ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> अमेचर गोल्फ चैम्पियनशिप 2022 >> ऊषा >> खेल >> पंजाब >> लुधियाना >> व्यापार >> ऊषा प्रस्तुत करते हैं 11वीं डीजीसी लेडीज ओपन अमेचर गोल्फ चैम्पियनशिप 2022

ऊषा प्रस्तुत करते हैं 11वीं डीजीसी लेडीज ओपन अमेचर गोल्फ चैम्पियनशिप 2022

ऊषा

लुधियाना, 06 अप्रैल, 2022 (न्यूज़ टीम)
: ऊषा द्वारा प्रस्तुत डीजीसी लेडीज ओपन अमेचर गोल्फ चैम्पियनशिप 2022 के 11वें संस्करण की शुरूआत आज नई दिल्ली के केंद्र में स्थित हरे-भरे दिल्ली गोल्फ क्लब में हुई। 9 साल से लेकर 79 साल तक की 100 से ज्यादा शौकिया महिला गोल्फर्स 5 से 7 अप्रैल तक खेले जा रहे 54-होल टूर्नामेंट में शीर्ष स्थान पर आने के लिये मुकाबला करती नजर आयेंगी। हाल के वर्षों में शौकिया (अमेचर) गोल्फ की लोकप्रियता काफी बढ़ी है और कई लोग इसमें अपनी पहचान बनाने के इच्छुक हैं।

इस साल भूतपूर्व नेशनल चैम्पियन और अनुभवी शिराज़ सिंह और शालिनी मलिक इस टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं। डीजीसी और ऊषा का रिश्ता पुराना है, जिसने विगत समय में कई होनहार गोल्फर्स दिये हैं, इसमें गौरी मोंगा भी शामिल हैं, जोकि इस टूर्नामेंट में भाग लेने वालों का हौसला बढ़ाएंगी। गौरी इस चैम्पियनशिप की भूतपूर्व विजेता हैं और साथ ही उन्होंने 18 नेशनल टूर्नामेंट्स और 2011 श्रीलंकन ओपन जीते हैं। इसके अलावा उन्हें 2011-12 में वर्ल्ड नंबर 118 की रैंकिंग मिली थी। ऊषा को बड़ा गर्व है कि उसने ऐसे गोल्फिंग प्लेटफॉर्म्स को सहयोग दिया है, जिन्होंने कई जूनियर्स और चैम्पियंस को रास्ता दिखाया है, जैसे गुरबानी सिंह, मिली सरोहा, रिद्धिमा दिलावरी, सेहर अटवाल, मेहर अटवाल, गौरी मोंगा और सबसे हालिया नयनिका सांगा।

इस टूर्नामेंट के बारे में दिल्ली गोल्फ क्लब की लेडी कैप्टन मोनिका टंडन ने कहा, “दिल्ली गोल्फ क्लब में हम इस टूर्नामेंट को मिले बेहतरीन प्रतिसाद से काफी खुश हैं- 100 से ज्यादा खिलाड़ियों का होना इस खेल के प्रति बढ़ती लगन के बारे में काफी कुछ कहता है। ऊषा से मिले सहयोग के लिये हम उनके आभारी हैं।”

ऊषा 30 साल से ज्यादा समय से दिल्ली गोल्फ क्लब के गोल्फिंग इवेंट्स से जुड़ी रही है। ऊषा देशभर में समावेशी खेलों की पहलों की एक व्यापक श्रृंखला की सहयोगी और उन्हें बढ़ावा देने वाली है। यह पहलें उभरते खिलाड़ियों को अपनी लगन पर चलने के लिये प्रोत्साहित और प्रेरित करती हैं। ऊषा की ऐसी पहलों में से कुछ हैं मुंबई इंडियंस टीम के साथ लंबे समय से भागीदारी, क्रिकेटर मिताली राज के साथ हालिया भागीदारी, दिव्यांगों के लिये क्रिकेट, कम सुविधा-प्राप्त लोगों के लिये अल्टिमेट फ्लाइंग डिस्क; मल्लखम्ब, सियात खनाम और कलारी जैसे प्राचीन एवं देशज खेल, दृष्टिबाधितों के लिये खेल (एथलेटिक्स, कबड्डी, जूडो और पावरलिफ्टिंग), और फुटबॉल।
और नया पुराने