ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> कैमरा >> ज़ेडवी-1एफ >> पंजाब >> लुधियाना >> व्यापार >> व्लॉग >> व्लॉगिंग >> सोनी >> सोनी ने क्रिएटिव क्षमता को बढ़ाने वाले नए ज़ेडवी-1एफ व्लॉग कैमरा के लॉन्च के साथ व्लॉगिंग लाइन-अप बढ़ाया

सोनी ने क्रिएटिव क्षमता को बढ़ाने वाले नए ज़ेडवी-1एफ व्लॉग कैमरा के लॉन्च के साथ व्लॉगिंग लाइन-अप बढ़ाया

सोनी ने क्रिएटिव क्षमता को बढ़ाने वाले नए ज़ेडवी-1एफ व्लॉग कैमरा के लॉन्च के साथ व्लॉगिंग लाइन-अप बढ़ाया

लुधियाना, 11 अप्रैल 2023 (न्यूज़ टीम):
सोनी ने आज नए व्लॉग कैमरा ज़ेडवी-1एफ की घोषणा की। रचनात्मक शक्ति, उपयोग में आसान व्लॉगिंग फ़ंक्शंस, उन्नत कनेक्टिविटी और पर्यावरण के अनुकूल खूबियों से सुसज्जित, यह नया विश्वसनीय कैमरा उन व्लॉगर्स और क्रिएटर्स के लिए अत्यंत उपयुक्त है जो अद्भुत तस्वीरें और वीडियो कैप्चर करना चाहते हैं। इस पॉकेट-साइज़ कैमरा को सोनी की नवीनतम तकनीक के साथ व्लॉगिंग के लिए अनुकूलित किया गया है ताकि सामग्री को सबसे अलग बनाया जा सके।

सोनी इंडिया के डिजिटल इमेजिंग बिजनेस के हेड, मुकेश श्रीवास्तव ने कहा,“ज़ेडवी-1एफ ऐसा कॉम्पैक्ट कैमरा है जिसे अगली पीढ़ी के कंटेंट क्रिएटर्स के व्लॉगिंग अनुभव को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। उच्च-गुणवत्ता वाली सामग्री की लगातार बढ़ती मांग के साथ, क्रिएटर्स को एक ऑल-इन-वन कैमरा की आवश्यकता होती है जो आसान होने के साथ-साथ बेहतर गुणवत्ता वाले आउटपुट प्रदान करता है। विशेष रूप से वायरलेस सामग्री साझा करने के लिए उपयोग और डिज़ाइन किया गया। हमने ज़ेडवी-1एफ में पर्यावरण के अनुकूल सुविधाओं को भी शामिल किया है, जिसका उद्देश्य शून्य पर्यावरणीय पदचिह्न प्राप्त करना है क्योंकि स्थिरता सोनी के प्रमुख फोकस क्षेत्रों में से एक है।"

1. अल्ट्रा-वाइड-एंगल 20 मिमी. प्राइम लेंस, जो सामूहिक सेल्फी और बैकग्राउंड दृश्य हेतु उपयुक्त है
ज़ेडवी-1एफ को किसी भी दृश्य में सब्जेक्ट को चमकने देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें अल्ट्रा-वाइड 20मिमी. प्राइम लेंस है, जो इष्टतम सेल्फी शूटिंग और अधिक बैकग्राउंड कैप्चर करने के लिए व्यापक क्षेत्र है। व्लॉग कैमरा विषय को और अधिक हाइलाइट करने या एक नरम रूप बनाने के लिए स्टिल और वीडियो दोनों में बैकग्राउंड बोकेह प्रदान करता है।

2. सेल्फी के लिए वैरी-एंगल एलसीडी
ज़ेडवी-1एफ को उपयोग में पूरी आसानी के लिए डिज़ाइन किया गया है, ताकि व्लॉगर सामग्री कैप्चर करने पर ध्यान केंद्रित कर सकें और बिना किसी कठिनाई के सहज रूप से कैमरे का उपयोग कर सकें। लगभग सिर्फ 229 ग्राम वजन वाला, यह रोजमर्रा के उपयोग के लिए पर्याप्त कॉम्पैक्ट और हल्का है और इसे हर जगह ले जाया जा सकता है। इसमें एक वैरी-एंगल एलसीडी टच स्क्रीन भी है, जिसमें ज़ूमकरने की क्षमता सहित सुविधाओं और सेटिंग्स को टच द्वारा बदल दिया गया है, इसलिए ऑपरेशन सहज है। नए व्लॉग कैमरे में एक बोकेह स्विच बटन शामिल है, जो उपयोगकर्ताओं को वीडियो रिकॉर्ड करते समय भी चेहरे को हाइलाइट करने के दौरान और उसके बिना पृष्ठभूमि बोकेह के बीच जल्दी से स्विच करने की अनुमति देता है। यह एक उत्पाद शोकेस सेटिंग भी पेश करता है जो उपयोगकर्ताओं को चेहरे और उत्पादों के बीच मूल रूप से ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है - समीक्षाओं के लिए एकदम सही। ज़ेडवी-1एफ में वीडियो सामग्री को कैप्चर करना और भी आसान बनाने के लिए एक सेल्फ-टाइमर और रिकॉर्डिंग लैंप भी है।

3. ज़ेडवी-1एफ आपके स्किन टोन को सटीकता से कैप्चर करता है और आपका स्वस्थ एवं प्राकृतिक रूप सुनिश्चित करता है
'सॉफ्ट स्किन इफेक्ट' विकल्प के साथ कैमरा वीडियो शूट करते समय झुर्रियों को कम करता है और स्टिल के लिए एक प्राकृतिक स्किन टोन इफेक्ट बनाता है। फेस प्रायोरिटी एई शूटिंग के दौरान चमक को स्वचालित रूप से समायोजित करता है ताकि चेहरों को इष्टतम चमक के साथ कैप्चर किया जा सके, उन स्थितियों में भी जहाँ प्रकाश बदलता है।

4. हाई-प्रेसिजन फोकस के लिए 425 कंट्रास्ट-डिटेक्शन एएफ फ्रेम पॉइंट्स
ज़ेडवी-1एफ में इंसानों और जानवरों दोनों के लिए हाई प्रिसिशन फोकसिंग और आई एएफ भी है, जो ऑटोफोकस को अन्य विषयों से विचलित हुए बिना चेहरे और आंखों पर मजबूती से फिक्स करने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता कैमरे के टचस्क्रीन के माध्यम से आसानी से विषय बदल सकते हैं। क्या अधिक है, वीडियो शूट करते समय, छवि स्थिरीकरण सक्रिय मोड (इलेक्ट्रॉनिक) में उपलब्ध है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि चलने के दौरान फुटेज स्थिर और चिकनी हो। नया उपलब्ध क्रिएटिव लुक फंक्शन उपयोगकर्ताओं को टोन, ब्राइटनेस, कलर डेप्थ और अन्य में अंतर के साथ स्टिल और वीडियो दोनों में वांछित वातावरण बनाने के लिए कई प्रीसेट विकल्प देता है। रचनात्मकता को बढ़ाने के लिए कुल 10 मोड उपलब्ध हैं और उपयोगकर्ताओं को संपादन की आवश्यकता के बिना तुरंत सामग्री साझा करने की अनुमति देता है। ज़ेडवी-1एफ में वांछित प्रभाव प्राप्त करने के लिए 5 x धीमी गति पर धीमी गति और 60 x तेज हाइपर लैप्स गति पर त्वरित गति दोनों में शूट करने के लिए एस एंड क्यू मोड भी शामिल है।

5. घर से बाहर स्पष्ट वॉयस रिकॉर्डिंग के लिए विंड स्क्रीन
स्टिल्स और वीडियो के अलावा, उत्तम सामग्री को कैप्चर करने के लिए उच्च-गुणवत्ता वाली ध्वनि महत्वपूर्ण है। विंड स्क्रीन स्पष्ट आवाज रिकॉर्डिंग और हवादार बाहरी परिस्थितियों में कम शोर प्रदान करता है।

6. उच्च गुणवत्ता वाले ऑडियो के लिए बिल्ट-इन डाइरेक्शनल 3-कैप्सुल माइक
ज़ेडवी-1एफ में एक इन-बिल्ट डायरेक्शनल 3-कैप्सूल माइक है जो आपके वीडियो के लिए उच्च गुणवत्ता वाली ध्वनि सुनिश्चित करता है।

7. कनेक्टिविटी और एसेसरीज
नया व्लॉग कैमरा, ज़ेडवी-1एफ, स्मार्टफोन के साथ उपयोग के लिए अनुकूलित किया गया है। सोनी का नया स्मार्टफोन ऐप इमेजिंग एज मोबाइल प्लस™उपयोगकर्ताओं को ब्लूटूथ या वाई-फाई के माध्यम से कैमरे से कनेक्ट करने और छवियों और वीडियो को स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। कैप्चर की गई सामग्री को आसानी से स्मार्टफोन में स्थानांतरित किया जा सकता है और फिर सोशल प्लेटफॉर्म पर अपलोड किया जा सकता है। उपयोगकर्ता शूटिंग के दौरान या कैमरे पर शॉट के निशान का उपयोग करके सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए शॉट्स को भी चिह्नित कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ता विशिष्ट 15, 30, या 60 सेकंड के चिह्नित क्लिप को अपने स्मार्टफ़ोन पर काट और स्थानांतरित कर सकते हैं और प्लेटफ़ॉर्म के अनुरूप लंबाई को संपादित करने की आवश्यकता के बिना सीधे सोशल पर पोस्ट कर सकते हैं। इमेजिंग एज मोबाइल प्लस™ ऐप भी उपयोगकर्ताओं को कैमरे की कई सेटिंग्स जैसे दिनांक, समय और क्षेत्र के साथ-साथ सॉफ़्टवेयर अपडेट और समर्थन मार्गदर्शिकाओं को नियंत्रित करने की अनुमति देता है। यह ज़ेडवी-1एफ को दूर से भी संचालित कर सकता है और बैटरी स्तर और शेष भंडारण क्षमता प्रदर्शित कर सकता है। उपयोगकर्ता ज़ेडवी-1एफ का उपयोग उच्च-गुणवत्ता वाली लाइव-स्ट्रीमिंग डिवाइस के रूप में भी कर सकते हैं। उपयुक्त वीडियो कॉन्फ़्रेंस एप्लिकेशन या इसी तरह के सॉफ़्टवेयर के साथ, ज़ेडवी-1एफ यूएसबी के माध्यम से कंप्यूटर या स्मार्टफ़ोन से कनेक्ट होने पर एक उच्च-प्रदर्शन वेब कैमरा के रूप में कार्य कर सकता है।

ज़ेडवी-1एफ वायरलेस रिमोट कमांडर के साथ जीपी-वीपीटी2बीटी शूटिंग ग्रिप के साथ संगत है जो ज़ूम, रिकॉर्डिंग और अधिक का केबल-मुक्त नियंत्रण प्रदान करता है, और स्थिर हाथों से मुक्त शॉट्स के लिए मिनी-ट्राइपॉड में फैलता है। स्पष्ट ध्वनि रिकॉर्डिंग के लिए एसेसरी शू के साथ एक बाहरी माइक्रोफोन भी आसानी से जोड़ा जा सकता है।

8. स्थिरतापूर्ण भविष्य में सहायक
ज़ेडवी-1एफ को टिकाऊ भविष्य सुनिश्चित करने के लिए पर्यावरण के अनुकूल सुविधाओं और प्रौद्योगिकी के साथ डिजाइन किया गया था। पुनर्चक्रित सामग्री जिसमें एसओआरपीएलएएसTM शामिल है, का उपयोग कैमरा बॉडी और बंडल किए गए सामान जैसे नए विकसित विंड स्क्रीन दोनों में किया जाता है जिसे प्रदर्शन को बनाए रखने के लिए अनुकूलित किया गया है। प्लास्टिक पैकेजिंग को कम करने के लिए उत्पाद बैग के लिए प्लांट-आधारित गैर-बुने हुए कपड़े का उपयोग किया जाता है।
और नया पुराने