ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> पंजाब >> लुधियाना >> व्यापार >> स्कोडा >> स्कोडा स्लाविया 1.0 टीएसआई >> स्कोडा ऑटो इंडिया ने आकर्षक नई स्लाविया 1.0 टीएसआई लॉन्च किया

स्कोडा ऑटो इंडिया ने आकर्षक नई स्लाविया 1.0 टीएसआई लॉन्च किया

स्कोडा ऑटो इंडिया ने आकर्षक नई स्लाविया 1.0 टीएसआई लॉन्च किया

लुधियाना, 28 फरवरी 2022 (न्यूज़ टीम)
: स्कोडा ऑटो इंडिया ने आज नई स्लाविया 1.0 टीएसआइ सेडान को लॉन्च किया है। इसकी कीमत ₹10.69 लाख से शुरू हो रही है। स्लाविया 1.0 टीएसआइ दो ट्रांसमिशंस के विकल्प के साथ तीन वैरिएंट्स में उपलब्ध होगी। इसका फुली-लोडेड स्टइल वैरिएंट सिक्स-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक एवं सनरूफ विकल्प के साथ ₹15.39 लाख में मिलेगा। सभी वैरिएंट्स में स्लाविया 1.0 टीएसआइ में सिक्स-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी उपलब्ध होगा। स्लाविया शानदार मूल्य प्रदान करती है और इसने भारत में 20 से अधिक सालों से विश्वस्तरीय सेडान्स मुहैया कराने की स्कोडा की विरासत को बरकरार रखा है।

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जैक हॉलिस ने कहा, "हम नई स्लाविया 1.0 टीएसआइ के साथ अपने ग्राहकों को शानदार उत्पादन प्रदान कर रहे हैं। इस प्रीमियम मिड-साइज की सेडान को इसके प्रदर्शन के बाद से ही अपनी डिजाइन के लिए बेहतरीन फीडबैक मिला है। इतना ही नहीं, यह उन्नत, कुशल इंजन से संचालित है जोकि जबर्दसत पावर एवं टॉर्क देता है। स्लाविया 1.0 टीएसआइ सिर्फ कीमतों के मामले में ही यादगार नहीं है बल्कि हमने इस सेडान को बनाते समय स्वामित्व की लागत एवं रखरखाव का भी पूरा ध्यान रखा है। ये सभी खूबियां स्लाविया को एक कम्प्लीट प्रोडक्ट बनाती है जो न सिर्फ शोरूम या सड़कों पर अपनी चमक बिखेरेगी बल्कि ग्राहक को स्वामित्व का भी एक शानदार अनुभव देगी। कुशाक के अलावा,नई स्लाविया हमारे लिए वॉल्यूम को बढ़ाने वाली कार साबित होगी, क्योंकि हम भारत में स्कोडा ब्रांड की उल्लेखनीय वृद्धि देख रहे हैं।”

2021 में पेश की गई कुशाक एसयूवी की तरह नई स्लाविया मेड-फॉर-इंडिया MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर विकसित की गई है। स्लाविया 1.0 टीएसआइ 1.0 लीटर, तीन सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल द्वारा संचालित है। यह 6-स्पीड मैनुअल और सिक्स-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के जरिए सामने के पहियों में 85kW (115ps) की पावर और 178 एनएम का टॉर्क भेजता है। टीएसआइ इंजन को 19.47 किलोमीटर प्रति लीटर तक की ईंधन दक्षता की रेटिंग मिली है और यह 10.7 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है।

स्लाविया अपने सेगमेंट में कई बेहतरीन खूबियां प्रदान करने वाली एक परफेक्ट कार है। 1752 मिलीमीटर चौड़ी, स्कोडा स्लाविया अपने प्रीमियम मिड-साइज सेडान सेगमेंट में सबसे चौड़ी कार है। 1507मिलीमीटर के साथ,स्लाविया अपने वर्ग में सबसे लंबी कार है। इसका व्हीलबेस 2651 मिलीमीटर है जोकि एक बार फिर सेगमेंट में सबसे बड़ा है। स्लाविया सेडान सबसे ज्यादा हेड, शोल्डर एवं लेगरूम का वादा करती है और इसके विशाल केबिन में पांच लोग आराम से बैठ सकते हैं। स्लाविया 521 लीटर की क्षमता के साथ बूट स्पेस के मामले में भी अपने वर्ग में सबसे आगे है। पीछे की सीटों को फोल्ड करने पर यह क्षमता बढ़कर 1050 लीटर हो जाती है। इसके अलावा, 179 मिलीमीटर की ग्राउंड क्लियरेंस एक बार फिर सेगमेंट में धूम मचाएगी। स्लाविया भारत की सड़कों पर सभी चुनौतियों को आसानी से पीछे छोड़ सकती है।

स्लाविया 1.0 टीएसआइ में यात्रियों के लिए कई सुरक्षा खूबियां दी गई हैं। इनमें शामिल हैं - छह एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, किसी भी मोड़ पर कार घुमाने पर ज्यादा बेहतर ट्रैक्शन के लिए इलेक्ट्रॉनिक डिफरेंशियल सिस्टम, मल्टी-कॉलिजन ब्रेक जोकि किसी भी दुर्घटना की स्थिति में होने वाली संभावित टक्कर को रोकते हैं और कार को धीरे-धीरे एवं सुरक्षित तरीके से रोकते हैं। अन्य खूबियों में पार्किंग सेंसर्स, ऑटोमैटिक ब्रेक डिस्क क्लीनिंग फंक्शन, रियर-व्यू कैमरा, टायर प्रेशरमॉनीटरिंग, हिल-होल्ड कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो हेडलैम्प्स और वाइपर्स भी उपलब्ध हैं। युवाओं के लिए सुरक्षा बढ़ाने के लिए इसमें आइसोफिक्स एंकर्स एवं चाइल्ड सीट्स के लिए रूफ पर टीथर प्वाइंट एंकर्स दिए गए हैं।

कार के भीतरी भाग में सर्कुलर एसी वेंट्स के साथ डैशबोर्ड से फ्रंट को प्रमुखता से उभारा गया है। टचस्क्रीन में एक डिजाइन तत्व है, जिससे दो उद्देश्यों की पूर्ति होती है। इसमें स्कोडा ग्रिल की बाहर झलक दिखती है। इस पर यात्री अपनी कलाई टिका सकते हैं, जो इसे बेहतरीन डिजाइनिंग से भरपूर बनाती है। इससे कार में बैठे यात्री के लिए टचस्क्रीन को ऑपरेट करना काफी आसान और सुविधाजनक होगा। डैशबोर्ड के सेंटरस्टेज में 25.4 सेमी (10 इंच) की उन्नत टचस्क्रीन होगी जहां से यूजर अपने सभी इंफोटेनमेंट एवं नैविगेशन संबंधी जरूरतों के लिए स्कोडा प्ले ऐप्स, वायरलेस स्मार्टलिंक एवं स्कोडा कनेक्ट को डाउनलोड कर सकते हैं। ड्राइवर को अतिरिक्त लाभ देते हुए, स्लाविया 20.32 सेंटीमीटर (8 इंच) के रंगीन प्रोग्रामेबल डिजिटल कॉकपिट के साथ आती है। पीछे की सीट पर बैठे यात्रियों के लिए, इसमें ड्युअल एसी वेंट्स और निजी उपकरण चार्ज करने के लिए ड्युल यूएसबी पोर्ट्स दिए गए हैं।

स्लाविया 1.0 टीएसआइ स्टैण्डर्ड तौर पर 4 साल/100,000 किलोमीटर की वारंटी के साथ आती है। इसके अलावा, ग्राहक स्कोडा ऑटो इंडिया के ‘पीस ऑफ माइंड’ कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न मेंटेनेंस पैकेज में से चुनाव कर सकते हैं। 95 प्रतिशत स्थानीयकरण के साथ स्वामित्व की लागत पर पूरी नजर रखी गई है, इससे सुनिश्चित होता है कि अधिकतर पुर्जे एवं कंपोनेंट्स स्थानीय रूप से निर्मित हैं और ये आसानी से उपलब्ध होंगे और किफायती कीमत में इन्हें बदला जा सकेगा।

स्लाविया विभिन्न रंगों के विकल्पों में उपलब्ध होगी – सेडान एक्सक्लूसिव क्रिस्टल ब्लू, टॉर्नेडो रेड एक्सक्लूसिव टु इंडिया, कैंडी व्हाइट, ब्रिलियंट सिल्वर और कार्बन स्टील।

स्कोडा स्लाविया 1.5 टीएसआइ इंजन में भी उपलब्ध होगा, जोकि इस सेडान को एकदम अलग कार बनाता है। इसके बारे में विस्तृत जानकारी का खुलासा 3 मार्च 2022 को किया जाएगा।
और नया पुराने