ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> इंडिया >> एनएफटी >> ऑटो >> पंजाब >> लुधियाना >> व्यापार >> स्कोडा >> स्कोडावर्स >> स्कोडा ऑटो ने स्कोडावर्स इंडिया के साथ एनएफटी के क्षेत्र में कदम रखा

स्कोडा ऑटो ने स्कोडावर्स इंडिया के साथ एनएफटी के क्षेत्र में कदम रखा

स्कोडा ऑटो ने स्कोडावर्स इंडिया के साथ एनएफटी के क्षेत्र में कदम रखा

लुधियाना, 21 जून 2023 (न्यूज़ टीम ):
स्कोडा ऑटो इंडिया ने नई पीढ़ी के युवाओं को ध्यान में रखकर नवीनतम तकनीक के क्षेत्रों में प्रवेश करते हुए, स्कोडावर्स इंडिया के साथ ग्लोबल वेब 3.0 पहल की है। यह दुनिया भर में की गई स्कोडावर्स की पहल का हिस्सा है। स्कोडावर्स इंडिया ने एक ऐसे प्लेटफॉर्म से शुरुआत की है, जिससे उपभोक्ता ऑनलाइन एनएफटी (नॉन फंजिबल टोकन) का पता लगाने, खरीदने और कारोबार करने में सक्षम बनते हैं। इस पहल का लक्ष्य स्कोडा के प्रति वफादार उपभोक्ताओं का नया समुदाय तैयार करना है, जिससे वह ब्रैंड से जुड़ सके, उसके साथ साझेदारी कर सके और ब्रैंड के साथ अपना दीर्घकालिक रिश्ता बना सकें।

स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया में सेल्स मार्केटिंग और डिजिटल विभाग के एक्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर श्री क्रिश्चियन काह्न वॉन सीलेन ने कहा, “स्कोडावर्स इंडिया ब्रैंड्स के अनजान क्षेत्र में छलांग लगाने का प्रतीक है। इससे न केवल असाधारण डिजिटल एसेट्स या संपत्ति बनाई जा सकती है। यह पहल उस समुदाय के साथ गहरे संबंध बनाने का है, जिनके दिल में स्कोडा ब्रैंड और उसकी भारत में की गई नई पहल के प्रति खासा उत्साह है। इससे कार्बन न्यूट्रल ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी का लाभ उठाते हुए स्थायित्व और नए-नए आविष्कारों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता की झलक मिलती है। इससे सुरक्षित, पारदर्शी और विक्रेंद्रीकृत लेन-देन को बढ़ावा मिलता है।”

एनएफटी स्वामित्व का वह डिजिटल सर्टिफिकेट है, जो एक अनोखी पहचान का काम करता है, जिसे न तो कॉपी किया जा सकता है, न ही इसका कोई विकल्प है और न ही इसको अलग-अलग बांटा सकता है। ये ब्लॉकचेन पर रेकॉर्ड होते हैं। इसे प्रामाणिकता और स्वामित्व के प्रमाणपत्र के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। एनएफटी किसी तस्वीर, वीडियो, आवाज या दूसरी क्रिएटिव डिजिटल शक्ल में हो सकती है। इसके अलावा यह टिकट और मेंबरशिप पास के रूप में भी मिल सकती है।

स्कोडा इंडिया के सभी उत्साही उपभोक्ताओं को समान रूप से भागीदारी के काबिल बनाने के लिए स्कोडावर्स इंडिया एनएफटी प्लेटफॉर्म क्रिप्टो करेंसी, रुपये, अमेरिकी डॉलर, यूरो और अन्य मुद्राओं से उपभोक्ताओं को एनएफटी को खरीद में सक्षम बनाता है। स्थायित्व को अपने मार्गदर्शक सितारे के रूप में साथ रखते हुए, एनएफटी का पहला कलेक्शन कार्बन न्‍यूट्रल प्रोजेक्‍ट, एनईएआर प्रोटोकॉल की तर्ज पर ढाला जाएगा, जिसे साउथ पोल ने सत्यापित किया है।

यह प्लेटफॉर्म टुकड़ों में बंटे हुए प्रूफ ऑफ स्टेक की लेयर वन ब्लॉक चेन पर इस्तेमाल के लिए बनाया गया है।

स्कोडा ऑटो इंडिया अपनी वेब 3.0 की रणनीति की शुरुआत सबसे बड़ी ब्लॉकचेन कंसल्टिंग फर्म एंटीयर के सहयोग से कर रही है। यह एनएफटी बनाने और ढालने की व्यापक और संपूर्ण रूप से नवीनतम प्रक्रियाओं का भी नेतृत्व कर रहा है।
और नया पुराने