ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> ऑटो >> टूर्नामेंट >> पंजाब >> लुधियाना >> विकेट >> व्यापार >> सिंगल >> स्कोडा >> स्कोडा ऑटो इंडिया ने की स्कोडा सिंगल विकेट टूर्नामेंट सीज़न 2 की घोषणा

स्कोडा ऑटो इंडिया ने की स्कोडा सिंगल विकेट टूर्नामेंट सीज़न 2 की घोषणा

स्कोडा ऑटो इंडिया ने की स्कोडा सिंगल विकेट टूर्नामेंट सीज़न 2 की घोषणा

लुधियाना, 09 मार्च 2023 (न्यूज़ टीम):
स्कोडा ऑटो इंडिया ने स्कोडा सिंगल विकेट टूर्नामेंट के दूसरे सीज़न की घोषणा की है। पूरे देश में 59 शहरों और 32,000से अधिक युवा क्रिकेट खिलाड़ियों को कवर करने के उद्देश्य के साथ स्कोडा सिंगल विकेट सीज़न 2 की शुरूआत 28 अप्रैल से होगी।

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड डायरेक्टर, पेट्र सॉल्कa ने कहा, “स्कोडा ऑटो इंडिया में, हम जो कुछ भी करते हैं उसके केंद्र में हमेशा हमारे ग्राहकों को प्राथमिकता दी जाती है और लोगों से जुड़ाव बनाया जाता है। प्रतियोगिता और कौशल के अलावा खेल का मतलब मानवीय भावनाओं का उत्सव मनाना भी है। स्कोडा सिंगल विकेट प्रतियोगिता युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक विश्वसनीय और अनोखा प्लैटफॉर्म उपलब्ध कराता है। इतना ही नहीं, यह प्रतिभागियों के लिए भविष्य में और भी बड़ी उपलब्धियाँ हासिल करने की आकांक्षा करने और उनके परिवारों और समुदायों के साथ कुछ अनमोल क्षणों का आनंद लेने का एक मौका भी प्रदान करता है। भारत में भारी संख्या में मौजूद प्रतिभाओं को प्रेरित और तैयार करना और पूरे देश में नए परिवारों तक स्कोडा ब्रांड लेकर जाना हमारे लिए गर्व की बात है।”

उल्लेखनीय है कि स्कोडा सिंगल विकेट टूर्नामेंट ने इस सीज़न में लड़कियों के लिए अंडर-16 कैटेगरी की नई शुरूआत की है। इस टूर्नामेंट में 59 शहरों से क्रिकेट खेलने वाली सर्वोत्तम लड़कियों को चुना जाएगा। सभी कैटेगरीज के लिए शहरों में होने वाले ट्रायल्स और फाइनल्स इस साल अप्रैल और मई के महीनों में आयोजित किए जाएंगे और कुल 180 लड़के (अंडर-12 और अंडर-16) और लड़कियाँ (अंडर-16) मुंबई में मई में नेशनल फाइनल खेलेंगे।

स्कोडा सिंगल विकेट टूर्नामेंट में छह-बॉल बैटिंग और छह-बॉल बॉलिंग का फॉर्मैट है जो अंडर-12 और अंडर-16 कैटेगरी के लड़कों और अंडर-16 कैटेगरी के लड़कियों के लिए खुला है जहाँ उन्हें चयनकर्ताओं के एक पैनल के सामने अपने बॉलिंग और बैटिंग का कौशल प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा जो उनके द्वारा प्रत्येक बॉल पर की गई बैटिंग और डाली गई प्रत्येक बॉलिंग पर पॉइंट्स देंगे। 59 शहरों में निर्धारित स्कोडा ऑटो ज़ोन्स में प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

स्कोडा ऑटो इंडिया ने स्कोडा सिंगल विकेट माइक्रोसाइट पर टूर्नामेंट के लिए डिजिटल रजिस्ट्रे शन कराने की शुरुआत कर दी है। आज से प्रतिभागी अपने निकटतम एसएसडबल्यू शहर में सिटी ट्रायल्स में अपना पंजीकरण करवाने के लिए www.singlewicket.co.in वेबसाइट पर लॉगइन कर सकते हैं।

इस टूर्नामेंट के प्रतिभागियों को तीन कैटेगरीज - लड़कों के लिए अंडर-12 और अंडर-16 और लड़कियों के लिए अंडर-16, में ₹ 8 लाख का और उप-विजेताओं को ₹ 4 लाख का इनाम जीतने का मौका मिलेगा। सभी विजेताओं को क्रिकेट एकेडमी स्कॉलरशिप भी दी जाएगी।

स्कोडा सिंगल विकेट टूर्नामेंट की शुरूआत ऐसे समय में हो रही है जब कंपनी ने इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट शुरू किया है जिसमें ब्रांड, इसकी पोज़ीशनिंग, डीलर्स, सर्विस और सेल्स नेटवर्क की विस्तृत रूप से जांच कर इसे और अधिक उपयुक्त बनाया गया है। इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट में शामिल थे मेड फॉर इंडिया प्लैटफॉर्म पर आधारित एकदम नए, मेड-फॉर इंडिया वाहन। यह कंपनी की कारोबारी प्रक्रिया में उल्ले्खनीय है जिसमें अधिक ग्राहक टचप्वाएइंट्स के साथ ही स्वारमित्व। एवं मेंटेनेंस की लागत में कमी शामिल है।

कंपनी ने MQB-AO-IN प्लैटफॉर्म पेश किया जिसमें 95% लोकलाइज़ेशन है और स्वामित्व खर्च में रू. 0.46 प्रति किलोमीटर की कमी आई है। जुलाई 2021 में इस प्लैटफॉर्म पर KUSHAQ एसयूवी को लॉन्च किया गया और इसके बाद मार्च 2022 में SLAVIA सेडान पेश की गई जो दुनिया की दो पहली कारें हैं जिन्हें भारत और चेक गणराज्य की टीमों ने मिलकर भारत के लिए विकसित किया है। इंडिया 2.0 कारों की इस अभूतपूर्व सफलता के बाद अब सिंगल विकेट टूर्नामेंट को लाया जा रहा है जिसका लक्ष्य एक भावनात्मक और अभिनव जुड़ाव स्थापित करना है।
और नया पुराने