ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> पंजाब >> ब्राविया एक्स90एल >> लुधियाना >> व्यापार >> सोनी >> सोनी ने कॉग्निटिव प्रोसेसर एक्सआर के साथ शानदार कंट्रास्ट और आकर्षक कॅलर्स उपलब्ध कराने वाली नई ब्राविया एक्स90एल सीरीज की घोषणा की

सोनी ने कॉग्निटिव प्रोसेसर एक्सआर के साथ शानदार कंट्रास्ट और आकर्षक कॅलर्स उपलब्ध कराने वाली नई ब्राविया एक्स90एल सीरीज की घोषणा की

सोनी ने कॉग्निटिव प्रोसेसर एक्सआर के साथ शानदार कंट्रास्ट और आकर्षक कॅलर्स उपलब्ध कराने वाली नई ब्राविया एक्स90एल सीरीज की घोषणा की

लुधियाना, 29 जून 2023 (न्यूज़ टीम)
: सोनी इंडिया ने आज अगली पीढ़ी के कॉग्निटिव प्रोसेसर एक्सआर द्वारा संचालित नई ब्राविया एक्सआर एक्स90एल सीरीज की घोषणा की। नई लॉन्च की गई सीरीज दृष्टि और ध्वनि को अगले स्तर पर ले जाती है जो एक मानव मस्तिष्क की तरह एक अनुभव में पूर्ण विसर्जन की पेशकश करती है जो आपको रोमांचित और प्रेरित करती है और हमारे आस-पास की दुनिया की तरह महसूस करती है। श्रेणी में सर्वोत्तम, अति-यथार्थवादी चित्र गुणवत्ता, जीवंत कंट्रास्ट से भरपूर के अलावा, कॉग्निटिव प्रोसेसर एक्सआर तस्वीर से ध्वनि की वास्तविकता के साथ अविश्वसनीय ध्वनि भी प्रदान करता है।

सोनी पहली बार पीएस5 गेमिंग कंसोल के साथ ब्राविया टेलीविज़न का कॉम्बो ऑफर दे रहा है। उपभोक्ता एफवाई23 एक्सआर रेंज से किसी भी ब्राविया टेलीविजन के साथ पीएस5 की संयुक्त खरीद पर 24,000/- रुपये तक की विशेष छूट का लाभ उठा सकते हैं। यह रोमांचक डील 1 जुलाई 2023 से शुरू होगी और स्टॉक खत्म होने तक वैध रहेगी।

नई एक्स90एल सीरीज 189 सेमी (75), 165 सेमी (65) और 140 सेमी (55) स्क्रीन आकार में उपलब्ध है। कॉग्निटिव प्रोसेसर एक्सआर द्वारा संचालित, एक्स90एल टीवी का मस्तिष्क पूरी तरह से नई प्रसंस्करण विधि का उपयोग करता है जो पारंपरिक एआई से परे है। यह मानव मस्तिष्क की तरह सोचता है और समझता है कि मनुष्य कैसे देखते और सुनते हैं, एक क्रांतिकारी अनुभव प्रदान करता है जो दर्शकों को उनकी पसंदीदा सामग्री में पूरी तरह से डुबो देता है। जब हम वस्तुओं को देखते हैं, तो हम अनजाने में कुछ बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं। संज्ञानात्मक बुद्धि द्वारा संचालित संज्ञानात्मक प्रोसेसर एक्सआर, स्क्रीन को कई क्षेत्रों में विभाजित करके यह पता लगाता है कि वह केंद्र बिंदु कहां है और चित्र में "केंद्र बिंदु" कहां है।

ब्राविया एक्स90एल सीरीज में एलईडी के कई क्षेत्र हैं जो स्वतंत्र रूप से प्रकाश करते हैं, जिससे प्रकाश वाले क्षेत्रों को हल्का और अंधेरे क्षेत्रों को अधिक गहराई, बनावट के साथ गहरा बनाकर कंट्रास्ट को समायोजित और बनाने की अनुमति मिलती है। फुल एरे एलईडी पैनल के साथ संयुक्त एक्सआर कॉग्निटिव प्रोसेसर अल्ट्रा बनाता है -सजीव कंट्रास्ट से भरपूर यथार्थवादी चित्र गुणवत्ता। एक्स90एल में एक्सआर कंट्रास्ट बूस्टर स्क्रीन पर प्रकाश को सटीक रूप से संतुलित करता है, चकाचौंध में उच्च चोटियों और छाया में गहरे काले रंग के लिए चमक को समायोजित करता है। उत्कृष्ट गहराई और विस्तार के लिए चरम चमक पहले से कहीं अधिक है। एक्सआर ट्रिलुमिनोस प्रो के साथ, अरबों रंग वास्तविक दुनिया में देखे गए सूक्ष्म अंतरों के साथ पुन: प्रस्तुत होते हैं और हर विवरण में प्राकृतिक रंग प्रदान करते हैं। एक्सआर क्लियर इमेज जोन डिवीजन और डायनेमिक फ्रेम विश्लेषण का उपयोग करके शोर को कम करता है और धुंधलापन को कम करता है।

नए एक्स90एल के साथ, बेहतर चित्र गुणवत्ता और ध्वनि सामंजस्य का अनुभव करें। एक्सआर ध्वनि स्थिति के तहत, ध्वनिक मल्टी-ऑडियो तकनीक में ध्वनि स्थिति ट्वीटर शामिल हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि दृश्य में सही जगह से उच्च आवृत्ति वाली ध्वनियां आती हैं, जो स्क्रीन पर मौजूद चीज़ों से सटीक रूप से मेल खाती हैं। डुअल बेस रिफ्लेक्स के साथ एक्स-बैलेंस्ड स्पीकर के साथ, आप स्पष्ट बहु-आयामी शक्तिशाली ध्वनि गुणवत्ता सुन सकते हैं। एक्सआर सराउंड तकनीक के साथ, 3डी सराउंड अपस्केलिंग की पेशकश करते हुए, आप घर पर डॉल्बी एटमॉस® जैसे नवीनतम ऑडियो प्रारूपों के सिनेमाई रोमांच का अनुभव कर सकते हैं, साथ ही डॉल्बी एटमॉस के साथ संगत नहीं होने वाली सामग्री के साथ वर्टिकल सराउंड का आनंद ले सकते हैं। ब्राविया एक्सआर सिग्नल प्रोसेसिंग तकनीक इस टीवी को वास्तव में इमर्सिव अनुभव के लिए बहुआयामी ध्वनि पुन: पेश करने में सक्षम बनाती है।

पीएस5™ स्वचालित रूप से ब्राविया एक्स90एल को पहचानता है और तदनुसार आपके टेलीविज़न के लिए सर्वोत्तम एचडीआर सेटिंग का चयन करता है। ऑटो एचडीआर टोन मैपिंग के साथ आपके पीएस5™ कंसोल के प्रारंभिक सेटअप के दौरान एचडीआर सेटिंग्स तुरंत अनुकूलित हो जाएंगी। इसलिए उच्च कंट्रास्ट दृश्यों में भी, आप स्क्रीन के सबसे चमकीले और सबसे गहरे हिस्सों में महत्वपूर्ण विवरण और रंग देखेंगे। इनपुट अंतराल को कम करने और कार्रवाई को अधिक प्रतिक्रियाशील बनाने के लिए टीवी स्वचालित रूप से गेम मोड में स्विच हो जाएगा। प्लेस्टेशन5® कंसोल पर फिल्में देखते समय, यह अधिक अभिव्यंजक दृश्यों के लिए चित्र प्रसंस्करण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मानक मोड पर वापस स्विच करता है। एचडीएमआई 2.1 में ऑटो लो लेटेंसी मोड के साथ, एक्स90एल कंसोल कनेक्ट होने और चालू होने पर पहचानता है और स्वचालित रूप से कम विलंबता पर स्विच करता है तरीका। आप सहज, अधिक प्रतिक्रियाशील गेम खेलने का आनंद लेंगे, जो तेज़ गति वाले, उच्च तीव्रता वाले गेम के लिए महत्वपूर्ण है।

नई ब्राविया एक्स90एल सीरीज के साथ, 10,000+ ऐप्स डाउनलोड करें, 700,000+ फिल्में और टीवी एपिसोड, साथ ही लाइव टीवी, सब एक ही स्थान पर देखें। गूगल टीवी विभिन्न ऐप्स और सब्सक्रिप्शन से सभी की पसंदीदा सामग्री लाता है और उन्हें व्यवस्थित करता है। खोजना आसान है- बस Google से पूछें। सभी ऐप्स पर खोजने के लिए, "हे गूगल, एक्शन फिल्में ढूंढें" कहने का प्रयास करें। ग्राहक आसानी से वैयक्तिकृत अनुशंसाओं के साथ देखने के लिए कुछ पा सकते हैं और फोन से वॉचलिस्ट जोड़कर बुकमार्क शो और फिल्में देख सकते हैं और क्या देखना है इसका ट्रैक रखने के लिए इसे टीवी पर देख सकते हैं। उपयोगकर्ता गूगल खोज के साथ अपने फ़ोन या लैपटॉप से अपनी वॉचलिस्ट में भी जोड़ सकते हैं और सब कुछ एक ही स्थान पर पा सकते हैं। ब्राविया एक्स90एल एप्पल होम किट और AirPlay को सपोर्ट करता है जो सहज कंटेंट स्ट्रीमिंग के लिए आईपैड्स और आईफोन जैसे एप्पल डिवाइस को टीवी के साथ एकीकृत करता है।

ब्राविया कोर ऐप एक प्री-लोडेड मूवी सेवा है जो शीर्ष फिल्मों की असीमित स्ट्रीमिंग के साथ 10 वर्तमान रिलीज और क्लासिक ब्लॉकबस्टर फिल्मों को भुनाने की अनुमति देती है। यह आपको लगभग 4के ब्लू-रे तकनीक में स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध सोनी पिक्चर की फिल्मों की एक बड़ी लाइब्रेरी तक पहुंच प्रदान करता है। ब्राविया एक्स90एल अनुभव प्योर स्ट्रीम™, उच्चतम स्ट्रीमिंग पिक्चर गुणवत्ता और आईमैक्स® उन्नत फिल्मों के सबसे बड़े संग्रह तक पहुंच के साथ, आप जो कुछ भी देखते हैं वह आश्चर्यजनक दृश्यों और अभिव्यंजक ध्वनि गुणवत्ता के साथ प्रदान किया जाता है। ब्राविया कोर कैलिब्रेटेड मोड के साथ, आपकी मूवी स्वचालित रूप से घर पर मूवी देखने का एक असाधारण अनुभव बनाने के लिए इष्टतम चित्र सेटिंग्स में समायोजित हो जाएगी।

कीमत और उपलब्धता

मॉडल    सर्वोत्तम कीमत (भारतीय रुपये में)    उपलब्धता तिथि     
XR-55X90L    139,990/-    26 जून 2023 से     
XR-65X90L    179,990/-    26 जून 2023 से     
XR-75X90L    जल्द होगी घोषणा    जल्द होगी घोषणा

यह भारत में सभी सोनी सेंटरों, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स और ई-कॉमर्स पोर्टल्स पर उपलब्ध होगा।
और नया पुराने