ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> जालंधर >> पंजाब >> पर्यटन >> वीएफएस ग्लोबल >> वीज़ा सेवा >> वीएफएस ग्लोबल ने सभी के लिए सुलभ और न्यायसंगत दुनिया को बढ़ावा देने की अपनी पहल के तहत भारत में सांकेतिक भाषा संपर्क केंद्र लॉन्च किया

वीएफएस ग्लोबल ने सभी के लिए सुलभ और न्यायसंगत दुनिया को बढ़ावा देने की अपनी पहल के तहत भारत में सांकेतिक भाषा संपर्क केंद्र लॉन्च किया

वीएफएस ग्लोबल

जालंधर, 05 दिसंबर, 2023 (न्यूज़ टीम)
: दुनिया भर में सरकारों और राजनयिक मिशनों के लिए दुनिया की सबसे बड़ी आउटसोर्सिंग और टेक्नोलॉजी सर्विसेज़ स्पेशलिस्ट वीएफएस ग्लोबल ने भारत में दृढ़ संकल्प वाले लोगों के लिए अपना पहला सांकेतिक भाषा संपर्क केंद्र लॉन्च किया। इस पहल के माध्यम से, वीएफएस ग्लोबल का लक्ष्य मूक-बधिर लोगों के लिए संवादहीनता की कमी को दूर करना है, ताकि वीज़ा सेवा की जानकारी वे ज़्यादा आसानी से और स्वतंत्र रूप से पाने में सक्षम हो सकें।

डाइवर्सिटी इक्विटी एंड इंक्लूज़न प्रोग्राम के एक हिस्से के रूप में, दिव्यांग व्यक्तियों के अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर लॉन्च की गई यह इनोवेटिव सर्विस न केवल एक समावेशी वातावरण को बढ़ावा देने के लिए वीएफएस ग्लोबल की दृढ़ प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है, बल्कि यह सुनिश्चित करने के लिए कंपनी के समर्पण को भी उजागर करती है कि सभी ग्राहकों को उनकी सेवाओं तक समान पहुंच उपलब्ध हो।

सांकेतिक भाषा संपर्क केंद्र, इस परियोजना के कार्यान्वयन योजना के पहले चरण के हिस्से के रूप में ऑस्ट्रिया, बुल्गारिया, क्रोएशिया, साइप्रस, डेनमार्क, एस्टोनिया, फिनलैंड (फिनलैंड निवास परमिट सहित), जर्मनी, आइसलैंड, इटली, लातविया, नीदरलैंड, नॉर्वे, पोलैंड, स्वीडन और स्विट्जरलैंड के लिए वीज़ा सेवाओं के लिए जानकारी प्रदान करता है।

सांकेतिक भाषा संपर्क केंद्र तक कैसे पहुंचें:
  • स्टेप 1 – www.वीएफएसglobal.com पर जाएं
  • स्टेप 2 – होम पेज के ऊपरी दाएं कोने पर 'Contact Us' बटन पर क्लिक करें
  • स्टेप 3 - ड्रॉपडाउन की मदद से सोर्स और डेस्टिनेशन देश चुनें और 'Go' पर क्लिक करें।
  • चरण 4 - 'Call Sign Language' विजेट पर क्लिक करें

वीएफएस ग्लोबल के साउथ एशिया के चीफ़ ऑपरेटिंग ऑफ़िसर प्रबुद्ध सेन, ने कहा, "एमईएनए रीजन के बाद, वीज़ा के लिए आवेदन करने वालों के लिए ज़िन्दगी आसान बनाने वाले एक समाधान के रूप में इसे भारत में भी लाने को लेकर हम बहुत उत्साहित हैं, इसके ज़रिए हमारी सेवाओं और प्रक्रियाओं की जानकारी पाना सभी के लिए ज़्यादा आसान हो जाएगा। शुरुआत से ही वीएफएस ग्लोबल के रास्ते में टेक्नोलॉजी की अहम भूमिका रही है और यह इनोवेशन, जो एक सुलभ और न्यायसंगत दुनिया बनाने में सहायता करेगा, ग्राहकों के लिए समावेशी और बेहतर अनुभव प्रदान करने की दिशा में एक बड़ा कदम है। हालांकि यह सेवा पहले चरण में 16 डेस्टिनेशन देशों के लिए शुरू की जा रही है, धीरे-धीरे चरणों में और ज़्यादा डेस्टिनेशन जोड़े जाएंगे।''

वीएफएस ग्लोबल मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका (एमईएनए) क्षेत्र में 24 देशों के लिए सांकेतिक भाषा में वीज़ा सेवा की जानकारी भी प्रदान करता है – ऑस्ट्रिया, बेलारूस, बेल्जियम, चेक गणराज्य, डेनमार्क, एस्टोनिया, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, ग्रीस, हंगरी, भारत, इटली, लिथुआनिया, मलेशिया, माल्टा, नॉर्वे, पुर्तगाल, स्लोवाकिया, स्लोवेनिया, स्वीडन, स्विट्जरलैंड, नीदरलैंड और यूक्रेन। यह सेवा क्षेत्र के इन सात देशों में आवेदन करने वालों के लिए उपलब्ध है - बहरीन, इराक, कुवैत, लेबनान, कतर, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात।

वीएफएस का दुनिया भर में सभी के लिए समान अवसर प्रदान करने का संकल्प सिर्फ़ सांकेतिक भाषा संपर्क केंद्र की शुरूआत तक सीमित नहीं है। हमारी कंपनी ने दुनिया भर में आवेदन करने वालों के लिए, चाहे वे कोई भी भाषा बोलते हों या दुनिया के किसी भी कोने में रहते हों, जानकारी तक आसानी से पहुंचना सुनिश्चित करने के लिए अपनी वेबसाइट पर सूचना प्रदान करने वाली सेवाओं को लगातार बेहतर बनाया है। हमारी कंपनी की सूचना सेवाएँ 59 संपर्क केंद्रों के माध्यम से दुनिया भर में हमारे काम-काज में योगदान देती हैं, इनमें 52 भाषाओं में ज़रूरी जानकारी देना और 57 भाषाओं में 1,670 वेबसाइटों का रखरखाव करना शामिल है। 2018 में, वीएफएस ग्लोबल ने Viva नाम का अपना चैटबॉट भी लॉन्च किया जो 175 देशों में आवेदन करने वालों को जल्दी और आसानी से ऑटोमेटिक तरीके से प्रतिक्रिया देता है।
और नया पुराने