ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> कपूरथला >> जालंधर >> नवदीप कौर >> पंजाब >> मनोरंजन >> मिसेज वर्ल्ड 2020-21 >> नवदीप कौर मिसेज वर्ल्ड 2020-21 में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए पूरी तरह तैयार

नवदीप कौर मिसेज वर्ल्ड 2020-21 में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए पूरी तरह तैयार

श्रीमती नवदीप कौर
श्रीमती नवदीप कौर

कपूरथला / जालंधर, 25 अक्तूबर 2021 (न्यूज़ टीम):
श्रीमती नवदीप कौर के लिए वास्तव में गर्व का पल है क्योंकि उन्हें इस वर्ष की सबसे बड़ी इवेंटस में से एक, मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2020-21 की विजेता का ताज पहनाया गया था। वह अब सबसे बड़े प्लेटफार्मों में से एक और सबसे बहुप्रतीक्षित इवेंट मिसेज वर्ल्ड 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जो 15 जनवरी, 2022 को लास वेगास, नेवादा में आयोजित होने जा रहा है।

वह ओडिशा के स्टील हब में जन्मी और पली-बढ़ी है उन्होने कपूरथला पंजाब में अपने दादा-दादी के साथ काफी समय बिताया है, नवदीप के पास बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री है और वह कंप्यूटर साइंस इंजीनियर है। उनकी शादी को सात साल हो चुके हैं और वह अपनी पांच साल की बेटी जसलीन की गर्वित मां है। पेशेवर रूप से, वह पिछले 6 वर्षों से शिक्षा और प्रशिक्षण के क्षेत्र से जुड़ी हुई हैं। उन्होंने कोटक महिंद्रा बैंक में एक असिस्टैंट मैनेजर के रूप में अपना करियर शुरू किया, जिसके बाद उन्होंने HR और मार्केटिंग में स्नातक और स्नातकोत्तर के लिए एक प्रबंधन संस्थान में सहायक प्रोफेसर के रूप में काम करना शुरू किया। वर्तमान में, वह एक परसनैलटी डवेलपमैंट ट्रेनर है।

इस खुशी के अवसर पर बोलते हुए, नवदीप कौर ने कहा, "बचपन से ही मैं हमेशा सुष्मिता सेन की शान से प्रभावित थी और जैसे उन्होंने हमारे देश को वैश्विक नक्शे पर कायम रखा है। मैंने हमेशा महिलाओं को प्रेरित करने और अपने देश को एक अंतरराष्ट्रीय मंच पर ख्याति दिलाने के योग्य कुछ करने का सपना देखा था। अभी ऐसा लगता है कि मैं एक सपना जी रही हूं और यह सुनिश्चित करने के लिए हर पहलू पर काम करने की कोशिश कर रही हूं कि मैं मिसेज वर्ल्ड प्लेटफॉर्म पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने में सक्षम रहूं।”

मिसेज वर्ल्ड 1984 में बनाई गई विवाहित महिलाओं के लिए दुनिया की पहली सौंदर्य प्रतियोगिता है और इसमें 80 देशों के निर्देशक शामिल हैं। यहप्रतियोगिता व्यापक रूप से महिलाओं की क्षमता और परिवर्तन और आत्म-विकास की यात्रा की पहचान करने पर केंद्रित है। प्रतियोगिता जीवन के सभी क्षेत्रों की महिलाओं को उनकी सुंदरता, मूल्य और जातीयता को अपनाने और अपने राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने में मदद करती है। उनका मिशन लाखों महिलाओं को सुंदरता और सोचने और रचना करने की शक्ति के वास्तविक सार प्रचार करने लिए प्रोहत्साहित और प्रेरित करने पर ध्यान केंद्रित करना है।

नवदीप अंतरराष्ट्रीय संगठन लेडीज सर्कल इंडिया, राउरकेला सिटी लेडीज सर्कल 172 से जुड़ी हुई हैं, जहां समान विचारधारा वाली महिलाएं शिक्षा प्राप्त करने में वंचित बच्चों की सहायता करती हैं। वह अपना काम करके पृथ्वी को रहने के लिए एक बेहतर जगह बनाने की इच्छा रखती है। वह मिसेज वर्ल्ड 2021 में हरेक का दिल जीतने और भारत को गौरवान्वित करने के लिए हर दिन कड़ी मेहनत कर रही है।
और नया पुराने