ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> पंजाब >> माइक्रोफोन >> लुधियाना >> व्यापार >> सोनी >> हेडफोन >> सोनी ने स्पेशियल साउंड क्रिएशन के लिए इमर्सिव ओपन बैक मॉनिटर हेडफोन और स्टूडियो रिकॉर्डिंग के लिए कंडेंसर माइक्रोफोन लॉन्च किया

सोनी ने स्पेशियल साउंड क्रिएशन के लिए इमर्सिव ओपन बैक मॉनिटर हेडफोन और स्टूडियो रिकॉर्डिंग के लिए कंडेंसर माइक्रोफोन लॉन्च किया

सोनी ने स्पेशियल साउंड क्रिएशन के लिए इमर्सिव ओपन बैक मॉनिटर हेडफोन और स्टूडियो रिकॉर्डिंग के लिए कंडेंसर माइक्रोफोन लॉन्च किया

लुधियाना, 04 जुलाई 2023 (न्यूज़ टीम)
: सोनी ने एमडीआर-एमवी1 रेफरेंस मॉनिटर हेडफ़ोन लॉन्च किया। यह प्रोफेशनल साउंड इंजीनियरों और म्यूजिक क्रिएटर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है। हेडफ़ोन लंबे समय तक चलने वाले और विश्वसनीयता के साथ ध्वनि की गुणवत्ता को जोड़ते हैं। उनका ओपन बैक डिज़ाइन एक विस्तृत ध्वनि क्षेत्र के सटीक रिप्रोडक्शन को सक्षम बनाता है, जो उन्हें 360 रियलिटी ऑडियो जैसे इमर्सिव स्थानिक ध्वनि के मिश्रण के साथ-साथ उच्च-रिज़ॉल्यूशन क्षमता वाले स्टीरियो ध्वनि के लिए एक उपयुक्त विकल्प बनाता है। सोनी ने होम स्टूडियो के लिए एक नए माइक्रोफोन, सी-80 की भी घोषणा की, जो एक यूनि-डायरेक्शनल कंडेनसर माइक्रोफोन है जो वोकल/वॉयस रिकॉर्डिंग, इंस्ट्रुमेंटल रिकॉर्डिंग, व्लॉगिंग, वेबकास्टिंग और पॉडकास्टिंग के लिए आदर्श है। इस नए उत्पाद को सोनी की प्रतिष्ठित सी-800जी और लोकप्रिय सी-100 माइक्रोफोन की तकनीक विरासत में मिली है, जो उच्च गुणवत्ता वाली ध्वनि को और भी अधिक सुलभ बनाती है।

सोनी इंडिया के ऑडियो बिजनेस प्रमुख शोहेई टोयोडा ने कहा, "स्पेशियल साउंड और उच्च गुणवत्ता वाली स्ट्रीमिंग संगीत सेवाओं में वृद्धि के साथ, हम ऐसे हेडफ़ोन की मांग देख रहे हैं जो इन सभी व्यापक आवश्यकताओं को अनुकूलित और समृद्ध कर सकते हैं। ऑडियो में सोनी की गहरी विरासत एमडीआर-एमवी1 की शुरुआत के साथ प्रदर्शित होती है, जो घर या स्टूडियो में उपयोग के लिए एक लचीला और स्टाइलिश नया विकल्प है। हेडफ़ोन आरामदेह हैं, सोनी की शिल्प कौशल का प्रदर्शन करते हैं और उपयोगकर्ताओं को ध्वनियों को सटीक रूप से पुन: पेश करने की क्षमता प्रदान करते हुए दीर्घकालिक स्थायित्व प्रदान करते हैं, जैसा कि कलाकार ने उन्हें सुनाने का इरादा किया था।"

एमडीआर-एमवी1 हेडफोन

साउंड की विशेषताएं
एमडीआर-एमवी1 360-डिग्री स्थान के भीतर विस्तारित स्थानिक ध्वनि पुनरुत्पादन और सटीक ध्वनि वस्तु स्थिति प्रदान करता है, साथ ही सुपर-वाइड आवृत्ति रेंज और सटीक साउंडस्टेज के साथ स्पष्ट, उच्च-रिज़ॉल्यूशन, सूक्ष्म ध्वनि प्रदान करता है। हेडफ़ोन की विशिष्ट रूप से विकसित ड्राइवर इकाइयाँ प्राकृतिक उच्च आवृत्तियों के साथ अल्ट्रा-वाइडबैंड प्लेबैक (5Hz - 80 kHz) प्रदान करती हैं। इससे पेशेवरों के लिए ध्वनि प्रसंस्करण में स्थानीयकरण, विशालता और विस्तृत परिवर्तनों को पकड़ना आसान हो जाता है। हेडफ़ोन की खुली पीठ संरचना आंतरिक रूप से प्रतिबिंबित ध्वनियों को कम करती है और प्राकृतिक, समृद्ध स्थानिक जानकारी और ध्वनियों को सटीक रूप से पुन: पेश करते हुए ध्वनिक अनुनादों को समाप्त करती है। ये मजबूत विशेषताएं ऑडियो इंजीनियरों के उच्चतम मानकों को समायोजित करते हुए पेशेवर मिश्रण और मास्टरिंग वातावरण में उनके उपयोग का समर्थन करती हैं।

आराम और डिजाइन
आराम को ध्यान में रखते हुए तैयार किए गए, एमडीआर-एमवी1 में सांस लेने योग्य ईयरपैड हैं और ये जानबूझकर हल्के, नरम और फिट हैं ताकि घंटों के उपयोग के बाद भी पहनने का सुखद अनुभव प्रदान किया जा सके। एमडीआर-एमवी1 में पेशेवर सेटिंग में उपयोग में आसानी के लिए मशीनीकृत एल्यूमीनियम कनेक्टर के साथ एक उच्च गुणवत्ता वाली बदली जाने योग्य, अलग करने योग्य केबल और एक स्टीरियो मिनी-जैक एडाप्टर शामिल है।

सी-80 माइक्रोफोन

सी-80 की मुख्य विशेषताएं
सी-80 में सोनी के प्रतिष्ठित सी-800जी और लोकप्रिय सी-100 माइक्रोफोन का सार विरासत में मिला है, जो सी-100 से प्राप्त माइक्रोफोन कैप्सूल और सी-800जी में उपयोग की जाने वाली दो-भाग धातु विरोधी-कंपन बॉडी संरचना का उपयोग करता है। इसका "नॉइज एलिमिनेशन कंस्ट्रक्शन" माइक्रोफोन बॉडी ध्वनिक कंपन को भी रोकता है, जिसके परिणामस्वरूप कम शोर और स्पष्ट ध्वनि होती है। सी-80 के भीतर एक दोहरी डायाफ्राम कॉन्फ़िगरेशन भी मौजूद है, जो दूरी (निकटता प्रभाव) के साथ ध्वनि परिवर्तनों को दबाता है और ध्वनि रिकॉर्डिंग प्रक्रिया में अधिक स्थिरता की अनुमति देता है।

सी-80 की सोनिक विशेषताएं
सी-80 में चुस्त और समृद्ध मध्य-श्रेणी कैप्चर एक स्पष्ट कोर और उपस्थिति के साथ एक मुखर ध्वनि प्रदान करता है, जिससे अन्य वाद्य ध्वनियों के साथ मिश्रित होने पर भी स्वरों को अलग दिखने की अनुमति मिलती है। सी-80 किसी उपकरण की विशेषताओं का यथार्थवादी पुनरुत्पादन भी प्रदान करता है, जैसे कि गिटार के तारों की ध्वनि और शरीर की प्रतिध्वनि, और माइक्रोफ़ोन के करीब होने पर तेज़ कम आवृत्तियों और शोर को दबाकर एक प्राकृतिक और स्पष्ट रिकॉर्डिंग प्राप्त की जाती है।

कीमत और उपलब्धता
एमडीआर-एमवी1 हेडफोन और सी-80 माइक्रोफोन 3 जुलाई 2023 से भारत में सोनी रिटेल स्टोर्स (सोनी सेंटर और सोनी एक्सक्लूसिव), www.ShopatSC.com पोर्टल, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स और अन्य ई-कॉमर्स वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।
 

मॉडल का नाम

सर्वोत्तम कीमत (भारतीय रुपये में)

उपलब्धता

एमडीआर-एमवी1हेडफोन

39,990/-

3 जुलाई, 2023 से

सी-80 माइक्रोफोन

49,990/-

3 जुलाई, 2023 से

और नया पुराने