ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> ऑस्ट्रेलिया >> जालंधर >> पंजाब >> बायोमेट्रिक >> वीएफएस ग्लोबल >> वीज़ा >> ऑस्ट्रेलिया के डिपार्टमेंट ऑफ़ होम अफेयर्स ने वीएफएस ग्लोबल को ग्लोबल बायोमेट्रिक कलेक्शन सर्विस का काम सौंपा

ऑस्ट्रेलिया के डिपार्टमेंट ऑफ़ होम अफेयर्स ने वीएफएस ग्लोबल को ग्लोबल बायोमेट्रिक कलेक्शन सर्विस का काम सौंपा

वीएफएस ग्लोबल

जालंधर, 20 सितंबर 2023 (न्यूज़ टीम)
: ऑस्ट्रेलिया के डिपार्टमेंट ऑफ़ होम अफेयर्स ने सरकारों और राजनयिक मिशनों के लिए दुनिया की सबसे बड़ी आउटसोर्सिंग और टेक्नोलॉजी सर्विसेज़ स्पेशलिस्ट वीएफएस ग्लोबल को सात क्षेत्रों में ग्लोबल बायोमेट्रिक कलेक्शन सर्विस का काम सौंपा है।

इस अग्रीमेंट के तहत, वीएफएस ग्लोबल द्वारा संचालित मौजूदा स्थानों के अलावा, दुनिया भर में 165 स्थानों पर ऑस्ट्रेलियाई बायोमेट्रिक कलेक्शन सेंटरों के साथ-साथ नए भौगोलिक इलाके भी शामिल हैं। सर्विसेज़ प्रदान करने के लिए चुने गए क्षेत्रों में अमेरिका, मेकांग, मिडिल ईस्ट और उत्तरी अफ्रीका, उत्तरी एशिया, पैसिफिक, दक्षिण एशिया और दक्षिण पूर्व एशिया शामिल हैं। अग्रीमेंट के अनुसार, वीएफएस ग्लोबल की मुख्य सेवाओं में बायोमेट्रिक कलेक्शन और आइडेंटिटी वेरिफ़िकेशन, ऑनलाइन वीज़ा एप्लीकेशन जमा करने में डिजिटल सहायता और विभाग के इम्मीअकाउंट पोर्टल पर ऑनलाइन पेमेंट सहायता शामिल है।

कंपनी द्वारा अतिरिक्त (आवश्यक सेवाएं) भी प्रदान की जाएंगी जैसे कि रिमोट इंटरव्यू होस्टिंग, डॉक्यूमेंट और क्लेम चेकिंग, पेपर डिजिटलाइज़ेशन और लोकल एड्रेसिंग और डॉक्यूमेंट डिलीवरी। इन सेवाओं को दो व्यापक चरणों में उपलब्ध कराया जाएगा, जिसमें 59 सेंटर 1 जनवरी, 2024 तक चालू किए जाएंगे और बाकी सेंटर चरण 2 में विभाग के निर्देशों के अनुरूप चालू होंगे।

डिपार्टमेंट ऑफ़ होम अफेयर्स में इन-पर्सन सर्विसेज़ एंड सपोर्ट के डायरेक्टर श्री एंथनी फिलिप्स ने कहा, “कई वर्षों से डिपार्टमेंट और वीएफएस ग्लोबल ने एक सफल पार्टनरशिप निभाई है और चूंकि समय के साथ डिपार्टमेंट की ज़रूरतें बदली हैं इसलिए इस दौरान वीएफएस ग्लोबल पूरे तौर पर सहयोग करता रहा है। हम इस पार्टनरशिप को और मज़बूत बनाने और नए अग्रीमेंट के तहत बायोमेट्रिक्स कलेक्शन प्रोग्राम को शुरू करने की उम्मीद करते हैं”।

“यह ग्लोबल ऑर्डर मिलना, ऑस्ट्रेलिया के डिपार्टमेंट ऑफ़ होम अफेयर्स के साथ हमारे बिज़नेस एक्सीलेंस और विश्वसनीय पार्टनरशिप का एक और प्रमाण है। वीएफएस ग्लोबल के चीफ कमर्शियल ऑफिसर जितेन व्यास ने कहा, हम 2004 से डिपार्टमेंट के साथ काम कर रहे हैं और हम ऑस्ट्रेलिया जाने वाले सभी यात्रियों के अनुभव को बेहतर बनाना जारी रखेंगे।

यह अग्रीमेंट अमेरिकास रीजन में वीएफएस ग्लोबल द्वारा पहली बार शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलियाई बायोमेट्रिक कलेक्शन सेंटर्स के उद्घाटन का भी प्रतीक है।

हाल ही में, वीएफएस ग्लोबल ने स्वीडन के लिए अपने ग्लोबल वीज़ा कॉन्ट्रैक्ट को भी रिन्यू किया। इसके एक हिस्से के रूप, स्वीडन वीज़ा एप्लीकेशन्स भारत में आठ वीएफएस ग्लोबल वीज़ा एप्लीकेशन सेंटरों में स्वीकार की जाएंगी, जिनमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई, नई दिल्ली और पुणे शामिल हैं। यात्राएं दोबारा शुरू होने के साथ, हाल ही में मिले दो कॉन्ट्रैक्ट बेहतरीन वीज़ा सॉल्युशन देने और कंज्यूमर के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।
और नया पुराने