ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> आरसीपीएसडीसी >> जालंधर >> जॉब फेयर >> पंजाब >> व्यापार >> जालंधर में आरसीपीएसडीसी जॉब फेयर को उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली

जालंधर में आरसीपीएसडीसी जॉब फेयर को उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली

जालंधर में आरसीपीएसडीसी जॉब फेयर को उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली

जालंधर, 12 मई 2022 (न्यूज़ टीम):
रबर क्षेत्र में नौकरियों के लिए रबर, केमिकल और पेट्रोकेमिकल स्किल डेवलपमेंट काउंसिल (आरसीपीएसडीसी) द्वारा पंजाब में जॉब फेयर का आयोजन किया गया। जॉब फेयर का आयोजन पंजाब के रबर हब जालंधर में किया गया, जिसमें राज्य के प्रमुख रबर उत्पाद निर्माताओं ने भाग लिया। इनमें राल्सन टायर्स, मेट्रो टायर्स और डॉल्फिन रबर्स लिमिटेड शामिल थे। अधिकांश उम्मीदवारों ने जिन भूमिकाओं के लिए आवेदन किया, उनमें रबर मिल ऑपरेटर, मशीन हेल्पर्स, प्रशिक्षु आदि शामिल थे। 30 उम्मीदवारों को जॉब फेयर में ऑफर लेटर मिले।

डॉ अश्रिता त्रिपाठी, प्रमुख - प्रशिक्षण, आरसीपीएसडीसी ने कहा, "यह लंबे समय में आयोजित पहला जॉब फेयर था क्योंकि पिछले दो वर्षों में कोविड से प्रेरित व्यवधानों के चलते लंबे समय के बाद चहल-पहल भरा रोजगार मेला देखना सुखद रहा। यह हर्ष का विषय है कि राज्य के प्रमुख रबर उत्पादों / टायर निर्माताओं ने रोजगार मेले में उत्सुकता से भाग लिया और इसे अधिक सार्थक बना दिया।"

डॉ. त्रिपाठी ने कहा, "आर्थिक मंदी और वैश्विक व्यवधानों के बावजूद, भारत में रबड़ और टायर क्षेत्र ने अपने विकास की गति को अवरोधित नहीं होने दिया। गत वर्ष में घरेलू उत्पादन और निर्यात दोनों में अच्छी वृद्धि देखी गई है। रबड़ क्षेत्र वित्तीय वर्ष 2022-23 को नई उम्मीदों के साथ देख रहा है। आरसीपीएसडीसी इस क्षेत्र में कौशल प्रशिक्षण पर अधिक ध्यान केंद्रित करके प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।"
और नया पुराने