़ाइन (लगभग 4 7/8 × 2 3/4 × 3 इंच और वजन लगभग 1 पौंड 1.4 औंस1) के साथ, ए6700 बेहद पोर्टेबल है। उपयोगकर्ताओं के लिए इसका उपयोग आसन है क्योंकि यह टच से चलता है और इसमें वैरी-एंगल एलसीडी मॉनिटर और आधुनिक टच मेन्यू है, जो सहज संचालन सुनिश्चित करता है। स्टिल इमेज, फिल्मों और एस एंड क्यू मोड के लिए अनुकूलन योग्य फ्रंट डायल और एक स्विचिंग डायल भी चित्रित किया गया है। यह ऑप्टिकल 5-एक्सिस इन-बॉडी इमेज स्टेबिलाइजेशन सिस्टम से भी लैस है, जिसमें स्टिल के लिए 5.0 स्टॉप2 शटर स्पीड एडवांटेज है और एक एक्टिव मोड3 स्टेबल फुटेज सुनिश्चित करता है। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से, कैमरा अब क्लाउड सेवाओं पर वीडियो और स्टिल इमेज के निर्बाध अपलोड के लिए क्रिएटर्स1 ऐप4 को सपोर्ट करता है।

मूल्य निर्धारण और उपलब्धता
ए6700 कैमरा पूरे भारत में सभी सोनी कैमरा लाउंज, सोनी सेंटर, अल्फा फ्लैगशिप स्टोर्स, सोनी अधिकृत डीलरों, ईकॉमर्स वेबसाइटों (अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट) और प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स पर उपलब्ध होगा।
 

मॉडल

सर्वोत्तम खरीद मूल्य (रुपये में)

उपलब्धता

आईएलसीई-6700 (केवल बॉडी)

136,990/-

20 नवंबर 2023 से

आईएलसीई-6700एल (बॉडी + 16-50मिमी पावर ज़ूमलेंस)

147,490/-

20 नवंबर 2023 से

आईएलसीई-6700एम (बॉडी + 18-135मिमी ज़ूमलेंस)

172,990/-

20 नवंबर 2023 से

और नया पुराने