ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> किताब >> केंद्र शासित प्रदेश >> कोविड >> चंडीगढ़ >> शुक्राना-ए-जिंदगी >> सुषिरा गुलाटी द्वारा कोविड के दौरान रचित किताब ‘शुक्राना-ए-जिंदगी’ का संजय टंडन ने किया विमोचन

सुषिरा गुलाटी द्वारा कोविड के दौरान रचित किताब ‘शुक्राना-ए-जिंदगी’ का संजय टंडन ने किया विमोचन

सुषिरा गुलाटी द्वारा कोविड के दौरान रचित किताब ‘शुक्राना-ए-जिंदगी’ का संजय टंडन ने किया विमोचन

चंडीगढ़, 12 मार्च, 2022 (न्यूज़ टीम)
: युवा लेखिका सुषिरा गुलाटी ने अपनी किताब - ‘शुक्राना-ए-जिंदगी’ का अनावरण शनिवार को सेक्टर 27 स्थित चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में किया। सुषिरा की यह पहली रचना है जिसे लांच कर वह काफी उत्साहित है और इसी प्रेरणा से ओतप्रोत वे अब दूसरी पुस्तक लेखन के लिये तैयार है। भाजपा दिग्गज नेता संजय टंडन ने किताब का विमोचन किया। इस अवसर पर उन्होंने युवा लेखिका के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि सुषिरा ने लॉकडाउन में ने केवल समय का बखूबी उपयोग किया है बल्कि लॉकडाउन के बाद अपने विचारों को लिखित रुप देकर पाठकों में जोश का संचार पैदा किया है।

पेशे से एक कंटेंट राइटर और शौक से एक ओपन माईक परफोरमर सुषिरा की यह पुस्तक कोविड डेयरी राइटिंग चैलेंज का हिस्सा है जिसे उन्होंने गत वर्ष लाॅकडाऊन के दौरान लिखा था। पत्रकारों से बात करते हुए लेखिका ने बताया कि इस किताब के अध्यायों को उन्होंने जीवन के उन क्षणों में जब लॉकडाउन के दौरान मानो जीवन थम सा गया हो परन्तु वह अपनी लेखनी के माध्यम से ईश्वर को जीवन के हर क्षणों को आभार व्यक्त करती है जिससे उनका सामना हो रहा है । उन्होंने बताया कि इस वैश्विक महामारी में लगाये गये लॉकडाउन के दौरान लोग आर्थिक और मानसिक संकट से गुजरे । इस स्थिति में अपने आप को, अपने परिवार व मित्रों और रिश्तेदारों को मजबूती देना और एक ओप्टिमिस्टिक (साकारत्मक) अपरोच को जागृत रखना स्वयं में सबसे बड़ी चुनौती है। अपनी इस लिखी किताब के माध्यम से लेखिका उम्मीद करती है कि लोग कोविड लाॅकडाऊन जैसी भविष्य में आने वाली विषम परिस्थितियों का बखूबी सामना कर पायेंगें। यह पुस्तक लेखिका का कोविड के दौरान निजी अनुभवों पर अधारित है जिसे राईटर्सग्राम ने प्रकाशित किया है। किताब में हिन्दी कविताओं के साथ साथ अंग्रेजी कविताऐं और इंस्पिरेशनल (प्रेरणादायी) कोट्स (कथन) द्वारा पाठकों में एक नया उत्साह और ऊर्जा भरने का प्रयास किया गया है। यह किताब फ्लिपकार्ट और अमेजन प्लेटफार्म पर उपलब्ध है।

लेखिका के विषय में: लेखिका सुषिरा गुलाटी बचपन से ही लेखन कला से जुड़ी हुई हैं। उनकी कृतियां प्रतिष्ठित दैनिक समाचारों ओर कोट्स एप् में छपते रहे है । स्कूल, काॅलेज और युनिवर्सिटी स्तर में कई लेखन प्रतियोगिताओं में भाग लेकर पुरस्कृत हो चुकी है। बीकॉम, बीएड और एमबीई में दक्षता प्राप्त गुलाटी को टीचिंग का भी अनुभव है। वर्तमान में गुलाटी एक प्रतिष्ठित कारपोरेट के साथ कंटेंट राइटर के रुप में अपनी सेवाएं दे रही है।
और नया पुराने