ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> उड़ान >> एफएमसीजी >> पंजाब >> प्लेटफॉर्म >> ब्रांड्स >> लुधियाना >> प्रमुख एफएमसीजी ब्रांड्स उड़ान प्लेटफॉर्म से जुड़े

प्रमुख एफएमसीजी ब्रांड्स उड़ान प्लेटफॉर्म से जुड़े

विनय श्रीवास्तव, हेड- एफएमसीजी बिज़नेस, उड़ान
विनय श्रीवास्तव, हेड- एफएमसीजी बिज़नेस, उड़ान

लुधियाना, सितम्बर 07, 2022 (न्यूज़ टीम):
भारत के सबसे बड़े बिजनेस-टू-बिजनेस (बी2बी) ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म, उड़ान ने आज घोषणा की किविगत छह महीनों में 150 से अधिक प्रमुख फास्ट-मूविंग कंज्यूमर गुड्स (एफएमसीजी) ब्रांड्स कंपनीके साथ जुड़े हैं। ये प्रतिष्ठित ब्रांड्सउड़ान के मजबूत नेटवर्क से और साथ ही कंपनी द्वारा छोटे रिटेलर्स और किराना स्टोर्स के साथ साझा किए जाने वाले संबंध से लाभान्वित होंगे। इन ब्रांड्स के जुड़ने के साथ, उड़ान पर एफएमसीजी कैटेगरी में अब समूचे भारत में छोटे रिटेलर्स और किराना स्टोर्स को सर्विस देने के लिए 250 से अधिक ब्रांड्स उपलब्ध होंगे।

विगत छह महीनों में, उड़ान प्लेटफॉर्म पर एसेंशियल्स कैटेगरी में सिपला हेल्थ, परफेटी वैन मेल, रेनॉल्ड्स, पिडिलाइट आदि सहित कई प्रमुख एफएमसीजी ब्रांड्स द्वारा रिटेलर्स को किफायती कीमतों पर प्रोडक्ट्स की श्रृंखला उपलब्ध कराते हुए देखा गया। एफएमसीजी कैटेगरी अपनी उपस्थिति को वर्तमान में 1200 शहरों से बढ़ाकर 1500 शहरों तक करने की योजना है। इस प्रकार ई-कॉमर्स स्केल से लाभान्वित होते हुए प्लेटफॉर्म पर ब्रांड्स के साथ-साथ रिटेलर पार्टनर्स दोनों को फायदा पहुँचेगा।

विनय श्रीवास्तव, हेड- एफएमसीजी बिज़नेस, उड़ान ने कहा, "भारत वर्ष में तेजी से डिजिटाइज़ेशन और टेक्नोलॉजी को अपनाने के चलते प्रमुख एफएमसीजी ब्रांड्स, उड़ान प्लेटफॉर्म से जुड़कर अपने वितरण नेटवर्क का लागत प्रभावी तरीके से विस्तार कर रहे हैं। हमें इस बदलाव का नेतृत्व करनेमें, इन ब्रांड्स के पसंदीदा पार्टनर के रूप में उभरने में और पूरे भारत में रिटेलर्स द्वारा विशाल अवसरों से उन्हें लाभ पहुँचाने में मदद करते हुए काफी खुशी है । हम भारत के छोटे रिटेलर्स और किराना स्टोर्स को किफायती और पारदर्शी कीमतों पर प्रोडक्ट्स की श्रृंखला उपलब्ध कराने तथा अधिक से अधिक नेशनल और रीजनल ब्रांड्स को उनके बिज़नेस का विस्तार करने में सक्षम बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

उड़ान, बी2बी क्षेत्र में सभी व्यवसाय संबंधी आवश्यकताओं के लिए वन स्टॉप सॉल्यूशन है। इसने न सिर्फ भारत के लिए इंक्लूसिव टेक टूल्स निर्मित किए हैं, बल्कि यह विशेष रूप से ब्रांड्स, सेलर्स, रिटेलर्स और मैन्युफैक्चरर्स की जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्हें अपने बिज़नेस का विस्तार करने, व्यापार करने और इन्हें विकसित करने के लिए एक समान अवसर भी प्रदान करता है।

उड़ान के पास वर्तमान में देश के 1200 से अधिक शहरों में 30 लाख से अधिक अधिक पंजीकृत उपयोगकर्ताओं और 25-30,000 सेलर्स का व्यापक नेटवर्क है, जो 12,000 से अधिक पिन कोड्स क्षेत्र को कवर करता है। इस प्लेटफॉर्म पर 30 लाख से अधिक रिटेलर्स, कैमिस्ट्स, किराना दुकानें, होरेका और किसान आदि हैं, जो प्रति माह 50 लाख से अधिक लेनदेन करते हैं। यही मुख्य वजह है कि उड़ान बी2बी ई-कॉमर्स बिज़नेस में अग्रणी है।

उड़ान छोटे मैन्युफैक्चरर्स और ब्रांड्स को कम कीमतों पर देश भर में अपने प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग करने और उन्हें बेचने में सक्षम बनाता है। साथ ही यह दुकानदारों, किराना, रेस्तरां, स्ट्रीट वेंडर्स, कैमिस्ट्स, कार्यालयों, छोटे कारखानों और कॉन्ट्रैक्टर्स आदि जैसे छोटे व्यवसायों को किफायती कीमतों पर प्रोडक्ट्स के बड़े चयन से स्रोत बनाने में सक्षम बनाता है।

उड़ान अपने ग्राहकों को बेहतर सेवाएँ प्रदान करने की क्षमताओं को मजबूत करने के लिए और तेजी लाने के लिए बिज़नेस के विभिन्न स्तंभों- टेक्नोलॉजी, सप्लाई चैन, कैटेगरी, क्रेडिट, मानव संसाधन और कंप्लायंस में निवेश किया है। कंपनी ने गहन ग्राहक विश्लेषण के साथ-साथ ऐप की गति में सुधार करके समग्र ग्राहक अनुभव को बढ़ाने के लिए भी कई पहल की हैं।
और नया पुराने