ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> ऑर्बिया >> पंजाब >> लुधियाना >> वाविन >> वेक्‍टस >> व्यापार >> ऑर्बिया के बिल्डिंग एवं इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर बिजनेस वाविन ने वेक्‍टस के साथ साझेदारी की

ऑर्बिया के बिल्डिंग एवं इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर बिजनेस वाविन ने वेक्‍टस के साथ साझेदारी की

ऑर्बिया

लुधियाना, 21 जनवरी, 2022 (न्यूज़ टीम)
: बिल्डिंग और इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर इंडस्‍ट्री में समाधान प्रदान करने वाले प्रमुख ब्रांड ऑर्बिया के बिजनेस वाविन बी.वी. ने वेक्‍टस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (“वेक्‍टस”) में एक बड़ी हिस्‍सेदारी का अधिग्रहण करने की घोषणा की है। वेक्‍टस प्‍लम्बिंग और ड्रेनेज पाइप्‍स में निजी स्‍वामित्‍व वाले निर्माता और भारत के वाटर स्‍टोरेज टैंकों के बाजार में प्रमुख कंपनी है। इस ज्‍वाइंट वेंचर से, ऑर्बिया के बिल्डिंग और इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर बिजनेस भारत के तेजी से बढ़ रहे जल प्रबंधन उद्योग में आगे रहकर कामकाज करेंगे और आवासीय, व्यावसायिक, औद्योगिक, बुनियादी आधारभूत संरचना एवं कृषि क्षेत्रों में ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करेंगे।

समापन की कुछ शर्तों को पूरा करने के बाद, यह डील साल 2022 की पहली तिमाही में पूरी होने की उम्‍मीद है और एक महत्‍वपूर्ण रणनीतिक निवेश दिखाती है। वाविन अपने उत्‍पादों और क्षेत्रीय मौजूदगी का विस्‍तार कर रहा है और वेक्‍टस प्‍लास्टिक पाइप्‍स तथा टैंक प्रदान करना जारी रखेगा, ताकि ‘अबॅव एंड बिलो ग्राउंड’ (जमीन के ऊपर एवं नीचे) के बिल्डिंग सेगमेंट्स को सहयोग दे सके। यह पीने के पानी, वेस्‍ट वाटर और वर्षाजल के प्रबंधन के लिये वाविन के सारे समाधानों के पूरक होंगे। ऐप्‍लीकेशंस में सस्‍टेनेबल शहरी एवं उप-नगरीय भवन परिवेश से लेकर कुशल रेजिडेंशियल प्‍लम्बिंग सिस्‍टम्‍स शामिल हैं।

इस भागीदारी की कॉम्‍प्‍लीमेंटरी ताकत इसे भारत के टीयर 2 और 3 शहरों शहरों के रियल एस्टेट विकास और किफायती आवास में निरंतर सरकारी निवेश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने में सक्षम बनाएगी।

वेक्‍टस की मैनेजमेंट टीम और कर्मचारी इस बिजनेस के साथ बने रहेंगे और साझीदारों के लिये बिजनेस और महत्‍व बढ़ाने की वाविन और वेक्‍टस की साझा प्रतिबद्धता पर जोर देंगे। नई कंपनी में 1,500 से ज्‍यादा फुलटाइम कर्मचारी और लगभग 1,100 कॉन्‍ट्रैक्‍ट वर्कर्स होंगे।

वेक्‍टस के मैनेजिंग डायरेक्‍टर आशीष बाहेती ने कहा, “भारत का पाइप्‍स, फिटिंग्‍स और वाटर टैंक्‍स मार्केट पिछले एक दशक से तेजी से बढ़ रहा है। अपने मजबूत वितरण तंत्र और भारतीय बाजार पर गहरी समझ को वाविन की टेक्‍नोलॉजी में विशेषज्ञता और वैश्विक मौजूदगी से जोड़कर हम भारत में वृद्धि की बड़ी संभावना का फायदा उठाने और अपने ग्राहकों के लिये आपूर्ति करने में समर्थ होंगे।”

वेक्‍टस के मैनेजिंग डायरेक्‍टर अतुल लड्ढा ने कहा, “नए-नए समाधानों के मामले में वाविन की वैश्विक मजबूती और अग्रणी स्थिति हमें अगले कुछ वर्षों में तेजी से आगे बढ़ने के लिये एक अनूठा प्‍लेटफॉर्म देती है। अपनी संयुक्‍त शक्तियों से हम भारत की बुनियादी ढांचे, भवन और पर्यावरण से सम्‍बंधित महत्‍वपूर्ण जरूरतों को पूरा कर सकेंगे।”

वाविन के प्रेसिडेंट मार्टेन रोएफ ने कहा, “यह घोषणा हमारी वैश्विक विस्‍तार की यात्रा में एक बड़ा कदम है। वेक्‍टस की ठोस उत्‍पादन क्षमता और व्‍यवहारिक विशेषज्ञता को देखते हुए हम उनके साथ भागीदारी करके खुश हैं। हैदराबाद और नीमराणा में उत्‍पादन सुविधाओं के हालिया अधिग्रहणों के साथ हम भारत की बढ़ती आबादी को सहयोग देने वाले स्‍वस्‍थ और स्‍थायित्‍वपूर्ण वातावरण बनाना जारी रखना चाहते हैं।”

ऑर्बिया के चीफ एक्‍जीक्‍यूटिव ऑफिसर समीर भारद्वाज ने कहा, “भवनों और बुनियादी ढांचे में देश का खर्च बढ़ने के साथ भारत मजबूत रिकवरी और ऐसे समाधानों की ज्‍यादा मांग की स्थिति में है, जो ग्रामीण और शहरी भारत के लगातार विकास और मजबूती में काम आएं। यह अधिग्रहण हमें हमारी सभी वाटर मैनेजमेंट पेशकशों के लिए स्‍थानीय उपस्थिति एवं तकनीकी जानकारी, अधिक विस्‍तारित क्षमता और मजबूत डीलर एवं ग्राहक आधार मुहैया कराता है। इससे दुनिया भर में लोगों के जीवन को उन्‍नत बनाने में मदद मिलेगी।”

वाविन और वेक्‍टस भारत में 19 फ़ैक्टरी, 9 डिपो और 7 क्षेत्रीय कार्यालयों के मालिक होंगे और इनका प्रबंधन करेंगे, जिन्‍हें 4,300 से ज्‍यादा डीलरों और वितरकों तथा 37,000 से ज्‍यादा रिटेल काउंटर्स के एक नेटवर्क का सहयोग मिलेगा।
और नया पुराने