ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> असेंबली >> पंजाब >> यादों की बारात >> लुधियाना >> शिक्षा >> सत पॉल मित्तल >> स्कूल >> सत पॉल मित्तल स्कूल में कक्षा सातवीं की फॉर्म असेंबली का आयोजन

सत पॉल मित्तल स्कूल में कक्षा सातवीं की फॉर्म असेंबली का आयोजन

सत पॉल मित्तल स्कूल में कक्षा सातवीं की फॉर्म असेंबली का आयोजन

लुधियाना, 27 मई, 2023 (न्यूज़ टीम):
सत पॉल मित्तल स्कूल, लुधियाना में 26 मई, 2023 को कक्षा सातवीं द्वारा फॉर्म असेंबली 'यादों की बारात' को रोचक ढंग से प्रस्तुत किया गया। इसमें किशोर ‘दा’ और पंचम ‘दा’ जैसे दिग्गज संगीतकारों के जीवन के गुदगुदाने वाले किस्सों के साथ दर्शकों को आनंदित करने वाली एक अनूठी संगीत यात्रा दिखाई गई।

सत्यंस अयाना और जिनिशा ने सम्मानित अतिथियों और माता-पिता का हार्दिक स्वागत किया। सत्यन्स ने दशकों पुराने संगीत और वर्तमान समय की धुनों को एक ही मंच पर सबसे प्रसिद्ध टेलीविजन धारावाहिक 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के पात्रों के माध्यम से प्रस्तुत किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत दैवीय आशीर्वाद लेने वाली प्रस्तुति 'हर तरफ, हर जगह' के साथ हुई। रोमांच तब शुरू होता हुआ जब असेंबली के नायक 'टप्पू' और 'दादाजी' का यादों की बारात, रेंडीज़वस और इंडियन आइडल जैसे विभिन्न टीवी शो के नायक बनाकर टेलीपोर्ट किया गया। जिसमें आशा जी, लता जी और बप्पी लहरी जैसे प्रसिद्ध संगीतकारों ने अपने व्यक्तिगत जीवन के किस्से साँझा किए। दर्शक इन जानी-मानी हस्तियों द्वारा सामना की गईं कठिनाइयों को जानकार अचंभित रह गए।

प्रत्येक युग के प्रतिष्ठित गीतों ने मंच को एक जीवंत माहौल में बदल दिया और सभागार को समकालीन और पारंपरिक दोनों गीतों की करामाती प्रस्तुतियों से सराबोर कर दिया। कार्यक्रम का भव्य समापन दशकों से भारतीय संगीत में विभिन्न बदलावों को प्रदर्शित करने वाले गीतों के मिश्रण पर आधारित एक नृत्य प्रस्तुति से हुआ, जिसमें भारतीय पॉप संगीत का उदय, बॉलीवुड संगीत का उदय और पारंपरिक और आधुनिक ध्वनियों का मिश्रण था। नृत्य प्रस्तुतियों का दृश्य बहुत ही आनंददायक था।

सत्यंस के अभिभावकों ने कार्यक्रम की अति प्रशंसा की। इस उत्सव ने छात्रों की प्रतिबद्धता और जुनून के लिए एक वसीयतनामा के रूप में कार्य किया। इस कार्यक्रम में सत पॉल मित्तल स्कूल के विद्यार्थियों के समग्र विकास को प्रदर्शित किया गया, जिसमें संस्कृति के महत्त्व पर पड़ने वाले इसके गहरे प्रभाव पर ज़ोर दिया गया।
और नया पुराने