ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> 4जी >> ओपनसिगनल >> नेटवर्क >> पंजाब >> लुधियाना >> वी >> व्यापार >> ओपनसिगनल के मुताबिक वी भारत का सबसे तेज़ 4जी नेटवर्क

ओपनसिगनल के मुताबिक वी भारत का सबसे तेज़ 4जी नेटवर्क

ओपनसिगनल के मुताबिक वी भारत का सबसे तेज़ 4जी नेटवर्क

लुधियाना, 10 अगस्त, 2022 (न्यूज़ टीम):
वी को पिछले एक साल के दौरान कई विश्वस्तरीय और भारतीय थर्ड पार्टी एजेन्सियों के द्वारा लगातार सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क प्रदाता की रेटिंग दी गई है। कंपनी अपने उत्कृष्ट नेटवर्क परफोर्मेन्स के माध्यम से उपभोक्ताओं को बेहतर अनुभव प्रदान करने के प्रयास जारी रखे हुए है। ओपनसिगनल द्वारा जारी ‘इंडिया मोबाइल नेटवर्क एक्सपीरिएंस रिपोर्ट’ के अनुसार वी को भारत का सबसे तेज़ 4जी नेटवर्क बताया गया है। गौरतलब है कि ओपनसिगनल उपभोक्ताओं के मोबाइल अनुभव का विश्लेषण करने वाली स्वतन्त्र विश्वस्तरीय मानकों के समकक्ष संस्था है। वी देश भर में अपने 4जी नेटवर्क पर सबसे तेज़ डाउनलोड और अपलोड स्पीड उपलब्ध करा रहा है, जिसके चलते वी के यूज़र काम, पढ़ाई, सोशल मीडिया, एंटरटेनमेन्ट, ई-कॉमर्स और अन्य डिजिटल सेवाओं का उत्कृष्ट अनुभव पा रहे हैं।

ओपनसिगनल ने 1 दिसम्बर 2021 से 28 फरवरी 2022 के बीच 90 दिनों की अवधि के लिए देश भर में मोबाइल फोन यूज़र्स के 4जी नेटवर्क अनुभव का विश्लेषण किया। रिपोर्ट के तहत 22 टेलीकॉम सर्कल्स के शहरों में डेटा स्पीड और अनुभव का मूल्यांकन किया गया।

हार्दिक खत्री- टेकनिकल एनालिस्ट, ओपनसिगनल के अनुसार, ‘‘वी ने सभी स्पीड अवॉर्ड जीते हैं। वी को डाउनलोड स्पीड एक्सपीरिएंस और अपलोड स्पीड एक्सपीरिएंस के अवॉर्ड भी दिए गए हैं। वी नेटवर्क पर हमारे यूजर औसतन, 13.6 एमबीपीएस की सबसे तेज़ डानलोड स्पीड और 4.9 एमबीपीएस की सबसे तेज़ अपलोड स्पीड का अनुभव पा रहे हैं।’

वी डाउनलोड और अपलोड स्पीड की दृष्टि से निरंतर अग्रणी स्थिति पर बना हुआ है। यहां रिपोर्ट के कुछ मुख्य बिन्दुओं पर रोशनी डाली गई है:

1. समग्र अनुभवः वी डाउनलोड स्पीड एक्सपीरिएंस और अपलोड स्पीड एक्सपीरिएंस दोनों में स्पीड अवॉर्ड के चार्ट में सबसे ऊपर है।
2. वी 10 बाज़ारों में डाउनलोड स्पीड में पहले स्थान पर रहा- गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मुंबई, उत्तर प्रदेश (पूर्व और पश्चिम), कोलकाता, पश्चिम बंगाल, असम और उत्तर-पूर्व।
3. वी 14 बाज़ारों में अपलोड स्पीड की दृष्टि से अग्रणी रहा- गुजरात, मुंबई, उत्तर प्रदेश (पूर्व और पश्चिम), हरियाणा, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु, कोलकाता, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, असम, उत्तर पूर्व और जम्मू-कश्मीर।

अपने उपभोक्ताओं को नेटवर्क का उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करने की प्रतिबद्धता को जारी रखते हुए वी ने अपने नेटवर्क इंजीनियरों के प्रयासों को प्रोत्साहित करने के प्रयास में एक अनूठे अभियान का लॉन्च किया है। वी के ये नेटवर्क इंजीनियर ‘सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क को और भी बेहतर बनाने के प्रयास कर जारी रखे हुए हैं।’ ‘बेस्ट हो रहा है और भी बेहतर’ की थीम पर आधारित यह कैंपेन #BestIsGettingBetter सप्ताहान्त के दौरान लाईव रहा।

कैंपेन के बारे में बात करते हुए अवनीश खोसला, चीफ़ मार्केटिंग ऑफिसर, वी ने कहा, ‘‘वी कई स्वतन्त्र नेटवर्क टेस्टिंग एजेन्सियों के नेटवर्क गुणवत्ता मानकों और स्पीड रेटिंग चार्ट्स में निरंतर टॉप पर बना हुआ है। ओपनसिगनल की ओर से यह नई पुष्टि उत्कृष्ट नेटवर्क अनुभव के माध्यम से उपभोक्ताओं को बेहतर अनुभव प्रदान करने के हमारे सतत प्रयासों को दर्शाती है। हमारा नया कैंपेन हमारे नेटवर्क हीरोज़ की महत्वपूर्ण भूमिका का जश्न है, जो सभी परिस्थितियों में नेटवर्क के परफोर्मेन्स में सुधार लाने के लिए अथक प्रयास जारी रखते हैं, जिसके चलते वी के यूज़र डिजिटल दुनिया में उत्कृष्ट अनुभव पा रहे हैं।’

देश में तीव्र डिजिटलीकरण के साथ सशक्त टेलीकॉम संरचना, डेटा स्पीड मोबाइल यूज़र्स के लिए बेहद महत्वपूर्ण हो गए हैं। वी का नया कैंपेन #BestIsGettingBetter वी के नेटवर्क को सशक्त बनाने और उपभोक्ताओं को नेटवर्क का उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करने के सतत प्रयासों के वादे की पुष्टि करता है।

वी गीगानेट 5जी आर्कीटेक्चर पर आधारित है और रिकॉर्ड अवधि में पूरे किए गए सबसे बड़े नेटवर्क इंटेग्रेशन और दुनिया की पहली स्पैक्ट्रम रीफार्मिंग का परिणाम है।

ओपनसिगनल के अवॉर्ड्स- 1 दिसम्बर 21 से 28 फरवरी 22 के बीच ओपनसिगनल लिमिटेड द्वारा किए गए स्वतन्त्र विश्लेषण पर आधारित इंडियाः मोबाइल नेटवर्क एक्सपीरिएंस रिपोर्ट अप्रैल 22।
और नया पुराने