ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> पंजाब >> प्लाईबोर्ड्स >> व्यापार >> सेंचुरी >> होशियारपुर >> सेंचुरी प्लाईबोर्ड्स के वित्त वर्ष 2022-23 की तीसरी तिमाही के नतीजे

सेंचुरी प्लाईबोर्ड्स के वित्त वर्ष 2022-23 की तीसरी तिमाही के नतीजे

सेंचुरी प्लाईबोर्ड्स के वित्त वर्ष 2022-23 की तीसरी तिमाही के नतीजे

होशियारपुर, 07 फरवरी, 2023 (न्यूज़ टीम):
भारत की प्रमुख प्लाईवुड कंपनी, सेंचुरी प्लाईबोर्ड्स (इंडिया) लिमिटेड ने 31 दिसंबर, 2022 को समाप्त होने वाली तिमाही के लिए कंपनी के तीसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों की घोषणा करने के लिए आज निदेशक मंडल की बैठक आयोजित की।

31 दिसंबर 2022 को समाप्त तिमाही के लिए परिचालन से शुद्ध राजस्व 877.17  रुपये रहा, जो पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही के मुकाबले 3.38%  की वृद्धि दर्शाता है। मूल्यह्रास ब्याज और कर से पहले की कमाई 131.10 करोड़ रुपये रही। कर पश्चामत लाभ 81.36 करोड़ रुपये रहा।

कंपनी के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए सेंचुरी प्लाईबोर्ड्स (आई) लिमिटेड के चेयरमैन सज्जन भजनका ने कहा, "वित्त वर्ष 2023  की तीसरी तिमाही एकल आधार पर 877 करोड़ रुपये का त्रैमासिक राजस्वर हासिल करने के साथ समाप्तप हुई। इसमें सीजन के अनुसार एक कमजोर तिमाही के बावजूद तिमाही आधार पर महज 2.6 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली। सबसे महत्व पूर्ण, हमने कार्यशील पूंजी प्रबंधन के दम पर (तिमाही दर तिमाही 3 दिनों का सुधार) वित्तन वर्ष 2023 की तीसरी तिमाही में अपनी बैलेंस शीट को और सख्त  किया है। ऊच्च इनपुट लागत महंगाई के बीच इसने न केवल हमारे भविष्य की पूंजीगत खर्च (31 दिसंबर 22 तक कुल शुद्ध नकद 208.48 करोड़ रुपये) के लिए रखे गए रिजर्व फंड में इजाफा किया है, बल्कि हमें हमारे ऊच्च आरओसीई (वित्त वर्ष 23 की तीसरी तिमाही में 23.12%) को कायम रखने में मदद की है।

अपनी आक्रामक विस्तार योजना के तहत, सीपीआईएल ने आज होशियारपुर एमडीएफ (मीडियम डेंसिटी फाइबर) प्लांट में अपनी विस्तारित क्षमता का भी उद्घाटन किया। वित्त वर्ष 23-25 में कंपनी द्वारा नियोजित 1,000 करोड़ रुपये के निवेश में से, इस क्षमता विस्तार में लगभग 250 करोड़ रुपये का निवेश किया गया था। इससे उत्पादन क्षमता में 58.33% की वृद्धि हुई है। इस इकाई के विस्तार से रोजगार क्षमता में भी 35% की वृद्धि हुई है।  उत्पाादन में किसी भी खामी को कम करने के लिए उत्पादन की अभिनव तकनीकों का उपयोग करने का प्रयास किया गया है।

आंध्र प्रदेश में आगामी ग्रीनफील्ड एमडीएफ परियोजना के वित्त वर्ष 24 की दूसरी छमाही में चालू होने की संभावना है। आंध्र प्रदेश में लेमिनेट ग्रीनफील्ड परियोजना के भी वित्त वर्ष 24 की दूसरी तिमाही में शुरू होने की उम्मीद है।

फीता काटने की रस्म के दौरान सज्जन भजनका ने यह भी कहा, “हमें अपने उपभोक्ताओं से जिस तरह की प्रतिक्रिया मिली है, उसे लेकर हम काफी सतर्क हैं। एमडीएफ उत्पादों को अब तक भारतीयों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली है, और हम आने वाले वर्षों में एमडीएफ की मजबूत मांग की उम्मीद कर रहे हैं।’’
और नया पुराने