ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> डायना पुरस्कार >> पंजाब >> लुधियाना >> शिक्षा >> सत पॉल मित्तल स्कूल >> स्कूल >> सत पॉल मित्तल स्कूल, लुधियाना की उत्कृष्ट युवा हीरो, नाम्या जोशी ने प्रतिष्ठित डायना पुरस्कार जीता

सत पॉल मित्तल स्कूल, लुधियाना की उत्कृष्ट युवा हीरो, नाम्या जोशी ने प्रतिष्ठित डायना पुरस्कार जीता

वर्चुअल अवॉर्ड सेरेमनी में नम्या जोशी
वर्चुअल अवॉर्ड सेरेमनी में नम्या जोशी

लुधियाना, 29 जून 2021 (न्यूज़ टीम)
: सत पॉल मित्तल स्कूल, लुधियाना, पंजाब की 14 साल की नाम्या जोशी को सकारात्मक बदलाव लाने और बनाए रखने के लिए दैनिक जीवन से ऊपर और परे जाने के लिए प्रतिष्ठित डायना पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। डायना अवार्ड सामाजिक कार्य या मानवीय प्रयासों के लिए एक युवा व्यक्ति द्वारा प्राप्त किया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान है। डायना, वेल्स की राजकुमारी की स्मृति में स्थापित, यह पुरस्कार उसी नाम के चैरिटी द्वारा दिया जाता है और इसे उनके दोनों बेटों, द ड्यूक ऑफ कैम्ब्रिज और द ड्यूक ऑफ ससेक्स का समर्थन प्राप्त है।

प्रत्येक यूके क्षेत्र या राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने वाले 12 डायना अवार्ड जजिंग पैनल थे और यूके के बाहर के देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले तीन पैनल थे। प्रत्येक पैनल में तीन न्यायाधीश होते हैं; एक युवा व्यक्ति, एक शिक्षा या युवा पेशेवर, और एक व्यवसाय या सरकारी प्रतिनिधि। मानदंड गाइड और स्कोरिंग गाइड का उपयोग करके नामांकन का निर्णय लिया गया था, जिसे युवा सामाजिक कार्यों की गुणवत्ता को मापने के लिए बनाया गया था।

द डायना अवार्ड के सीईओ टेसी ओजो ने 28 जून, 2021 को आयोजित वर्चुअल अवार्ड समारोह के दौरान यूके और दुनिया भर के डायना अवार्ड प्राप्तकर्ताओं को बधाई दी, जो अपनी पीढ़ी के लिए चेंजमेकर हैं। उन्होंने कहा कि सम्मान प्राप्त करके वे अधिक से अधिक युवाओं को अपने समुदायों में शामिल होने और सक्रिय नागरिकों के रूप में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए प्रेरित करेंगे। बीस से अधिक वर्षों के लिए, डायना अवार्ड ने युवाओं को अपने समुदायों और दूसरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए महत्त्वपूर्ण निवेश किया है।

नाम्या ने कहा कि प्रौद्योगिकी का उपयोग मानव जाति के लाभ के लिए किया जा सकता है, लेकिन जब तक उन्होंने कंप्यूटर-आधारित गेम माइनक्राफ्ट खेलना शुरू नहीं किया, तब तक उन्हें एहसास नहीं हुआ कि तकनीक सीखने के लिए एक शक्तिशाली उपकरण हो सकती है। नाम्या ने अब 1,000 से अधिक शिक्षकों और छात्रों को इस बारे में प्रशिक्षित किया है कि शिक्षा में गेम बेस्ड लर्निंग का उपयोग कैसे किया जा सकता है। नाम्या को उनकी 'उद्यम शीलता' की भावना और उनकी क्षमता के लिए सराहना की गई है, जैसा कि उनके आदर्श वाक्य #EachOneTeachTen के साथ वह अच्छे के लिए गेमिंग का अपना संदेश सांझा करती हैं। नाम्या जोशी ने इस साल की शुरुआत में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार भी जीता था।

सत पॉल मित्तल स्कूल की प्रिंसिपल भूपिंदर गोगिया ने नाम्या जोशी, उसके दादा-दादी, माता-पिता और सभी शिक्षकों को इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए बधाई दी।
और नया पुराने