ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> चंडीगढ़ >> पंजाब >> पारुल युनिवर्सिटी >> शिक्षा >> पारुल युनिवर्सिटी उत्तर भारत में करेगी विस्तार, चंडीगढ़ में खोला अपना सेंटर

पारुल युनिवर्सिटी उत्तर भारत में करेगी विस्तार, चंडीगढ़ में खोला अपना सेंटर

पारुल युनिवर्सिटी उत्तर भारत में करेगी विस्तार, चंडीगढ़ में खोला अपना सेंटर

चंडीगढ़, 12 जून, 2022 (न्यूज़ टीम):
शिक्षा के क्षेत्र में गुजरात में अग्रणीय युनिवर्सिटी - पारुल युनिवर्सिटी अब उत्तर भारत में अपना विस्तार करने जा रही है। युनिवर्सिटी ने चंडीगढ़ में अपना कैरियर काउंसलिंग सेंटर स्थापित किया और अगले चरण में वे ट्राईसिटी में अपना कैंपस स्थापित करेगी ।

युनिवर्सिटी के उत्तरी भारत के प्रमुख देवेन्द्र ठुकराल ने बताया कि कैंपस अगले वर्ष तक खोल दिया जायेगा। उनके अनुसार युनिवर्सिटी में शिक्षा की गुणवत्ता को देखते हुये बीते कुछ सालों के दौरान पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश से व्यापक गिनती में स्टूडेंट्स गुजरात के वडोदरा स्थित मेन कैंपस में दाखिला लिया है। उन स्टूडेंट्स से बातचीत के बाद यह स्पष्ट हुआ कि वे व्यक्तिगत तौर पर कोर्सो, फीस, कैंपस, प्लेसमेंट और अन्य जानकारियों के बारे में इच्छुक हैं जिससे की इस सेंटर को खोलने की जरुरत पैदा हुई। ठुकराल ने बताया कि वे चंडीगढ़ के दायरे में कैंपस खोलेगी ताकि इस क्षेत्र के स्टूडेंट्स को भी वडोदरा कैंपस जैसी उच्च स्तरीय शिक्षा मिल सके।

वर्तमान में इस युनिवर्सिटी में 450 विषयों में डिग्री, डिप्लोमा और पोस्ट ग्रेजुऐट करने की सुविधा है। एसोचैम की एक रिपोर्ट के अनुसार गुजरात में प्लेसमेंट के मामले में पारुल युनिवर्सिटी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वर्तमान में युनिवर्सिटी से विभिन्न विषयों के अंतर्गत लगभग 35 हजार स्टूडेंट्स जुड़े है जिसमें दो हजार इंटरनैश्नल स्टूडेंट्स भी हैं।
और नया पुराने