ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> ऊषा इंटरनेशनल >> जालंधर >> पंजाब >> लुधियाना >> व्यापार >> होराइजन ब्लू >> ऊषा इंटरनेशनल के हीलियस पंखे को डिजिटली लॉन्‍च किया गया

ऊषा इंटरनेशनल के हीलियस पंखे को डिजिटली लॉन्‍च किया गया

होराइजन ब्लू
होराइजन ब्लू

लुधियाना/जालंधर, 10 अगस्‍त, 2021 (न्यूज़ टीम)
: ऊषा इंटरनेशनल, भारत के प्रमुख कंज्‍यूमर ड्यूरैबल ब्राण्‍ड, ने अपने पंखों के पोर्टफोलियो को मजबूत बनाते हुए हीलियस पंखे पेश किये हैं। ऊर्जा की बचत के लिये इन पंखों में बीएलडीसी मोटर लगाई गई है और यह एबीसी ब्‍लेड के साथ आते हैं। पंखे अब घर की सजावट का अहम हिस्‍सा बन चुके हैं। इसलिये हीलियस पंखे उन लोगों की जरूरतों को पूरा करते हैं, जो प्रीमियम फिनिश के साथ दमदार परफॉर्मेंस और समेकित तथा एकीकृत डिजाइन चाहते हैं। इस प्रकार वे ‘परफेक्‍ट’ लुक पा सकते हैं।

1220 एमएम की स्‍वीप के साथ, हीलियस पंखे में कई उन्‍नत तकनीकी खूबियां हैं। इनमें ज्‍यादा सुचारू एयरफ्लो के लिये 3डी एबीएस मॉल्‍डेड एयरोडायनैमिक रस्‍ट-फ्री ब्‍लेड्स दिए गए हैं। यह पंखे सुपर हाई 260 m³/ मिनट एयर डिलीवरी देते हैं। इनकी स्‍पीड 310 आरपीएम है, और चलने पर शोर नहीं करते हैं। इसके अलावा, ऊषा के हीलियस में अनोखा बाइ-डायरेक्‍शनल रोटेशन है, जो गर्मी के महीनों में एंटी-क्‍लॉकवाइज डायरेक्‍शन में चलने में पंखे की मदद करता है, ताकि नीचे ठंडी हवा मिले। यह सर्दियों में क्‍लॉकवाइज डायरेक्‍शन में चलने में भी पंखे की मदद करता है, ताकि छत के नीचे की गर्म हवा सर्कुलेट हो सके। इस प्रकार यह पूरे साल इस्‍तेमाल के लिये उपयुक्‍त है। यह फैन 3 प्री-कॉन्फिगर्ड ब्रीज़ मोड्स के साथ आता है- नैचुरल, स्‍लीप और नॉर्मल। इसके साथ ही, कहीं से भी सुविधा से चलाने के लिये एक आरएफ रिमोट आता है। इतना ही नहीं, पंखे की हाई टॉर्क बीएलडीसी मोटर बिजली की खपत को 50% तक कम करती है। यह केवल 43 वाट बिजली का इस्‍तेमाल कर ऊर्जा की बचत बढ़ाती है और स्‍पीड कंट्रोल तथा विश्‍वसनीयता में सुधार करती है।

इस नये लॉन्‍च पर टिप्‍पणी करते हुए, रोहित माथुर, प्रेसिडेंट- इलेक्ट्रिक फैंस, वाटर हीटर्स एंड पंप्‍स, ऊषा इंटरनेशनल, ने कहा, "भारत के नये युग के उपभोक्‍ताओं के लिये बने हीलियस फैन को अपने डिजिटल प्‍लेटफॉर्म्‍स पर लॉन्‍च करते हुए हम खुश हैं। अपनी अत्‍याधुनिक तकनीक, उच्‍च प्रदर्शन और खूबसूरती के साथ, हीलियस पंखे उन उपभोक्‍ताओं के लिये एक उचित विकल्‍प है, जो अपने घर की सजावट को और निखारना चाहते हैं।"

नए लॉन्‍च किए गए पंखे, केवल डिजिटल प्‍लेटफॉर्म्‍स पर उपलब्‍ध हैं। इसकी कीमत 8990 रूपये है। यह पंखा 5 आधुनिक रंगों की एक रेंज में उपलब्‍ध है- स्‍पार्कल ब्‍लैक, स्‍पार्कल व्‍हाइट, इम्‍पीरियल ब्‍लू, गोल्‍डन येलो और होरिज़ोन ब्‍लू। इसकी मोटर पर 4 साल की वारंटी दी गई है।
और नया पुराने