ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> उड़ान >> पंजाब >> मिलर्स >> रिश्ता समिट >> लुधियाना >> व्यापर >> भारतवर्ष के मिलर्स ने उड़ान के 'रिश्ता समिट' कार्यक्रम में भाग लिया

भारतवर्ष के मिलर्स ने उड़ान के 'रिश्ता समिट' कार्यक्रम में भाग लिया

वैभव गुप्ता - संस्थापक और सीईओ (बाएं से दूसरे) रिश्ता समिट सम्मेलन के उद्घाटन के अवसर पर दीप प्रज्ज्वलित करते हुए
वैभव गुप्ता - संस्थापक और सीईओ (बाएं से दूसरे) रिश्ता समिट सम्मेलन के उद्घाटन के अवसर पर दीप प्रज्ज्वलित करते हुए

लुधियाना, 17 जून, 2022 (न्यूज़ टीम):
पार्टनर मिलर्स के साथ अपने छठे स्थापना दिवस का जश्न मनाते हुए, भारत के सबसे बड़े बिजनेस-टू-बिजनेस ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म, उड़ान ने आज 'रिश्ता समिट' लॉन्च किया, जो कि उड़ान के विकास में मिलर्स द्वारा किए गए योगदान को पहचानने की दिशा में एक विशेष कार्यक्रम है। विगत छह वर्षों में, उड़ान अपने फूड बिज़नेस के लिए स्टेपल सोर्सिंग हेतु पूरे भारत में मिलर्स के साथ एक मजबूत संबंध स्थापित करने में सक्षम रहा है।

उक्त दो दिवसीय कार्यक्रम पहली बार आयोजित किया जा रहा समिट है, जिसमें 19 राज्यों के 75 से अधिक मिलर्स और उड़ान की नेतृत्व टीम ने भाग लिया। 'रिश्ता' थीम, जिसका अर्थ संबंध है, पर आधारित समिट मिलर्स को उड़ान के व्यापक डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क और रिटेल पार्टनर्स के माध्यम से बाजार में प्रत्यक्ष पहुँच प्रदान करके उनके साथ पार्टनरशिप को मजबूत करने का एक प्रयास है।

उड़ान के फूड और एफएमसीजी बिज़नेस के प्रमुख शहरों / कस्बों में तेजी से विस्तार होने से बढ़ती हुई माँग को पूरा करने के लिए अपने फुलफिलमेंट सेंटर्स का विस्तार कर रहा है और समूचे भारत में साझेदार किसानों और मिलर्स के साथ मिलकर काम कर रहा है। अपने फुलफिलमेंट सेंटर्स के माध्यम से उड़ान 2,000 से अधिक मिलर्स के साथ सीधे स्टेपल को प्राप्त करने के लिए काम करता है, जिससे उन्हें अपनी उपज के लिए सर्वश्रेष्ठ मूल्य प्राप्त करने में मदद मिलती है।

उड़ान का एसेंशियल बिजनेस, जिसमें एफएमसीजी, स्टेपल्स और फ्रेश प्रोडक्ट्स शामिल हैं, प्रमुख शहरों में किराना, पेय पदार्थ, अनाज, दालें, मसालें, खाद्य तेल, घर और व्यक्तिगत देखभाल, ताजा और डेयरी श्रेणियों में 20,000 से अधिक प्रोडक्ट्स प्रदान करता है।

अरविंद चारी, चीफ सोर्सिंग ऑफिसर, उड़ान, ने कहा, "हमारा पहला रिश्ता समिट भारतवर्ष में मिलर्स द्वारा उड़ान की विकास गाथा में किए गए मजबूत योगदान की स्वीकृति है। एक व्यापक डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क द्वारा समर्थित बी2बी ई-कॉमर्स में उड़ान की विशेषज्ञता, मिलर पार्टनर्स को उनके प्रोडक्ट्स तथा ब्रांड्स के लिए एक विशाल बाजार तक पहुँच प्रदान करने में सहायक साबित हुई है। इसके परिणामस्वरूप उड़ान मिलर्स और किसानों का पसंदीदा पार्टनर बन गया है, जो अब ई-कॉमर्स पैमाने के लाभों का आनंद लेते हुए अपने प्रोडक्ट्स को समूचे भारत में लाभकारी कीमतों पर बेचने में सक्षम हैं।"

उड़ान के पास वर्तमान में देश के 1200 से अधिक शहरों में 30 लाख से अधिक रिटेलर्स, कैमिस्ट्स, किराना दुकानों, होरेका, किसानों और 25-30,000 विक्रेताओं का व्यापक नेटवर्क है, जो 12,000 से अधिक पिन कोड्स क्षेत्र को कवर करता है। उड़ान प्लेटफॉर्म पर प्रति माह 50 लाख से अधिक लेनदेन होते हैं, जो बी2बी ई-कॉमर्स बिज़नेस क्षेत्र में उड़ान को अग्रणी बनाते हैं।

संगठित होलसेल और डिस्ट्रीब्यूशन बड़े पैमाने के अवसर हैं और उड़ान का उद्देश्य किराना ई-कॉमर्स के माध्यम से बेहतर बदलाव लाना है। 'किराना ई-कॉमर्स' मॉडल के तहत, उड़ान में 14 श्रेणियों में 500,000 से अधिक प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं। प्रोजेक्ट भारत के तहत, कंपनी दिसंबर 2022 तक 1,500 कस्बों और शहरों में दैनिक वितरण सेवाएँ देने के लिए प्रतिबद्ध है।
और नया पुराने