ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> इंडिया >> एफई 50मिमी >> पंजाब >> लुधियाना >> लेंस >> व्यापार >> सोनी >> सोनी इंडिया ने एफई 50मिमी. एफ1.4 जीएम लेंस के साथ फुल-फ्रेम लेंस लाइन-अप लॉन्च किया

सोनी इंडिया ने एफई 50मिमी. एफ1.4 जीएम लेंस के साथ फुल-फ्रेम लेंस लाइन-अप लॉन्च किया

सोनी इंडिया ने एफई 50मिमी. एफ1.4 जीएम लेंस के साथ फुल-फ्रेम लेंस लाइन-अप लॉन्च किया

लुधियाना, 07 अप्रैल 2023 (न्यूज़ टीम):
सोनी ने FE 50mm F1.4 GM लेंस (मॉडल SEL50F14GM) को अपने प्रशंसित जी मास्टर फुल-फ्रेम लेंस लाइनअप के नवीनतम जोड़ के रूप में घोषित किया है। यह ई-माउंट लेंस उल्लेखनीय कॉम्पैक्ट और हल्के डिजाइन में पैक किए गए प्रीमियम 50 मिमी प्राइम लेंस के साथ सोनी की पेशकश का विस्तार करता है। F1.4 पर भी, FE 50mm F1.4 GM प्रथम श्रेणी की छवि गुणवत्ता प्रदान करता है, जिसमें उच्च-रिज़ॉल्यूशन और स्वाभाविक रूप से प्रस्तुत बोकेह शामिल है, जिसे Sony की शीर्ष-स्तरीय G Master™ श्रृंखला के लिए जाना जाता है। जब नवीनतम सोनी कैमरों के साथ जोड़ा जाता है, तो यह चित्रांकन, परिदृश्य, यात्रा और शादी सहित स्टिल और वीडियो दोनों में व्यापक विविधता के उपयोग के लिए एक आदर्श विकल्प है।

सोनी इंडिया के डिजिटल इमेजिंग हेड मुकेश श्रीवास्तव ने कहा,“सोनी में, हम अपने उत्पादों को आज के कंटेंट क्रिएटर्स की जरूरतों के लिए विकसित कर रहे हैं और ई-माउंट लेंस लाइन-अप के नवीनतम जोड़, एफई 50mm एफ1.4 जीएम लेंस के साथ नवीनतम नवाचार की घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं। यह प्राइम लेंस फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी दोनों के उपयोग के लिए एक बढ़िया विकल्प है और 50 मिमी पर असाधारण छवि गुणवत्ता प्रदान करता है, जो कि सबसे लोकप्रिय फोकल लंबाई में से एक है। बहुमुखी लेंस सोनी की नवीनतम जी मास्टर तकनीक को इस तरह के कॉम्पैक्ट फॉर्म फैक्टर में पैक करता है।"

1. शार्प इमेजरी और खूबसूरत बोकेह
सोनी की टॉप-ऑफ़-द-लाइन जी मास्टर™ श्रृंखला के लिए अद्वितीय उन्नत ऑप्टिकल डिज़ाइन और तत्व एफई 50मिमी. एफ1.4 जीएम में उत्कृष्ट छवि गुणवत्ता लाते हैं। डिज़ाइन और निर्माण दोनों चरणों में गोलाकार विपथन नियंत्रण सुंदर बोकेह में योगदान देता है। लेंस 11-ब्लेड सर्कुलर एपर्चर के साथ स्वाभाविक रूप से बोकेह प्रदान करता है और अधिकतम एपर्चर रेंज में तेज यथार्थवाद की पेशकश की जाती है। एफ1.4 पर गहरा, क्रीमी बोकेह विभिन्न प्रकार के शूटिंग परिदृश्यों के लिए आदर्श है, जिसमें पोर्ट्रेट विषयों को उनके परिवेश से अलग करना शामिल है।

एफई 50मिमी. एफ1.4 जीएम दो XA (एक्सट्रीम एस्फेरिकल) तत्वों के साथ पैक किया गया है जो प्रभावी रूप से क्षेत्र वक्रता और अधिकांश प्रकार के विपथन को ठीक करता है। इस लेंस को एक ईडी (एक्स्ट्रा-लो डिस्पर्शन) ग्लास एलिमेंट के साथ भी डिजाइन किया गया है, जो बिना कलर ब्लीडिंग के स्पष्ट और तेज छवियों को बनाए रखने के लिए रंगीन विपथन को दबा देता है। XA और ED तत्वों का डिज़ाइन संयोजन पूरे फ्रेम में उच्च-रिज़ॉल्यूशन प्राप्त करने में मदद करता है। लेंस पर सोनी की मूल नैनो एआर कोटिंग II बैकलिट दृश्य में भी प्रतिबिंबों को दबा देती है।

इसके अलावा, FE 50mm F1.4 GM की न्यूनतम फोकस दूरी केवल 0.41 मीटर है और ऑटोफोकस का उपयोग करने पर अधिकतम आवर्धन 0.16x है। क्लोज-अप प्रदर्शन का यह स्तर स्टिल और वीडियो दोनों को शूट करते समय अतिरिक्त लचीलापन प्रदान करता है।

2. अधिकतम बहुमुखी प्रतिभा के लिए उल्लेखनीय रूप से कॉम्पैक्ट डिजाइन
FE 50mm F1.4 GM में सोनी की सबसे उन्नत ऑप्टिकल डिजाइन तकनीक है, जिसमें सटीक स्थिति वाले XA तत्व, हाई-थ्रस्ट XD (एक्सट्रीम डायनामिक) लीनियर मोटर्स और नवीनतम कॉम्पैक्ट सर्कुलर अपर्चर यूनिट शामिल हैं। ये तत्व एक बड़े-एपर्चर, उच्च-रिज़ॉल्यूशन लेंस को साकार करने के लिए महत्वपूर्ण हैं, जिसका व्यास केवल 80.6 मिमी, लंबाई में 96.0 मिमी और वजन में 516 ग्राम है। ये माप ऐसे लेंस की अनुमति देते हैं जो समान विशिष्टताओं वाले पारंपरिक मॉडलों की तुलना में 33% हल्का और 15% कम आयतन वाला हो।

सोनी कैमरा बॉडी के साथ FE 50mm F1.4 GM पेयर का कॉम्पैक्ट आकार इस लेंस को स्टिल और वीडियो शूटिंग दोनों स्थितियों में बेहद बहुमुखी बनाता है। इस प्रकार की गतिशीलता और कम रोशनी वाले प्रदर्शन के साथ, यह लेंस पोर्ट्रेट, लैंडस्केप, शादियों और यात्रा से लेकर हर चीज के लिए एक बढ़िया विकल्प है। कॉम्पैक्ट आकार भी इसे जिम्बल और ड्रोन ऑपरेशन के लिए एक आदर्श लेंस चयन बनाता है।

3. तेज, सटीक और विश्वसनीय ऑटो फोकस
FE 50mm F1.4 GM का ऑटोफोकस बेहद तेज और सटीक है, जो इसे विश्वसनीय सामग्री निर्माण के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है। समान विशिष्टताओं वाले पारंपरिक मॉडलों की तुलना में ऑटोफोकस 1.9 गुना तेज है। लेंस का फोकस समूह सोनी के हाई-थ्रस्ट XD लीनियर मोटर्स द्वारा संचालित होता है और इसमें स्मूद, रिस्पॉन्सिव फोकस ड्राइव के लिए एक उन्नत कंट्रोल एल्गोरिद्म शामिल है। सोनी के नवीनतम अल्फा कैमरों के साथ जोड़े जाने पर, यह लेंस F1.4 पर उपलब्ध क्षेत्र की उथली गहराई का उपयोग करते हुए भी जल्दी से फोकस प्राप्त कर सकता है और विषयों को ट्रैक कर सकता है।

एक्सडी लीनियर मोटर्स और कंट्रोल एल्गोरिद्म सिग्नल को नियंत्रित करने के लिए प्रतिक्रिया को अनुकूलित करते हैं ताकि फ़ोकसिंग सटीक हो, और परिष्कृत, शांत AF ऑपरेशन के लिए कंपन कम से कम हो। 120 एफपीएस या अन्य उच्च फ्रेम दर पर शूटिंग करते समय भी मूवी की शूटिंग करते समय मूवी विषयों को आसानी से कैप्चर करने और ट्रैक करने की अनुमति देते समय यह बेहद फायदेमंद होता है। एकल या एक छोटी टीम के साथ शूटिंग करते समय कैमरे पर ध्यान केंद्रित करने की क्षमता नाटकीय रूप से दक्षता और रचनात्मक लचीलेपन को बढ़ा सकती है। FE 50mm F1.4 GM में नवीनतम लेंस तकनीक की सुविधा है ताकि उच्चतम गुणवत्ता वाली छवियों को कैप्चर करना सुनिश्चित करने के लिए फ़ोकस ब्रीदिंग को कम किया जा सके। इसके अलावा, FE 50mm F1.4 GM संगत Sony के अल्फ़ा कैमरों में प्रदान किए गए श्वास क्षतिपूर्ति फ़ंक्शन का समर्थन करता है।

4. सहज संचालन और उत्कृष्ट विश्वसनीयता
शूटिंग के दौरान रचनाकारों को अधिकतम वर्कफ़्लो दक्षता प्रदान करने में मदद करने के लिए लेंस को सहज रूप से डिज़ाइन किया गया है। रैखिक प्रतिक्रिया एमएफ यह सुनिश्चित करता है कि मैन्युअल रूप से ध्यान केंद्रित करते समय फोकस रिंग सूक्ष्म नियंत्रण के लिए सीधे और बार-बार प्रतिक्रिया करता है। प्रीमियम जी मास्टर लाइन-अप के एक रोमांचक विकास के रूप में, FE 50mm F1.4 GM में एक आइरिस लॉक स्विच भी है, जो कि सोनी प्राइम लेंस पर पेश किया जाने वाला पहला है। इसके अतिरिक्त, इस लेंस में एक 67 मिमी थ्रेड माउंट है, जो फ़िल्टर को FE 24mm F1.4 G मास्टर और FE 35mm F1.4 G मास्टर लेंस के साथ अदला-बदली करने की अनुमति देता है।

फोकस होल्ड बटन और फोकस मोड स्विच सामग्री निर्माताओं के लिए अतिरिक्त शूटिंग बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करते हैं। अनुकूलन योग्य फ़ोकस होल्ड बटन दो स्थानों पर मौजूद हैं, जिन्हें आगे कैमरे के मेनू से कई अन्य कार्यों के लिए असाइन किया जा सकता है। फ़ोकस मोड स्विच फ़्लाई पर ऑटोफ़ोकस और मैन्युअल फ़ोकस के बीच स्विच करना संभव बनाता है, ताकि शूटिंग की बदलती स्थितियों को जल्दी से अनुकूलित किया जा सके।

FE 50mm F1.4 GM के फ्रंट लेंस तत्व में एक फ्लोरीन कोटिंग होती है जो उंगलियों के निशान, धूल, पानी, तेल और अन्य दूषित पदार्थों को आसानी से हटा देती है। एक धूल और नमी प्रतिरोधी डिजाइन चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में बाहरी उपयोग के लिए अतिरिक्त विश्वसनीयता प्रदान करता है। ये अतिरिक्त रचनाकार लगभग किसी भी शूटिंग वातावरण में आत्मविश्वास के साथ लेंस का उपयोग करने की अनुमति देते हैं।
और नया पुराने