ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> आस्ट्रेलियन >> खेल >> चंडीगढ़ >> टीम >> पंजाब >> प्रीमियर ओसिस >> फ्रेंचाईजी >> आस्ट्रेलियन फ्रेंचाईजी टीम - ‘प्रीमियर ओसिस’ के लिये चंडीगढ़ में टैलेंट सर्च प्रोग्राम की घोष

आस्ट्रेलियन फ्रेंचाईजी टीम - ‘प्रीमियर ओसिस’ के लिये चंडीगढ़ में टैलेंट सर्च प्रोग्राम की घोष

आस्ट्रेलियन फ्रेंचाईजी टीम - ‘प्रीमियर ओसिस’ के लिये चंडीगढ़ में टैलेंट सर्च प्रोग्राम की घोषणा

चंडीगढ़, 27 अप्रैल 2023 (न्यूज़ टीम):
चंडीगढ़ में जन्मे और पले-बड़े पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में सिडनी में बसे उद्यमी मुनीश सोनी ने अपनी आस्ट्रेलियन फ्रेंचाईजी टीम - ‘प्रीमियर ओसिस’ के लिये चंडीगढ़ में टैलेंट सर्च प्रोग्राम शुरु करने की घोषणा की है। आईपीएल की तर्ज पर यूएसए क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित किये जाने वाले ‘अमेरिकन प्रीमियर टी20 लीग’ के लिये मुनीश सोनी ने अपने भाई अमित सोनी के साथ आस्ट्रेलिया से भाग लेने वाली टीम प्रीमियर ओसिस की फ्रेंचाईसी खरीदी है। अपनी प्लानिंग के अनुरुप गत दिनों स्वदेश आये सोनी बंधुओं ने आस्ट्रेलियन टीम के लिये अपने पैतृक शहर चंडीगढ़ से कुछ प्रतिभाओं को मौका देने के लिये इस प्रोग्राम की घोषणा की है।

चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में आयोजत एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुये मुनीश सोनी और अमित सोनी ने बताया कि यूएसए क्रिकेट बोर्ड का यह दूसरा वार्षिक आयोजन है जिसमें फ्लोरिडा में इसी वर्ष दिसंबर 2023 में यह टी20 लीग आयोजित की जायेगी। मेजबान अमेरिका के अलावा इसमें आस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, वेस्ट इंडीज, इंग्लैंड, कनाडा, न्यूजीलैंड, अगानिस्तान, भारत और बांग्लादेश की टीमें भी भाग ले रही हैं। गत लीग 13 सितंबर 2021 को आयोजित की गई थी।

90 के दशक में युवराज सिंह, हरभजन सिंह के साथ क्रिकेट खेल और रायल क्रिकेट कल्ब के संस्थापक वीजेन्द्र जैन, सुरेन्द्र बाईजी, अंतर आत्मा सिंह औश्र युनिवर्सिटी कोच राजेन्द्र थामन से क्रिकेट के गुर सीख चुके मुनीश सोनी ने बताया कि भारत क्रिकेट का गढ़ है और यही कारण है कि वे अपने कुछ खिलाड़ियों सहित सपोर्ट स्टाफ के लिये भारत पर नजरें गढ़ाये बैठे हैं। उन्होंनें कहा कि चंडीगढ़ से क्रिकेट सीख कर अब उन्हें चंडीगढ़ को कुछ वापस लौटाने की बारी है और इसी उद्देश्य से वे अब इस टैलेंट सर्च प्रोग्राम के माध्यम से चंडीगढ़ की प्रतिभाओं को इंटरनैश्नल एक्सपोजर देना चाहते हैं।

इस अवसर पर मौजूद हरियाणा से खेले पूर्व रणजी क्रिकेटर्स और सफल क्रिकेट कोच सुरेन्द्र भाई और अंतर आत्म सिंह ने सोनी बंधुओं के इस प्रयासो की सराहना करते हुये कहा कि स्थानीय खिलाड़ियों में इस लीग के माध्यम से और अधिक उत्साह पैदा होगा।
और नया पुराने