ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> 4 जी >> 5 जी >> टेलीकॉम >> पंजाब >> लुधियाना >> वी >> व्यापार >> वी ने गीगानेट 4 जी पर बेहतरीन स्पीड उपलब्ध कराने के लिए पंजाब में अपनी नेटवर्क क्षमता को बढ़ाया

वी ने गीगानेट 4 जी पर बेहतरीन स्पीड उपलब्ध कराने के लिए पंजाब में अपनी नेटवर्क क्षमता को बढ़ाया

लुधियाना, 26 सितम्बर 2022 (न्यूज़ टीम): जाने-माने टेलीकॉम ब्राण्ड वी ने पंजाब में अपनी नेटवर्क क्षमता बढ़ाकर उपभोक्ताओं के लिए 4 जी के अनुभव को और भी बेहतर बना दिया है, अब उपभोक्ता पहले से भी फास्ट डाउनलोड एवं अपलोड स्पीड का लाभ उठा सकेंगे। वी ने पंजाब में 2500 मेगाहर्ट्ज स्पैक्ट्रम बैण्ड की तैनाती को दोगुना कर दिया है, ताकि उपभोक्ता काम, पढ़ाई, सोशल मीडिया, एंटरटेनमेन्ट, ई-कॉमर्स या अन्य डिजिटल सेवाओं के इस्तेमाल के दौरान मजबूत नेटवर्क का अनुभव पा सकें।

वी ने पंजाब में अपने उपभोक्ताओं के लिए 4 जी कवरेज को भी बढ़ाया है ताकि वे पूरे आत्मविश्वास के साथ हर समय कनेक्टेड रह सकें। पंजाब के लगभग 1000 नगरों/ गांवों के कमर्शियल/ रिहायशी इलाकों में रहने वाले वी के उपभोक्ता अब डेटा का बेहतर अनुभव पा रहे हैं। 1338 अतिरिक्त टीडीडी साईट्स की तैनाती के साथ, अगस्त 2020 से लेकर सितम्बर 2022 तक डेटा क्षमता दोगुनी हो गई है।

नेटवर्क बढ़ाने के इस अनुभव के बारे में बात करते हुए मुकुल शर्मा, क्लस्टर बिज़नेस हैड- पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, वोडाफ़ोन आइडिया ने कहा, ‘‘मैं पंजाब के प्री-पेड और पोस्ट-पेड मोबाइल उपभोक्ताओं को वी गीगानेट 4 जी नेटवर्क पर अपग्रेडेड 4 जी का उत्कृष्ट अनुभव पाने के लिए आमंत्रित करता हूँ। पिछले कुछ सालों के दौरान हमने पंजाब सर्कल में 4 जी कवरेज बढ़ाने और 4 जी डेटा स्पीड को बेहतर बनाने के लिए कई प्रयास किए हैं। वी के उपभोक्ता ढेरों प्लान्स में से अपनी पसंद का प्लान चुन सकते हैं, वी के 4 जी नेटवर्क पर परिवार का हर सदस्य अब कुछ ज़्यादा कर सकता है। हम 5 जी की तैयारियों के लिए निरंतर काम कर रहे हैं, ऐसे में हम सर्वश्रेष्ठ तकनीकों, उत्पादों एवं सेवाओं के साथ उपभोक्ताओं को संतोषजनक सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’

पंजाब के उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध वी ने सशक्त नेटवर्क का निर्माण किया हैः

वी-भरोसेमंद नेटवर्कः
  • विभिन्न बैण्ड्स-900 मेगाहर्ट्ज, 1800 मेगाहर्ट्ज, 2100 मेगाहर्ट्ज,  2500 मेगाहर्ट्ज, 3300 मेगाहर्ट्ज, 26 जीHz पर 431.2 मेगाहर्ट्ज स्पैक्ट्रम के साथ वी पंजाब में सशक्त दूरसंचार सेवा प्रदाता है।
  • वी राज्य में एकमात्र निजी नेटवर्क है जिसके पास 4 जी क्षमता बैण्ड 2500 मेगाहर्ट्ज  है।
  • राज्य के ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक नेटवर्क पहुंचाने के लिए वी ने सितम्बर 18 के बाद से लगभग 6500 ब्रॉडबैण्ड टॉवर्स इन्सटॉल/ अपग्रेड किए हैं, जिनमें टीडीडी/ एल2100/ एल1800 शामिल हैं। इस तरह पंजाब की 98 फीसदी आबादी को 4 जी कवरेज मिल रहा है।
  • वी अपने सभी उपभोक्ताओं को 3 जी से 4 जी में अपग्रेड कर रहा है और और 300 से अधिक नगरों एवं 24 ज़िलों में स्पैक्ट्रम रीफार्मिंग द्वारा 4 जी क्षमता को बढ़ा रहा है।
और नया पुराने