ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> ऑटोमोबाइल >> पंजाब >> लुधियाना >> व्यापार >> स्कोडा ऑटो इंडिया >> स्कोडा ऑटो इंडिया ने अक्टूबर में 4,173 कारों की डिलिवरी की #स्कोडाऑटोइंडिया

स्कोडा ऑटो इंडिया ने अक्टूबर में 4,173 कारों की डिलिवरी की #स्कोडाऑटोइंडिया

स्कोडा ऑटो इंडिया ने अक्टूबर में 4,173 कारों की डिलिवरी की

लुधियाना, 03 नवंबर 2022 (न्यूज़ टीम):
स्कोडा कुशाक ने जहां इस महीने क्रैश-सेफ्‍टी में 5-स्टार रेटिंग हासिल की, वहीं इसी अवधि में स्कोडा ऑटो इंडिया ने उपभोक्ताओं को 4,173 कारों की डिलिवरी की। इस महीने कंपनी की 3,389 कारों की थोक में बिक्री दर्ज हुई। अक्टूबर 2021 में रिटेल में 3,226 कारों की बिक्री हुई है। पिछले साल इसी अवधि में होलसेल में 3065 कारों की बिक्री हुई। पिछले वर्ष की तुलना में इस साल कारों की रिटेल और होलसेल में बिक्री में क्रमश : 29 फीसदी और 11 फीसदी का उछाल आया।

भारत में कारों की बिक्री के संदर्भ में 2022 पहले ही स्कोडा के लिए सबसे बड़ा साल रहा है। अक्टूबर में हुई कारों की बिक्री ने कंपनी के विकास की रफ्तार को लगातार जारी रखा है। इससे 2022 में कंपनी नई ऊंचाईयों को छूने में कामयाब रही है।

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रैंड निदेशक पेट्र सॉल्क ने कहा, "आधुनिक और ज्यादा सख्त ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्‍ट प्रोटोकॉल के तहत बच्चों और वयस्कों के बैठने की सुविधा में 5-स्टार अर्जित करना हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण और गौरवशाली उपलब्धि है। कुशाक ने सुरक्षा के नए मानदंड तय किए हैं और यह भारत में निर्मित सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। इससे हमारी बिक्री पर काफी सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। इससे कारों की बिक्री की ऊंची और स्थिर रफ्तार लगातार बरकरार है। नए कुशाक एनिवर्सरी एडिशन को लॉन्च कर कंपनी को हासिल कई उल्‍लेखनीय उपलब्धियों का जश्न अपने उपभोक्ताओं, फैंस और पार्टनर्स के साथ हमने अपने तरीके से मनाया है। हमें पूरा विश्वास है कि कारों की बिक्री के लिहाज से हम इस साल के अंत तक नई बुलंदियों पर पहुंचेंगे और 2021 की तुलना में 2022 में कंपनी की कारों की सालाना बिक्री दोगुने से ज्यादा होगी।"

कुशाक एनिवर्सरी एडिशन
स्कोडा ऑटो इंडिया के लिए 2022 पहले ही सबसे बड़ा साल बना गया है। कंपनी की एसयूवी ने मार्केट में एक साल पूरा कर लिया है। इस अवसर पर कंपनी ने कुशाक का नया एनिवर्सरी एडिशन लॉन्च किया है। कुशाक के इस वर्जन में स्कोडा प्ले ऐप्स के साथ 25.4 सेमी का इनफोटेनमेंट सिस्टम है। इस सिस्‍टम को 6 हाई परफॉर्मेंस स्पीकर और सबवूफर के साथ स्कोडा साउंड सिस्टम से और बेहतरीन बनाया गया है। एनिवर्सरी एडिशन एप्‍पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के लिए आपको अपने स्मार्टफोन को वायरलेस स्मार्टलिंक से कनेक्ट करने की इजाजत देता है। इसके अलावा एनिवर्सरी एडिशन में कई आंतरिक और बाहरी प्रतीक चिन्ह नजर आते हैं। इसके साथ कार के लिए आप बेशुमार इंटरनल और एक्सटर्नल एक्ससेरीज में अपने पसंद की एक्सेसरीज चुन सकते हैं।

ग्लोबल एनसीएपी रिज्‍ट
कुशाक की सेफ्टी रेटिंग का मूल्यांकन करने में, ग्लोबल एनएसीपी के नए एवं ज्‍यदा सख्‍त टेस्‍ट प्रोटोकॉल्‍स के तहत नवीनतम ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट रिजल्ट किए गए हैं। कुशाक को वयस्कों के कार में बैठने की सुविधाओं के लिहाज से फुल 5-स्टार की रेटिंग मिली है, यह भारत में बनी पहली कुछ कारों में से से हैं, जिसे बच्चों के सुरक्षित बैठने के लिहाज से भी पूरे 5- स्टार्स दिए गए हैं। इसके साथ ही यह पहली कार है, जिसका परीक्षण नए ग्लोबल एनसीएपी मानकों के तहत किया है। ज्यादा स्थानीय मेड-इन इंडिया और भारत के लिए विकसित किया गया प्लेटफॉर्म MQB-A0-IN कुशाक के क्रैश परफॉर्मेंस में प्रमुख भूमिका निभाता है। इसमें कई प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं।

भारत स्कोडा के घरेलू बाजार जर्मनी और चेक रिपब्लिक के बाद, दुनिया भर में स्कोडा ऑटो के तीसरे सबसे बड़े बाजार का प्रतिनिधित्व करता है।
और नया पुराने