ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> ज़ेडवी-ई1 >> पंजाब >> लुधियाना >> व्यापार >> व्लॉग कैमरा >> सोनी >> सोनी ने नए फुल-फ्रेम व्लॉग कैमरा ज़ेवी-ई1 की घोषणा की

सोनी ने नए फुल-फ्रेम व्लॉग कैमरा ज़ेवी-ई1 की घोषणा की

सोनी ने नए फुल-फ्रेम व्लॉग कैमरा ज़ेवी-ई1 की घोषणा की

लुधियाना, 08 अगस्त, 2023 (न्यूज़ टीम):
सोनी ने नए ज़ेडवी-ई1 की घोषणा की, जो इंटरचेंजेबल-लेंस व्लॉग कैमरा है जिसमें बेहतरीन कंटेंट निर्माण अनुभव के लिए उच्च-प्रदर्शन 35 मिमी फुल-फ्रेम इमेज सेंसर है। सोनी के व्लॉग कैमरा लाइन-अप के शीर्ष गुणवत्ता वाले, इस कैमरा में सोनी का ई-माउंट, उन्नत तकनीक, समृद्ध ग्रेडेशन प्रदर्शन, कम शोर और उच्च संवेदनशीलता के साथ सिनेमाई इमेजरी है। दुनिया का सबसे कॉम्पैक्ट, हल्का बॉडी उत्कृष्ट गतिशीलता प्रदान करता है, जबकि परिष्कृत संचालन व्लॉगर्स को अधिकतम रचनात्मक स्वतंत्रता और बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करता है।

सोनी इंडिया में डिजिटल इमेजिंग बिजनेस के प्रमुख मुकेश श्रीवास्तव ने कहा, "हम ज़ेडवी-ई1 को पेश करते हुए रोमांचित हैं, यह कैमरा विशेष रूप से व्लॉगर्स और कंटेंट क्रिएटर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसकी असाधारण छवि गुणवत्ता, कॉम्पैक्ट आकार और नवीन विशेषताएं क्रिएटर्स को मनोरम और इमर्सिव कंटेंट तैयार करने में सशक्त बनाएंगी। हमारा मानना है कि ज़ेडवी-ई1 क्रांतिकारी बदलाव लाएगा जिस तरह से कहानियाँ बताई जाती हैं, और हमें इस विकास में सबसे आगे होने पर गर्व है।"

सोनी के विशेष लॉन्च ऑफर के साथ, ज़ेडवी-ई1 कैमरा की खरीद पर 19,170/- रुपये के लाभों का आनंद लें
सोनी इंडिया ने एक विशेष लॉन्च ऑफर की घोषणा की है जिसके तहत ग्राहक 19,170/- रुपये के लाभ का आनंद ले सकेंगे जिसमें 10,590/- रुपये मूल्य के वायरलेस रिमोट कमांडर (जीपी-वीपीटी2बीटी) के साथ शूटिंग ग्रिप, 6790/- रुपये मूल्य का बैटरी चार्जर एवं 1,790 /- रुपये का सॉफ्ट कैरी केस (एमआईआई-एससी5) शामिल है जिसके लिए ज़ेडवी-ई1 की खरीद पर कोई अतिरिक्त पैसा नहीं देना होगा। यह एक सीमित अवधि की पेशकश है और स्टॉक खत्म होने तक वैध है।

उच्च गुणवत्ता वाली इमेज प्रोसेसिंग यूनिट और उत्तम छवि गुणवत्ता एवं अद्भुत बोके प्रभाव के लिए फुल-फ्रेम बैक-इल्यूमिनेटेड सेंसर के साथ दुनिया का सबसे छोटा, सबसे हल्का फुल-फ्रेम इंटरचेंजेबल लेंस व्लॉग कैमरा
ज़ेडवी-ई1 एक समर्पित व्लॉग कैमरा है जिसमें लगभग 12.1 प्रभावी मेगापिक्सेल के साथ 35 मिमी फुल-फ्रेम बैक-इल्यूमिनेटेड सीएमओएस एक्समोर आर™ सेंसर है, जो उच्च संवेदनशीलता, कम शोर और भव्य बोकेह प्रदान करता है। पिछले प्रकारों की तुलना में 8 गुना अधिक प्रोसेसिंग पावर के साथ, बियोंज़ एक्सआर™ इमेज प्रोसेसिंग इंजन उच्च-संवेदनशीलता प्रदर्शन, ग्रेडेशन रेंडरिंग, कॅलर रिप्रोडक्शन, लो-नॉइज प्रदर्शन व अन्य को बहुत बढ़ा देता है। इमेज सेंसर द्वारा उत्पन्न डेटा के हाई वॉल्यूम को वास्तविक समय में प्रोसेस किया जा सकता है, यहां तक कि 120पी पर 4के (क्यूएफएचडी: 3840 x 2160) फुटेज शूट करते समय भी। बियोंज एक्सआर प्रोसेसर बेहतर एएफ गति और परिशुद्धता में भी महत्वपूर्ण योगदान देता है।

व्लॉग के मूड और लुक को बढ़ाने के लिए सिनेमैटिक वीलॉग सेटिंग, एक स्वस्थ और प्राकृतिक लुक सुनिश्चित करती है
ज़ेडवी-ई1, फीचर फिल्मों की तरह दिखने वाले दृश्य बनाने का एक सहज तरीका - सिनेमैटिक व्लॉग सेटिंग के साथ असाधारण सामग्री बना सकता है। उपयुक्त लुक और मूड का चयन करके, कोई भी सिनेमाई व्लॉग फुटेज बना सकता है जो दृश्य और रचनात्मक इरादे से आदर्श रूप से मेल खाता है। सिनेमैटिक व्लॉग सेटिंग में 'लुक्स' शामिल है जो प्राकृतिक मिड-टोन प्रदान करता है, साथ ही नरम रंग और चिकनी हाइलाइट्स जो सिनेमैटिक लुक और त्वचा टोन को बढ़ाने के लिए आवश्यक हैं, 'मूड्स' जो विशिष्ट रंगों पर जोर देते हैं, और एएफ ट्रांजिशन स्पीड जो निर्धारित करती है कि ऑटोफोकस कितनी जल्दी सब्जेक्ट्स के बीच स्विच करेगा। समग्र सिनेमाई अनुभव को 24 एफपीएस फ्रेम रेट और छवि के ऊपर और नीचे काले बैंड के साथ वाइडस्क्रीन सिनेमास्कोप पहलू अनुपात (2.35:1) द्वारा और बढ़ाया जाता है। वास्तव में सिनेमाई लुक के लिए, ज़ेडवी-ई1 में एस-सिनेमाटोन की सुविधा है। सोनी की सिनेमा लाइन तकनीक पर आधारित, एस-सिनेटोन प्राकृतिक मध्य-टोन प्रदान करता है जो सिनेमाई गुणवत्ता प्रदान करने के लिए स्वस्थ दिखने वाली त्वचा के रंग के लिए आवश्यक हैं। नए क्रिएटिव लुक का चयन सीधे कैमरे में तस्वीरों और वीडियो के लिए दिलचस्प लुक बनाना आसान बनाता है। 10 क्रिएटिव लुक प्रीसेट के रूप में प्रदान किए जाते हैं जिनका उपयोग या अनुकूलित किया जा सकता है। इसके अलावा, नए जोड़े गए माई इमेज स्टाइल से इंटेलिजेंट ऑटो या सीन सिलेक्शन मोड में शूट करना संभव हो जाता है, टच-सेंसिटिव मॉनिटर पर आइकन बैकग्राउंड बोकेह, ब्राइटनेस और कलर टोन को सीधे समायोजित करना आसान बनाते हैं, साथ ही क्रिएटिव का चयन भी करते हैं।

नवोन्मेषी एआई प्रसंस्करण इकाई और उत्कृष्ट ट्रैकिंग और पहचान सुविधाएँ
रीयल-टाइम रिकॉग्निशन एएफ में एक अभिनव एआई प्रसंस्करण इकाई शामिल है जो गतिविधि को सटीक रूप से पहचानने के लिए विषय प्रपत्र डेटा का उपयोग करती है - मानव मुद्रा अनुमान तकनीक न केवल आंखों, बल्कि शरीर और सिर की स्थिति को उच्च परिशुद्धता के साथ पहचानने के लिए सीखे गए मानव रूपों और मुद्राओं का उपयोग करती है, जिससे यह संभव हो जाता है कैमरे से दूर की ओर मुख किए हुए विषय को लॉक करें और ट्रैक करें। एआई प्रोसेसिंग यूनिट विभिन्न मुद्राओं वाले कई विषयों के बीच अंतर भी कर सकती है और व्यक्तिगत चेहरों की पहचान में भी सुधार किया गया है ताकि चुनौतीपूर्ण स्थितियों में ट्रैकिंग विश्वसनीयता हासिल की जा सके जैसे कि जब किसी विषय का चेहरा झुका हुआ हो, छाया में हो या बैकलिट हो। मानव और पशु के अलावा, एआई प्रोसेसिंग यूनिट अब पक्षी, कीट, कार/ट्रेन और हवाई जहाज विषयों को पहचानना संभव बनाती है, जिससे चित्र और वीडियो दोनों शूट करते समय और भी अधिक लचीलापन और विश्वसनीयता मिलती है।

ज़ेडवी-ई1 में एआई-आधारित रियल-टाइम ट्रैकिंग4 की सुविधा है जिसे विषय निर्दिष्ट करके और शटर बटन को आधा दबाकर सक्रिय किया जा सकता है। फिर कैमरा स्वचालित रूप से सब्जेक्ट को ट्रैक करेगा, जिससे उपयोगकर्ता फ़्रेमिंग और संरचना पर ध्यान केंद्रित करने के लिए स्वतंत्र हो जाएगा। नए कैमरे में तेज़ अधिग्रहण और दृढ़ ट्रैकिंग के लिए तेज़ हाइब्रिड एएफ है और साथ ही अंतिम परिशुद्धता और नियंत्रण के लिए विस्तृत एएफ सेटिंग्स भी हैं। अनुकूलित एल्गोरिदम के साथ एक कॉम्पैक्ट, सटीक स्थिरीकरण इकाई और जाइरो सेंसर 5.0-चरण तक स्थिरीकरण प्राप्त करते हैं जो ज़ेडवी-ई1 की पूर्ण छवि गुणवत्ता क्षमता प्रदान करने में मदद करते हैं। कैमरा शेक का पता लगाया जाता है और 5 अक्षों में इसे प्रभावी ढंग से ठीक किया जाता है और वीलॉग कैमरे की इन-बॉडी छवि स्थिरीकरण ई-माउंट लेंस सहित लेंस की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ प्रभावी स्थिरीकरण प्रदान कर सकता है, जिसमें स्वयं का स्थिरीकरण शामिल नहीं होता है।

डायनेमिक सक्रिय मोड स्थिरीकरण पिछले मॉडलों में प्रदान किए गए सक्रिय मोड की तुलना में लगभग 30% अधिक प्रभावी है। इससे बोल्ड, गतिशील अभिव्यक्ति के लिए घूमते समय सहज, स्थिर वीलॉग फुटेज शूट करना पहले से कहीं अधिक आसान हो जाता है।

ज़ेडवी-ई1 की एक और अद्भुत विशेषता वीडियो के लिए एआई-आधारित ऑटो फ़्रेमिंग है जो साक्षात्कार, संगीत प्रदर्शन, खाना पकाने और बहुत कुछ रिकॉर्ड करने के लिए आदर्श है। एआई-आधारित विषय पहचान तकनीक का उपयोग करते हुए, ऑटो फ्रेमिंग सुविधा वीडियो शूट करते समय विषय को प्रमुख स्थान पर रखने के लिए स्वचालित रूप से फ्रेम को क्रॉप करती है। यहां तक कि कैमरे को हिलाए बिना भी फ्रेमिंग को विषय का सुचारू रूप से अनुसरण करने के लिए लगातार समायोजित किया जाता है, जो एक व्यक्ति के शूटिंग ऑपरेशन के लिए भी सहायक होगा। ट्रैक किए जाने वाले विषय को कैमरे के टच-सेंसिटिव मॉनिटर या स्मार्टफोन पर क्रिएटर ऐप के माध्यम से आसानी से चुना जा सकता है।

आसान निगरानी और बेहतरीन गतिशीलता के लिए वेरी-एंगल टच एलसीडी स्क्रीन सहित उपयोग में आसान सुविधाएं
ज़ेडवी-ई1 को उपयोग में आसानी के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें आसान निगरानी और टच फ़ंक्शन के लिए साइड-ओपनिंग वेरी-एंगल एलसीडी स्क्रीन है, जबकि रिकॉर्डिंग और नियंत्रण लेआउट और व्लॉगिंग के लिए अनुकूलित ग्रिप है। नए वीलॉग कैमरे में सोनी की उच्च क्षमता वाली जेड बैटरी और यूएसबी पीडी (पावर डिलीवरी) के साथ विस्तारित रिकॉर्डिंग के लिए निर्बाध बिजली की सुविधा है जो फास्ट चार्जिंग का समर्थन करती है। बेहतर पावर प्रदर्शन के लिए इमेज प्रोसेसिंग इंजन, इमेज सेंसर और संबंधित सर्किट्री को सभी शूटिंग स्थितियों में पावर इकोनॉमी को अनुकूलित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

ज़ेडवी-ई1 फुल-फ्रेम सीएमओएस सेंसर और लेंस इंटरचेंजबिलिटी के साथ दुनिया का सबसे कॉम्पैक्ट, हल्का वीलॉग कैमरा है। इसकी असाधारण गतिशीलता व्लॉगर्स को रचनात्मक अभिव्यक्ति के लिए नई क्षमताएं प्रदान करती है। इसमें धूल और नमी प्रतिरोधी डिज़ाइन है। । वायरलेस रिमोट कमांडर (जीपी-वीपीटी2बीटी) के साथ शूटिंग ग्रिप का उपयोग करने पर ज़ेडवी-ई1 को एक हाथ से भी चलाया जा सकता है।

सुपर स्टेबल स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और बिल्कुल नया क्रिएटर्स क्लाउड फीचर एक सहज कनेक्टिंग और कंटेंट शेयरिंग अनुभव सुनिश्चित करता है
क्रिएटर्स सोनी के नए घोषित क्रिएटर्स क्लाउड के साथ सामग्री को आसानी से कनेक्ट और साझा कर सकते हैं, जो कैमरे और शूटिंग को क्लाउड में विस्तारित करने के लिए डिज़ाइन किए गए एप्लिकेशन का एक सूट है, जो तत्काल वीडियो और स्टिल अपलोड के माध्यम से, कई उपकरणों से साथियों के साथ त्वरित संपादन और सहयोगात्मक कार्य को सक्षम करता है। क्रिएटर्स ऐप का उपयोग स्मार्टफोन से ज़ेडवी-ई1 को नियंत्रित करने और कैमरे पर शूट किए गए चित्र और वीडियो को स्मार्टफोन में स्थानांतरित करने के लिए किया जा सकता है। स्मार्टफोन से कैमरे की बैटरी और मीडिया स्थिति की निगरानी की जा सकती है, और आवश्यकतानुसार तारीख और कैमरे के नाम संपादित किए जा सकते हैं। क्रिएटर्स ऐप कैमरा सॉफ़्टवेयर को अपडेट करने का एक सुविधाजनक तरीका भी प्रदान करता है।

कीमत और उपलब्धता
ज़ेडवी-ई1 व्लॉग कैमरा 3 अगस्त 2023 से सभी सोनी सेंटर, अल्फा फ्लैगशिप स्टोर्स, सोनी अधिकृत डीलरों, ईकॉमर्स वेबसाइटों (अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट) और भारत भर के प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स पर उपलब्ध होगा।
 

मॉडल

सर्वोत्तम कीमत

उपलब्धता

ज़ेडवी-1एल (बॉडीy + 28–60 मिमी.ज़ूम लेंस)

243,990/-

3 अगस्त, 2023 से

ज़ेडवी-1 (केवल बॉडी)

214,990/-

3 अगस्त, 2023 से

और नया पुराने