ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> एम्पॉवरमेंट राईड 2022 >> बीएसएफ सीमा भवानी शौर्य एक्सपेडिशन >> रॉयल एनफ़ील्ड >> रॉयल एनफ़ील्ड के साथ गठबंधन में आयोजित बीएसएफ सीमा भवानी शौर्य एक्सपेडिशन ‘‘एम्पॉवरमेंट राईड 2022’’ का दल कन्याकुमारी पहुंचा

रॉयल एनफ़ील्ड के साथ गठबंधन में आयोजित बीएसएफ सीमा भवानी शौर्य एक्सपेडिशन ‘‘एम्पॉवरमेंट राईड 2022’’ का दल कन्याकुमारी पहुंचा

रॉयल एनफ़ील्ड के साथ गठबंधन में आयोजित बीएसएफ सीमा भवानी शौर्य एक्सपेडिशन ‘‘एम्पॉवरमेंट राईड 2022’’ का दल कन्याकुमारी पहुंचा

लुधियाना, 27 मार्च, 2022 (न्यूज़ टीम)
: बीएसएफ सीमा भवानी शौर्य एक्सपेडिशन ‘‘एम्पॉवरमेंट राईड 2022’’ का आज 26 मार्च, 2022 को मुख्य अतिथि, श्री बेबी जोसफ, डीआईजी बीएसएफ द्वारा भव्य स्वागत किया गया। नई दिल्ली के ऐतिहासिक इंडिया गेट से शुरु होकर रॉयल एनफील्ड के साथ गठबंधन में आयोजित इंस्पेक्टर हिमांशु सिरोही के नेतृत्व में बीएसएफ सीमा भवानी ऑल-वीमैन डेयरडेविल मोटरसाईकल टीम के 36 सदस्यों ने कन्याकुमारी के रास्ते में सभी मुख्य शहरों से गुजरते हुए 5000 किलोमीटर से ज्यादा दूरी का मुश्किल सफर तय कर पूरे देश में महिला सशक्तीकरण के संदेश का प्रसार किया।

इस अवसर पर, मुख्य अतिथि ने देश के विकास में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका पर रोशनी डालते हुए इस एक्सपेडिशन में सभी महिला राईडर्स के अथक प्रयासों की सराहना की, जिससे बल को गौरव तथा देश की युवतियों को प्रेरणा मिली। डीजी बीएसएफ श्री पंकज कुमार सिंह ने इस एक्सपेडिशन को सफलतापूर्वक पूरा करने पर सभी राईडर्स को बधाई दी और महिला सशक्तीकरण के संदेश का प्रसार किया, जिसके लिए इस एक्सपेडिशन की योजना बनाई गई थी।

इस पूरे सफर में सीमा भवानी के राईडर्स के साथ अन्य राईडिंग समुदाय और युवा शामिल हुए, जिन्होंने उनका उत्साह बढ़ाया और इस चुनौतीपूर्ण एक्सपेडिशन पर उनके दृढ़ निश्चय व साहस की सराहना की। बीएसएफ सीमा भवानी शौर्य एक्सपेडिशन ‘‘एम्पॉवरमेंट राईड 2022’’ में राईडर्स की टीम स्पिरिटी और भाईचारे के बेहतरीन क्षण देखने को मिले तथा उन्हें मार्ग में अचंभित दर्शकों द्वारा प्रोत्साहन व सहयोग मिला।

बीएसएफ सीमा भवानी ऑल-वीमैन डेयरडेविल मोटरसाईकल टीम की शुरुआत सन 2016 में हुई। यह बेहतरीन एवं भव्य प्रदर्शन कर चुकी है और क्रमशः 2018 एवं 2022 में दो बार नई दिल्ली के राजपथ पर गणतंत्र दिवस की परेड में अपने कौशल का प्रदर्शन कर चुकी है।

बीएसएफ सीमा भवानी शौर्य एक्सपेडिशन ‘‘एम्पॉवरमेंट राईड - 2022’’ की ऐतिहासिक शुरुआत दिल्ली मे इंडिया गेट से हुई, जिसके बाद यह पंजाब में वागाह अट्टारी बॉर्डर और गुजरात के ऐतिहासिक स्टेच्यू ऑफ यूनिटी से होते हुए कन्याकुमारी, तमिलनाडु में पहुंची। यह एक्सपेडिशन चंडीगढ़, अमृतसर, अट्टारी, बीकानेर, जयपुर, उदयपुर, गांधीनगर, केवड़िया, नासिक, सोलापुर, हैदराबाद, अनंतपुर, बैंगलोर, कन्याकुमारी से गुजरी और अब यह 28 मार्च, 2022 को अपने अंतिम पड़ाव चेन्नई में पहुंचेगी।
और नया पुराने