ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> पंजाब >> लुधियाना >> शिक्षा >> सनस्टोन >> सीटी युनिवर्सिटी >> सनस्टोन ऐज अब सीटी युनिवर्सिटी में उपलब्ध

सनस्टोन ऐज अब सीटी युनिवर्सिटी में उपलब्ध

सनस्टोन ऐज अब सीटी युनिवर्सिटी में उपलब्ध

लुधियाना, 24 जून, 2022 (न्यूज़ टीम):
भारत के अग्रणी उच्च शिक्षा सेवाओं प्रदाताओं में से एक सनस्टोन जिसकी 25 शहरों में 30 से अधिक संस्थानों के साथ सशक्त मौजूदगी है, अब पंजाब के लुधियाना स्थित सीटी युनिवर्सिटी (सीटीयू) को अपनी सेवाएं उपलब्ध कराने जा रही है। युनिवर्सिटी ग्रांट्स कमिशन ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त सीटी युनिवर्सिटी विभिन्न विषयों में कई तरह के प्रोग्राम तथा विभिन्न स्तरों पर यूजी प्रोग्राम पेश करती है।

इस विस्तार के साथ सनस्टोन द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले अतिरिक्त फायदे, अब सीटी युनिवर्सिटी के बीबीए और एमबीए कोर्सेज़ के साथ मिलेंगे। सनस्टोन के इन फायदों के चलते छात्र कॉलेज में ही इंडस्ट्री की ज़रूरत के मुताबिक शिक्षा एवं कौशल प्रोग्राम पूरे कर नौकरियों के लिए तैयार हो सकेंगे। वे सनस्टोन के 1000 से अधिक रिक्रुटर्स के नेटवर्क के साथ जुड़ेंगे और 2000 से अधिक नौकरियों के अवसरों का लाभ उठा सकेंगे। इस तरह छात्रों को शीर्ष पायदान की कंपनियों में प्लेसमेन्ट के अच्छे अवसर मिलेंगे।

पूरे राज्य से छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए लुधियाना आते हैं। सरकार के सतत प्रयासों एवं फोकस के चलते पंजाब की शिक्षा प्रणाली में सुधार हो रहा है, जो छात्रों की ज़रूरतों को पूरा करने और उन्हें गुणवत्ता शिक्षा उपलब्ध कराने में सक्षम है। हाल ही में, सरकार अपने युवाओं को उच्च शिक्षा के अवसर उपलब्ध कराने के लिए कई आधुनिक योजनाएं भी लेकर आई है।

इस अवसर पर पीयूष नांगरू, सह-संस्थापक एवं सीओओ, सनस्टोन ने कहा, "हमें खुशी है कि अब हम पंजाब की सीटी युनिवर्सिटी को सनस्टोन के फायदों से लाभान्वित करने जा रहे हैं। महत्वाकांक्षी युवाओं के साथ भारत के नगरों में अपार संभावनाएं मौजूद हैं। सनस्टोन में हम उच्च-शिक्षा पाने की इच्छा रखने वाले छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के अवसर उपलब्ध कराना चाहते हैं, ताकि युवा अपनी पूर्ण क्षमता का उपयोग कर इसका लाभ उठा सकें।"

सनस्टोन ऐज के साथ कैम्पस में नामांकन करने से छात्रों को अतिरिक्त फायदे मिलते हैं। छात्र उद्योग जगत के अनुसार प्रांसगिक कोर्सेज़ करके आधुनिक सर्टिफिकेट पा सकते हैं तथा इंटर्नशिप्स एवं प्रोजेक्ट्स और तकनीकी कौशल के माध्यम से अपने प्रोफेशनल पोर्टफोलियो को मजबूत बना सकते हैं।

 व्यापक एवं समग्र शिक्षा के लिए सनस्टोन जीवन कौशल, सॉफ्ट स्किल्स में प्रशिक्षण भी प्रदान करती है, इसक अलावा छात्रों की रूचि के अनुसार क्लब, स्पोर्ट्स मीट, कल्चरल फेस्ट, स्टुडेन्ट एक्सचेंज प्रोग्राम आदि का आयोजन भी करती रहती है और छात्र सनस्टोन की डिजिटल कम्युनिटी के साथ जुड़ सकते हैं।

इस साझेदारी के बारे में बात करते हुए डॉ हर्ष सदावरती, वाईस चांसलर, सीटी युनिवर्सिटी ने कहा, "सीटी युनिवर्सिटी में हम छात्रों को उच्च गुणवत्ता की लागत प्रभावी शिक्षा प्रदान कर समाज के दीर्घकालिक विकास की दिशा में प्रयासरत हैं। हम चाहते हैं कि हमारे छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के ऐसे अवसर मिलें, जो उन्हें सफलता के पथ पर बढ़ने में मदद कर सकें। हमें विश्वास है कि सनस्टोन की यह नई पेशकश हमारे छात्रों के समग्र विकास के लिए कारगर साबित होगी।"
और नया पुराने