ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> इंडिया >> एसयूवी >> ऑटो >> कोडियाक >> पंजाब >> लुधियाना >> व्यापार >> स्कोडा >> स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपनी फ्लैगशिप एसयूवी कोडियाक की डिलीवरी कम समय में देने के लिए सप्लाई और बढ़ाई

स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपनी फ्लैगशिप एसयूवी कोडियाक की डिलीवरी कम समय में देने के लिए सप्लाई और बढ़ाई

स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपनी फ्लैगशिप एसयूवी कोडियाक की डिलीवरी कम समय में देने के लिए सप्लाई और बढ़ाई

लुधियाना, 13 जून, 2023 (न्यूज़ टीम):
2023 में कोडियाक के लॉन्चि के तुरंत बाद, स्कोडा ऑटो इंडिया ने भारत के लिए लक्जरी 4x4 एसयूवी का अतिरिक्त आवंटन करने की घोषणा की है, जिससे उपभोक्ताओं को एसयूवी की डिलीवरी कम समय में मिलेगी। नई कोडियाक को सबसे पहले 2022 में लॉन्च किया गया था। हालांकि, उस साल के लिए आवंटित की गई सभी कारों की बिक्री कुछ ही हफ्तों में हो गई। कंपनी ने एसयूवी की बढ़ती मांग की सराहना करते हुए भारत में 2023 के लिए एसयूवी की सप्लाई को और बढ़ाया। अब भारत स्कोडा ऑटो का तीसरा सबसे बड़ा बाजार है और यह यूरोप के बाहर जर्मनी और चेक रिपब्लिक के बाद सबसे बड़ा बाजार है।

2023 के लिए नया
स्कोडा कोडियाक को नए उत्सर्जन मानकों पर खरा उतरने के लिए 2.0 टीएसआई ईवीओ इंजन से लैस किया गया है। इसकी मोटर अब पहले से 4.2 फीसदी ज्यादा सक्षम है। यह लक्जरी 4x4 एसयूवी 140 kW (190 PS) की अधिकतम पॉवर और 320 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह केवल 7.8 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ती है (दावा किये गये आंकड़े) स्कोडा ब्रैंड्स की एसयूवी के सिंपली क्लेवर फीचर्स में डोर-ऐज प्रोटेक्टर्स नाम का फीचर और जोड़ा गया है। जब एसयूवी के दरवाजे खुले हों तो यह अपने आप दिख जाते हैं। यह गाड़ी के दरवाजों के किनारों को किसी भी तरह की खरोंच लगने या नुकसान पहुंचाने से बचाते हैं। इसके रियर स्पॉलयर पर अतिरिक्त फिनलेट्स लगाए गए हैं, जिससे इस लक्जरी 4x4 के एयरफ्लो और एयरो डायनेमिक्स में सुधार आता है। पिछली सीट पर बैठे यात्रियों को अपने पैरों को आराम देने के लिए एक लाउंज स्टेप मिलता है। एसयूवी की दूसरी पंक्ति में बैठे यात्रियों को अपना सिर टिकाने के लिए एक हेडरेस्ट मिलता है जिससे इस 4x4 एसयूवी में पूरे परिवार के लिए लक्जरी और आरामदायक माहौल और बढ़ जाता है।

ऑन-रोड डायनैमिक्स
कोडियाक की सर्वश्रेष्ठ तकनीकी विरासत गाड़ी से ड्राइवर का जुड़ाव और बढ़ाती है। प्रोग्रेसिव स्टियरिंग के साथ गाड़ी चलाते समय यह अहसास और बढ़ जाता है। ड्राइविंग के हालात और गाड़ी की स्पीड के अनुसार यह अपनी ताकत को और लचीला बनाता है। कोडियाक को धीमी गति से चलाना बेहद आसान है। गाड़ी की स्पीड बढ़ने पर यह ड्राइवर को बेहतर कंट्रोल देती है। इसके अलावा सेग्मेंट में पहली बार दिया गया डायनैमिक चेसिस कंट्रोल कोडियाक की गतिशीलता में और बढ़ोतरी करता है। यह ड्राइवर को 6 अलग-अलग मोड्स में से ड्राइवर को ड्राइविंग के वक्त अपनी पसंद का मोड चुनने की इजाजत देती है। इसमें इको, कंफर्ट, नॉर्मल, स्पोटर्स, स्नो और इंडिविजुअल ड्राइविंग मोड्स शामिल हैं। इसके अलावा डीसीसी सस्पेंशन को 15 एमएम तक बढ़ाने या कम करने की इजाजत देता है। इसमें ऑफ रोड बटन भी दिया गया है, जिससे जरूरत पड़ने पर गाड़ी को ऊबड़-खाबड़ और कच्चे रास्तों पर चलाने की क्षमता बढ़ाई जा सकती है।

कोडियाक के साथ स्लाविया और कुशाक से स्कोडा ऑटो इंडिया की क्रैश-टेस्टेड कारों का यह बेड़ा पूरा होता है। इन्हें् वयस्कों और बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से 5 स्टार रेटिंग दी गई है।
और नया पुराने