ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> ऊषा >> ऊषा इंटरनेशनल >> क्रिकेट >> खेल >> दिव्‍यांग >> पंजाब >> लीग >> लुधियाना >> हरियाणा वारियर्स ने व्‍हीलचेयर और ब्‍यास XI ने श्रवणबाधित श्रेणी में जीती 7वीं ऊषा दिव्‍यांग क्रिकेट लीग 2022

हरियाणा वारियर्स ने व्‍हीलचेयर और ब्‍यास XI ने श्रवणबाधित श्रेणी में जीती 7वीं ऊषा दिव्‍यांग क्रिकेट लीग 2022

ब्यास इलेवन - श्रवण बाधित वर्ग के विजेता, चंडीगढ़ में उषा दिव्यांग क्रिकेट लीग 2022
ब्यास इलेवन - श्रवण बाधित वर्ग के विजेता, चंडीगढ़ में उषा दिव्यांग क्रिकेट लीग 2022

लुधियाना, 05 मई 2022 (न्यूज़ टीम):
ऊषा इंटरनेशनल द्वारा ऑल इंडिया क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द डीफ (एआईसीएडी) और डीफ क्रिकेट फेडरेशन ऑफ पंजाब के साथ मिलकर प्रायोजित 7वीं ऊषा दिव्‍यांग क्रिकेट लीग में आज खेले गए फाइनल्‍स में ग्राउंड पर शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। संजय टंडन, प्रेसिडेंट, यूटी क्रिकेट एसोसिएशन, चंडीगढ़ और सरप्रीत सिंह गिल, आइएएस,सचिव खेल विभाग, यूटी चंडीगढ़, ने बतौर सम्‍मानित अतिथि उपस्थित होकर समापन समारोह की शोभा बढ़ाई और विजेताओं को सम्‍मानित किया।

व्‍हीलचेयर श्रेणी का फाइनल्‍स आज खेला गया और हरियाणा वारियर्स ने पंजाब लायंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया। हरियाणा वारियर्स की टीम ने 20 ओवर में 202 रनों की धुआंधार पारी खेली और 34 रन से मैच जीत लिया। श्रवणबाधित श्रेणी में, फाइनल मैच ब्‍यास XI और झेलम XI के बीच खेला गया। झेलम XI ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और ब्‍यास XI ने 44 रनों से इस मैच को अपने नाम कर लिया।

व्‍हीलचेयर कैटेगरी में मैन ऑफ द मैच संदीप कुंडु- हरियाणा वारियर्स से व श्रवणबाधित कैटेगरी में मैन ऑफ द मैच हरसिमरन- ब्‍यास XI से रहे।

7वीं ऊषा दिव्‍यांग क्रिकेट लीग 2022 एक तीन-दिवसीय टूर्नामेंट थी, जिसे 2 से 4 मई 2022 तक खेला गया। लीग के इस संस्‍करण में 150 दिव्‍यांग क्रिकेटरों ने भाग लिया और दो कैटेगरीज में मैच खेले: टी-20 फॉर्मेट में श्रवणबाधित और टी-10 फॉर्मेट में व्‍हीलचेयर कैटेगरी।

इस टूर्नामेंट को यूनियन टेरिटरी क्रिकेट एसोसिएशन (यूटीसीए), नेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (एनएसडीसी) और चंडीगढ़ के खेल विभाग का सहयोग भी प्राप्‍त था। विजेता और उपविजेता टीमों का नगद पुरस्‍कार और ट्रॉफीज से अभिनंदन किया गया। ‘प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ को एक मोटरबाइक मिली।

समापन समारोह में दर्शकों को सम्‍बोधित करते हुए, ऊषा इंटरनेशनल में स्‍पोर्ट्स इनिशियेटिव्‍स और एसोसिएशंस की हेड कोमल मेहरा ने कहा, “खेल साहस के भाव से ओत-प्रोत होते हैं और कभी आप जीतते हैं, लेकिन कभी सीखते हैं कि आप क्‍या बेहतर कर सकते हैं। क्रिकेट जैसे खेल केवल ट्रॉफी जीतने के लिये नहीं होते हैं, बल्कि जीवन के वे कौशल सिखाते हैं, जो जिन्‍दगी में जीतने में आपकी मदद करते हैं। ये कौशल हैं साथ मिलकर काम करना, टीम में काम करना, योजना बनाना, संवाद और ईमानदारी। ऊषा में हम दिव्‍यांग क्रिकेट लीग जैसे आयोजनों को सहयोग देकर बहुत खुश हैं, क्‍योंकि यह हमारे लिये युवाओं को उनके सपनों का पीछा करने के लिये सशक्‍त बनाने का एक अवसर है।”

7वीं ऊषा दिव्‍यांग क्रिकेट लीग 2022 में भाग लेने वाली टीमों में व्‍हीलचेयर क्रिकेटर्स और श्रवणबाधित क्रिकेटर्स शामिल थे। यह टीमें थी- सतलुज XI, ब्‍यास XI, रावी XI, चेनाब XI, झेलम XI, एआईसीएडी XI, यूपी फाइटर्स, हरियाणा वारियर्स और पंजाब लायंस। स्‍टेडियम में नहीं आ सकने वाले क्रिकेट के प्रशंसकों को ध्‍यान में रखते हुए, फाइनल मैच को यूट्यूब और अन्‍य सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स पर लाइव-स्‍ट्रीम किया गया था।
और नया पुराने