ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> ऑटो सेक्टर >> पंजाब >> लुधियाना >> व्यापार >> स्कोडा ऑटो इंडिया >> स्कोडा ऑटो इंडिया ने सर्वोच्‍च मासिक बिक्री का रिकॉर्ड बनाया

स्कोडा ऑटो इंडिया ने सर्वोच्‍च मासिक बिक्री का रिकॉर्ड बनाया

स्कोडा ऑटो इंडिया ने सर्वोच्‍च मासिक बिक्री का रिकॉर्ड बनाया

लुधियाना, 01 अप्रैल, 2022 (न्यूज़ टीम)
: मार्च 2022 में लगातार बढ़ती बिक्री के साथ भारत में स्कोडा ऑटो इंडिया का दमदार प्रदर्शन जारी है और कंपनी मार्च में 5,608 वाहनों की रिकॉर्ड-तोड़ बिक्री करने में सफल रही है। यह स्कोडा ऑटो द्वारा भारत में अपने दो दशक के इतिहास में एक महीने में अब तक की सबसे अधिक बिक्री है। सालाना आधार पर मार्च 2022 में बिक्री में पांच गुना का उछाल आया। मार्च 2021 में कंपनी ने 1,159 वाहनों की बिक्री की थी। इससे पहले जून 2012 में स्कोडा ऑटो इंडिया ने 4,923 कारों की बिक्री की थी।

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जैक हॉलिस ने कहा, “इंडिया 2.0 परियोजना के सफल क्रियान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए पूरी टीम के ठोस प्रयास के नतीजे सामने आ रहे हैं। यह परियोजना न केवल नए प्लेटफार्मों और उत्पादों के बारे में है, बल्कि हमारी व्यावसायिक प्रक्रियाओं का एक संपूर्ण कायाकल्प है, जिसमें स्वामित्व अनुभव को बढ़ाना, हमारे नेटवर्क की पहुंच को व्यापक बनाना, हमारे ग्राहकों के करीब पहुंचना और विभिन्न प्रकार की मूल्य वर्धित सेवाएं जो स्कोडा का स्वामित्व रखने वाले ग्राहकों को एक खूबसूरत अनुभव प्रदान करता है, शामिल हैं। अल्पावधि में बाजार की धारणा को प्रभावित करने वाली चुनौतियों के बावजूद, हमें विश्वास है कि 2022 भारत में हमारे लिए अब तक का सबसे बड़ा वर्ष होगा। हम ब्रांड को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, क्योंकि भारत वैश्विक स्तर पर स्कोडा ऑटो के लिए एक प्रमुख बाजार बन गया है।”

इसके अलावा, 2022 की पहली तिमाही में, स्कोडा ऑटो इंडिया ने किसी भी तिमाही की तुलना में अधिक कारों की बिक्री की। जनवरी और मार्च 2022 के बीच, ब्रांड ने 13,120 वाहन बेचे। 2021 की समान अवधि में स्कोडा ऑटो इंडिया ने 3,016 वाहनों की बिक्री की थी। इस तरह बिक्री में चार गुणा से अधिक की बढ़ोतरी देखने को मिली।

इंडिया 2.0 परियोजना का सफल क्रियान्वयन उत्पादों की पूरी श्रृंखला में सकारात्मक प्रभाव पैदा करते हुए प्रोत्साहन प्रदान कर रहा है। यह ग्राहक का विश्वास है जिसके परिणामस्वरूप कोडियाक के बाद स्लाविया को जोरदार सफलता मिली है, जिसे इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। पिछले साल लॉन्च होने के बाद से कुशाक का लगातार दमदार प्रदर्शन, और ऑक्‍टैविया व सुपर्ब का अपने-अपने सेगमेंट में निरंतर वर्चस्व मार्च 2022 की रिकॉर्ड बिक्री में योगदान देने वाले कारक हैं।

इसके साथ ही विकास को बढ़ावा देने के लिए स्कोडा ऑटो 2021 और 2022 की पहली तिमाही में अपने डीलर नेटवर्क का विस्तार कर रहा है। इसके अलावा, स्कोडा सुपरकेयर और 'पीस ऑफ माइंड' अभियान के तहत वारंटी और सर्विस पैकेजों की अधिकता ने परिचालन लागत को कम किया है और स्वामित्व के अनुभव को बेहतर बनाया है।
और नया पुराने