ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> इलेक्ट्रिक मोबिलिटी >> एमजी मोटर >> जेडएस ईवी >> पंजाब >> लुधियाना >> व्यापार >> एमजी मोटर इंडिया ने भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के प्रति अपनी कटिबद्धता को मजबूत किया; नई जेडएस ईवी पेश की

एमजी मोटर इंडिया ने भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के प्रति अपनी कटिबद्धता को मजबूत किया; नई जेडएस ईवी पेश की

एमजी मोटर जेडएस ईवी

लुधियाना, 07 मार्च, 2022 (न्यूज़ टीम):
एमजी मोटर इंडिया ने आज वैश्विक स्तर पूरी तरह से नई, वैश्विक स्तर पर सफल अपनी जेडएस ईवी लांच करने की घोषणा की। पूरी तरह नई जेडएस ईवी अपने वर्ग में सबसे बड़ी 50.3 केडब्ल्यूएच बैटरी के साथ आती है। उन्नत टेक्नालॉजी वाली यह बैट्री एक बार चार्ज करने पर 461 किमी की प्रमाणित रेंज पेश करती है।

पूरी तरह-नई जेएस ईवी 2 रूपांतरों (एक्साइट और एक्सक्लूसिव) में उपलब्ध होगी। इनकी कीमत क्रम से 21,99,800  और 25,88,000 रुपये रखी गई है। एक्सक्लूसिव रूपांतर की बुकिंग अभी शुरू हो रही है जबकि एक्साइट वैरियंट की बुकिंग जुलाई 2022 से शुरू होगी।

पूरी तरह नई जेडएस ईवी को आकर्षक बाहरी डिज़ाइन तत्वों से रीस्टाइल किया गया है। आरामदायक और प्रीमियम इंटीरियर, अपने सेगमेंट में पहली खासियतें जैसे, डुअल पेन पैनोरमिक स्काईरूफ़, डिजिटल ब्लूटूथ® की, रियर ड्राइव असिस्ट, 360° कैमरा, आई-स्मार्ट के साथ 75+ कनेक्टेड कार खासियतों के साथ फिर से स्टाइल किया गया है। इनमें हिल डिसेंट कंट्रोल तथा और भी बहुत कुछ शामिल हैं। हिल डिसेंट कंट्रोल – पहाड़ी रास्ते में ढलान पर उतरते समय गाड़ी को नियंत्रित रखने में सहायता करता है। इसमें वैश्विक स्तर पर प्रमाणित (एएसआईएल-डी, आईपी69के और यूएल2580) बैटरी भी शामिल है। इस बैट्री ने आग, टक्कर, धूल, धुएं आदि सहित 8 विशेष सुरक्षा परीक्षण पास किए हैं।

नई जेडएस ईवी लांच किए जाने के मौके पर अपने विचार रखते हुए एमजी मोटर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, "जेडएस ईवी की मांग इसके लांच के समय से ही उत्साहजनक रही है और अब पूरी तरह नई जेडएसएस ईवी हमारे ईवी ग्राहकों के साथ ब्रांड जुड़ाव को और मजबूत करेंगे। जेडएस ईवी को यूके, यूरोप और ऑस्ट्रेलिया सहित प्रमुख बाजारों में वैश्विक सफलता मिली है । भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के भविष्य के लिए प्रतिबद्ध, हम एक मजबूत और टिकाऊ ईवी पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करके एक बेहतर स्वामित्व अनुभव सुनिश्चित करते हैं। बिल्कुल-नई जेडएस ईवी के साथ, हम मानसिकता को बदलने और भारत में ईवी अपनाने में तेजी लाने के प्रति आश्वस्त हैं।

भव्य बाहरी डिजाइन
पूरी तरह नई जेडएस ईवी मे एमजी सिग्नेचर के ग्लोबल डिज़ाइन संकेत और खासियतें हैं और इसमें एक नई इलेक्ट्रिक डिज़ाइन ग्रिल और 17” टॉमहॉक हब डिज़ाइन अलॉय व्हील हैं, जो इसे आधुनिक रूप देते हुए बेहतर वायुगतिकी प्रदान करते हैं। फुल एलईडी हॉकआई हेडलैंप और नए एलईडी टेल लैंप एक नया लुक और आकर्षक डिजाइन देते हैं, जिससे एक शक्तिशाली प्रभाव पड़ता है।

आरामदायक और प्रीमियम इंटीरियर

ग्राहकों की सुविधा बिल्कुल नए जेडएस ईवी के मूल में है। इसकी उन्नत खासियतें और स्टाइलिंग, ग्राहकों को लक्जरियस आरामदायक और सुविधाजनक इन-केबिन अनुभव प्रदान करते हैं। इसका प्रीमियम लेदर-लेयर्ड डैशबोर्ड, बीच का आर्म-रेस्ट और एक डुअल-पेन पैनोरमिक स्काई रूफ नए और आधुनिक इंटीरियर की ओर तुरंत ध्यान आकर्षित कर सकता है। पूरी तरह नई जेडएस ईवी पिछली सीट के यात्रियों का आराम बढ़ाती है जो अब नए जोड़े गए रियर सेंटर हेडरेस्ट, कप होल्डर के साथ रियर सेंटर आर्मरेस्ट और रियर एसी वेंट्स के साथ हर यात्रा पर असाधारण आराम का आनंद ले सकते हैं।

नई और बेहतर टेक्नालॉजी
वैसे तो जेडएस ईवी में पहले से ही नई विशेषताओं की अपेक्षाकृत लंबी सूची है। सभी नए जेडएस ईवी इस पर बनते हैं। यह 17.78 सेमी (7") एम्बेडेड एलसीडी स्क्रीन , एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 10.1" एचडी टचस्क्रीन, वायरलेस फोन चार्जिंग, 2 टाइप सी चार्जिंग पोर्ट सहित 5 यूएसबी पोर्ट, ऑटो एसी के माध्यम से जलवायु नियंत्रण और पीएम 2.5 फ़िल्टर के साथ एक पूर्ण डिजिटल क्लस्टर के रूप में आता है। इसमें राइड को स्मार्ट बनाने के लिए 75+ सुविधाओं के साथ एक उन्नत आई-स्मार्ट कनेक्टिविटी सिस्टम भी शामिल है। बिल्कुल-नई जेडएस ईवी में एक डिजिटल ब्लूटूथ कुंजी भी है जो ग्राहकों को चुनिंदा मामलों में बिना किसी भौतिक कुंजी के ड्राइव करने की अनुमति देती है।

प्रौद्योगिकी के माध्यम से सुरक्षा को प्राथमिकता

ऑल-न्यू जेडएस ईवी 6 एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा और हिल डिसेंट कंट्रोल के साथ टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) और इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) के साथ एक स्मूथ और नियंत्रित ड्राइव के लिए अत्यधिक सुरक्षा सुनिश्चित करता है। बिल्कुल-नई जेडएस ईवी में रियर ड्राइव असिस्ट फीचर्स दिए गए हैं जो ड्राइवर और पैसेंजर की सुरक्षा बढ़ाते हैं। इनमें ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन (बीएसडी) शामिल है , जो ब्लाइंड ज़ोन से आने वाले वाहनों की पहचान करने में मदद करता है, जिन्हें बाहरी रियर व्यू मिरर द्वारा नहीं पहचाना जाता है। इसमें लेन चेंज असिस्ट (एलसीए) भी है, जो संकेतक चालू होने पर संभावित टक्कर खतरों के बारे में ड्राइवर को चेतावनी देता है। अंत में, यह एक रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट (आरसीटीए) प्रदान करता है जो उन कारों का पता लगाता है जो पीछे से बाएं या दाएं से आ रही हैं, लेकिन रिवर्स कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर की सीमा से बाहर हैं।

बड़ी, शक्तिशाली और सुरक्षित बैटरी
पूरी तरह नई जेडएस ईवी अब सबसे बड़ी इन-सेगमेंट 50.3 केडब्ल्यूएच की उन्नत प्रौद्योगिकी वाली बैटरी के साथ आएगी जो सर्वोत्तम वैश्विक सुरक्षा मानकों (आईपी69के और एएसआईएल-डी) को पूरा करती है। यह एक नए शक्तिशाली मोटर से लैस है जो 176पीएस की सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास पावर प्रदान करती है और केवल 8.5 सेकंड में 0 से 100 तक की गति पकड़ती है । इसके अलावा, बैटरी की आठ विशेष सुरक्षा जांच हुई है और इसने यूएल2580 वैश्विक प्रमाणन प्राप्त किया है।

आधारभूत संरचना

एमजी मोटर भारत में ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने की दिशा में सचेत कदम उठा रही है। ब्रांड ने हाल ही में 'एमजी चार्ज' लांच किया है, जहां पूरे भारत में आवासीय इलाकों में 1000 एसी फास्ट चार्जर लगाए जाएंगे। पूर्व में, एमजी ने देश भर में डीसी और एसी फास्ट चार्जर पेश करने के लिए फॉरटम, डेल्टा, ईचार्जबेज, एक्सीकॉम, इलेक्ट्रीफाई और टाटा पावर जैसी कंपनियों के साथ साझेदारी की है।

कार बाहरी रंगों के चार रूपातरों में उपलब्ध है: फेरिस व्हाइट, करंट रेड, एशेन सिल्वर और स्टेबल ब्लैक।

ऑल-न्यू जेडएस ईवी निजी ग्राहकों के लिए एमजी ईशील्ड के तहत कवर किया गया है। इसमें ऑटोमेकर असीमित किलोमीटर के लिए 5 साल की मुफ्त वारंटी, बैटरी पैक सिस्टम पर 8 साल / 1.5 लाख किमी की वारंटी, चौबीसों घंटे प्रदान करता है। 5 वर्षों के लिए सड़क के किनारे सहायता (आरएसए), और 5 श्रम-मुक्त सेवाएँ।
और नया पुराने