ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> एआर रहमान >> पंजाब >> महिंद्रा >> लुधियाना >> ले छलांग >> व्यापार >> महिंद्रा ने संगीत वादक एआर रहमान के साथ सोनिक आइडेंटिटी और एंथम "ले छलांग" के लिए बॉर्न इलेक्ट्रिक वाहनों की अपनी नई रेंज के लिए किया सहयोग

महिंद्रा ने संगीत वादक एआर रहमान के साथ सोनिक आइडेंटिटी और एंथम "ले छलांग" के लिए बॉर्न इलेक्ट्रिक वाहनों की अपनी नई रेंज के लिए किया सहयोग

महिंद्रा ने संगीत वादक एआर रहमान के साथ सोनिक आइडेंटिटी और एंथम "ले छलांग" के लिए बॉर्न इलेक्ट्रिक वाहनों की अपनी नई रेंज के लिए किया सहयोग

लुधियाना/केप टाउन, 21 अगस्त, 2023 (न्यूज़ टीम)
: भारत में एसयूवी सेगमेंट में अग्रणी महिंद्रा एंड महिंद्रा की सहायक कंपनी महिंद्रा इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल्स लिमिटेड (एमईएल) ने आज पद्म भूषण और अकादमी पुरस्कार विजेता एआर रहमान के सहयोग से महत्वपूर्ण ध्वनियों का अनावरण किया, जिसमें ध्वनि के माध्यम से सार्थक मानव अनुभवों पर जोर दिया गया है।

यह नई सोनिक पहचान महिंद्रा की स्थिरता और ग्रह की देखभाल के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाती है, जो इसकी भारतीय जड़ों और महत्वाकांक्षी वैश्विक आउटरीच के बीच ब्रांड के संबंध को उजागर करती है। सोनिक आइडेंटिटी को महिंद्रा की नई विजुअल आइडेंटिटी के साथ पेश किया गया।

सोनिक आइडेंटिटी का विस्तार ब्रांड गीत से कहीं बहुत आगे तक है, जिसमें वैश्विक इलेक्ट्रिक एसयूवी के महिंद्रा के आगामी सभी नए पोर्टफोलियो के विभिन्न पहलुओं के अनुरूप 75 से अधिक विशिष्ट ध्वनियाँ शामिल हैं। इन ध्वनियों में इंटीरियर और एक्सटीरियर ड्राइव साउंड, एक्सपीरियंस ज़ोन मोड, इंफोटेनमेंट संकेत और कार्यात्मक सिग्नल जैसे सीट - बेल्ट अलर्ट और टर्न इंडिकेटर शामिल हैं। प्रत्येक ध्वनि को महिंद्रा के ब्रांड के अनुरूप रखने और संगीत एवं जीवन शैली के माध्यम से ग्राहकों से जुड़ने के लिए ध्यानपूर्वक तैयार किया गया है।

महिंदा एंड महिंद्रा लिमिटेड के ऑटो एंड फार्म सेक्टर के कार्यकारी निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, राजेश जेजुरिकर ने कहा, "हमें खुशी है कि एक वैश्विक संगीत सेलिब्रिटी और अकादमी पुरस्कार विजेता एआर रहमान ने महिंद्रा के सभी नए इलेक्ट्रिक वाहनों की आगामी रेंज के लिए सोनिक आइडेंटिटी और ब्रांड गान बनाने के लिए हमारे साथ सहयोग किया है। ध्वनियाँ असाधारण संगीत को दर्शाती हैं जो हमारे ब्रांड के दिल की धड़कन, मूल्यों और दृष्टि का प्रतीक हैं। नई सोनिक आइडेंटिटी और ब्रांड गीत, संगीत की सार्वभौमिक भाषा के माध्यम से हमारे आधुनिक ग्राहकों के साथ जुड़ने में एक महत्वपूर्ण कदम है।"

विख्यात संगीतकार एआर रहमान ने कहा, "जब मैं विदेशों में नए-नए इलेक्ट्रिक वाहन डिजाइन देखता हूं, तो मुझे अक्सर आश्चर्य होता है कि भारत ने अभी तक यह छलांग क्यों नहीं लगाई है। महिंद्रा के साथ सहयोग करने से मेरे लिए यह धारणा बदल गई। अपने उल्लेखनीय डिजाइनों से परे, उन्होंने सोनिक अनुभव पर मेरी अंतर्दृष्टि को महत्व दिया, जिसमें सशक्त अनुभव और दुनिया में सर्वश्रेष्ठ के बराबर पर्यावरण के अनुकूल, शोर-रहित एसयूवी में होने के इमर्सिव फील दोनों पर जोर दिया गया। हमारी साझेदारी केवल ध्वनियों को तैयार करने से परे है; यह समान रूप से भारतीय नवाचार के सार का प्रतीक है। मैंने जापान, अमेरिका और यूरोप के इंस्ट्रुमेंट्स का उपयोग किया है, भारत को अग्रणी नवाचारों के साथ प्रमुखता से उभरते हुए देखकर मुझे बहुत गर्व होता है। महिंद्रा के सहयोग से, हमारा उद्देश्य एक ऐसा सोनिक अनुभव प्रदान करना है जो वैश्विक और विशिष्ट रूप से भारतीय दोनों हो – एक ऐसी आवाज जो गर्व से गूंजे और भारत के महत्वपूर्ण परिवर्तन का जश्न मनाए। "

प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहनों के साउंडस्केप का विश्लेषण करते हुए, रहमान ने कांचीपुरम में महिंद्रा के परीक्षण संयंत्र में समय बिताया। हमारा लक्ष्य ऐसा सामंजस्यपूर्ण इन - कार अनुभव के साथ अत्याधुनिक तकनीक को मिलाना था, यात्रियों को उनके ड्राइविंग मोड से जोड़ते हुए वाहन की आवाज़ का अनुकरण करना था। इसने एक सामंजस्यपूर्ण मिश्रण बनाया जो आत्मा को मोहित करता है और सक्रिय परिवेश प्रकाश और उच्च - रिज़ॉल्यूशन एनिमेशन जैसे विजुअल एन्हैंसमेंट्स का पूरक है।

डॉल्बी एटमॉस, जो अपनी सिनेमाई और जीवंत स्वर की गुणवत्ता के लिए प्रसिद्ध है, को अब हरमन के 360 डिग्री सराउंड साउंड सॉल्यूशन के साथ ड्राइविंग अनुभव में सरलता से एकीकृत किया गया है। महिंद्रा ने शांत कार केबिन के भीतर अद्वितीय श्रवण अनुभव देने के लिए डॉल्बी एटमॉस के एडवांस्ड ऑडियो प्रोसेसिंग एल्गोरिदम का उपयोग किया है। इलेक्ट्रिक एसयूवी में साउंडस्केप की फैक्ट्री होगी, जिसे बहु - संवेदी अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो स्थिर शांति से लेकर इंटरैक्टिव, मोहक आवाज के अनुभव प्रदान करती है। ये विजुअल एन्हैंसमेंट्स जैसे सक्रिय परिवेश प्रकाश और उच्च - रिज़ॉल्यूशन एनिमेशन द्वारा पूरक हैं, जो दिल छो लाने वाला सामंजस्यपूर्ण मिश्रण बनाते हैं।

हरमन और डॉल्बी लैबोरेटरीज़ के साथ यह ज़बरदस्त सहयोग ड्राइवरों और यात्रियों को त्रि - आयामी ऑडियो वातावरण में ले जाता है, जो समग्र ड्राइविंग अनुभव को नई ऊंचाइयों तक ले जाता है। चाहे यह पसंदीदा धुन का आनंद लेना हो, सटीक नेविगेशन संकेतों के साथ जुड़ना हो, या रोमांचक पॉडकास्ट का आनंद लेना हो, डॉल्बी एटमोस गहराई और जीवंतता को बढ़ाता है। यह अभिनव सोनिक आइडेंटिटी हर यात्रा को व्यक्तिगत म्यूजिक कंसर्ट या निजी स्क्रीनिंग में बदल देती है, जो सड़क पर श्रवण अनुभव के एक नए युग को परिभाषित करती है।

सस्टेनेबिलिटी महिंद्रा की सोनिक रचनाओं के मूल में निहित है; प्रत्येक ध्वनि नवाचार और उत्कृष्टता के प्रति अपने वैश्विक इरादे के साथ गूंजते हुए, ग्रह के प्रति ब्रांड की प्रतिबद्धता को समाहित करती है। साथ में, ये तत्व ड्राइविंग अनुभव को समृद्ध करते हैं और हरित भविष्य की महिंद्रा के प्रयास में एक महत्वपूर्ण छलांग लगाते हैं।

इस पहल के साथ, महिंद्रा ने ऑटोमोटिव ब्रांडिंग में महत्वपूर्ण मील का पत्थर स्थापित किया है, जो संगीत और ध्वनि की सार्वभौमिक भाषा के माध्यम से नवाचार, स्थिरता और वैश्विक जुड़ाव के लिए अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है।

महिंद्रा ब्रांड एंथम का लिंक: https://youtu.be/4ZwTJWa6ZLo
और नया पुराने