ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> आई एस ई एफ >> टेक्सास >> नंदिका औलख >> पंजाब >> लुधियाना >> सत पॉल मित्तल >> स्कूल >> "सत पॉल मित्तल स्कूल की नंदिका औलख ने टेक्सास में अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान और इंजीनियरिंग मेले (आई.एस.ई.एफ.) में पुरस्कार जीता”

"सत पॉल मित्तल स्कूल की नंदिका औलख ने टेक्सास में अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान और इंजीनियरिंग मेले (आई.एस.ई.एफ.) में पुरस्कार जीता”

"सत पॉल मित्तल स्कूल की नंदिका औलख ने टेक्सास में अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान और इंजीनियरिंग मेले (आई.एस.ई.एफ.) में पुरस्कार जीता”

लुधियाना, 03 जून 2023 (न्यूज़ टीम):
13 मई से 19 मई 2023 को डलास, टेक्सास में सत्यन नंदिका औलख को भारत के हजारों छात्रों के बीच टीम इंडिया के एक भाग के रूप में अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान और इंजीनियरिंग मेले (आई.एस.ई.एफ.) में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया था। यह सत पॉल मित्तल स्कूल के लिए एक गर्व का क्षण था। उसने "सर्विंग सोसाइटी थ्रू साइंस" श्रेणी के तहत दूसरा स्थान और $ 500 की पुरस्कार राशि जीतकर स्कूल का नाम रोशन किया। नंदिका ने ISEF 2023 वेबसाइट के माध्यम से सिद्धांत, विधियों और नए परिणामों का सारांश देते हुए 2-पेज का डाइजेस्ट प्रस्तुत किया। प्रतियोगिता के लिए भेजे गए नामांकन पत्र स्वीकार किए जाने के बाद, उन्हें सम्मेलन में अपना शोध कार्य प्रस्तुत करने के लिए आमंत्रित किया गया। इस साल की शुरुआत में, वह आई.आर.आई.एस. नेशनल फेयर 2023 में रोबोटिक्स और इंटेलिजेंट मशीनों की श्रेणी में अपनी परियोजना के लिए ग्रैंड अवार्ड की प्राप्तकर्ता भी थीं।

ISEF 2023 गणना, मॉडलिंग, सिमुलेशन, माप और विद्युत चुम्बकीय क्षेत्रों के अनुप्रयोग के तरीकों और तकनीकों में लगे शोधकर्ताओं, इंजीनियरों और डिजाइनरों के अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को एक साथ लाता है। नंदिका ने पुरस्कार प्राप्त करने के बाद कहा, "यह उपलब्धि मेरे शैक्षणिक जीवन का सर्वोच्च सम्मान और जबरदस्त आकर्षण है"। वह भाग्यशाली महसूस करती थी कि वह सत पॉल मित्तल स्कूल की एक छात्रा थी, जहाँ शिक्षक एक छात्र के मस्तिष्क को सबसे सार्थक तरीके से उत्तेजित करते हैं और जहाँ प्रधानाचार्या अपने स्कूल के लिए प्रगतिशील विचारों का समर्थन करते हैं।

सत पॉल मित्तल स्कूल की प्रिंसिपल भूपिंदर गोगिया ने इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए नंदिका औलख को बधाई दी।
और नया पुराने