ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> कुशाक >> पंजाब >> मोंटे कार्लो >> लुधियाना >> व्यापार >> स्कोडा ऑटो >> स्कोडा ऑटो इंडिया ने नईकुशाक मोंटे कार्लो को लॉन्च किया

स्कोडा ऑटो इंडिया ने नईकुशाक मोंटे कार्लो को लॉन्च किया

कुशाक मोंटे कार्लो

लुधियाना, 09 मई, 2022 (न्यूज़ टीम):
चाहे आप लक्जरी के बारे में सोचें, अच्छी जिंदगी के बारे में सोचें, खूबसूरती के बारे में सोचें, मोटरस्पोर्ट्स के बारे में सोचें तो आपको यूरोप के मोनाको मेंमोंटे कॉर्लो के बारे में सोचना ही पड़ेगा। आज से करीब एक सदी से ज्यादा समय पहले पहले मोंटे कार्लो ने ग्लैमर और खूबसूरती की दुनिया में कदम रखा था। चेक गणराज्य की कार निर्माता कंपनी ने मोटरस्पोर्ट्स में अपनी मौजूदगी सफलता से दर्ज कराई है। इस लंबी अवधि में मशहूर मोंटे कार्लो रैली में कंपनी के बनाए वाहनों ने कई जीत दर्ज की है। 1912 में रैली क्लासिक के सेकेंड रन में लॉरिन एंड क्लीमेंट के वाहनों को प्रवेश दिया गया था। 1936 के प्रतिष्ठापूर्ण और लोकप्रिय मुकाबले में विंग्ड ऐरो के साथ कंपनी के नए मॉडल की कार को पहली बार शामिल किया गया था। 1.5 लीटर से कम इंजन की श्रेणी में यह लोकप्रिय स्पोर्ट्स कार प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर रही थी।

जब से स्कोडा ऑटो ने मोंटे कार्लो संस्करण की अपनी कारों को लॉन्च किया है, तब से कंपनी ऐतिहासिक ‘क्वीन ऑफ रैलीज’ और वर्ल्ड रैली चैंपियनशिप में अपनी सफलता का जश्न मना रही है। स्कोडा की रैली और मोटर रेसिंग की विरासत के सम्मान में और इंडिया 2.0 की सफलता से प्रेरित होकर, स्कोडा ऑटो इंडिया ने नईकुशाक मोंटे कार्लो रेंज को लॉन्च पेश किया है, जो स्‍पोर्टी ब्‍लैक डिजाइन के तत्वों के साथ एक अलग ही चमक बिखरेगी।

नई स्कोडा कुशाक मोंटे कॉर्लो की पेशकश पर टिप्पणी करते हुए स्कोडा ऑटो इंडिया ब्रैंड के निदेशक जैक हॉलिस ने कहा, “हाल ही में मिली सफलता और भारत में अपने सबसे सफल महीने के साथ यह उचित ही था कि हमने सफलता का जश्न उस बैज के साथ मनाया, जो स्कोडा में जीत की भावना का प्रतिनिधित्व करता है। मोंटे कार्लो एक ऐसी कार है, जो उन लोगों के दिल में बस चुकी है, जो अपने लिए अनोखी और बेमिसाल कारीगरी से सजी खूबसूरत और शानदार स्पोर्ट्स कार के शौकीन हैं। मोंटे कार्लो की कारों से एक खास तरह का स्टाइल उभरता है। जब आप मोंटे कार्लो की कार को ड्राइव करते हैं तो आपको रैली स्पोर्ट्स और मोटर रेसिंग की विरासत में एक खास मुकाम पर पहुंच चुकी कार में बैठने का रोमांचक अनुभव होता है।“

कुशाक मोंटे कार्लो को 1.0 टीएसआई 6 स्पीड मैनुअल के साथ 15,99,000 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया जाएगा, जबकि 1.5 टीएसआई 7 स्पीड डीएसजी की कीमत 19,49,000 लाख रुपये होगी। कुशाक का यह संस्करण खास तौर पर टोरनैडो रेड और कैंडी वाइट रंगों में मिलेगा। कुशाक मोंटे कार्लो का 1.0 टीएसआई को स्टैंडर्ड माना जाता है, जिसमें स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम के साथ गाड़ी के रुकते ही इंजन बंद हो जाएगा और फिर खुद ही रि-स्टार्ट हो जाएगा। इससे ईंधन की बचत होगी।
और नया पुराने