ब्रेकिंग न्यूज़
लोड हो रहा है...
होम >> अमृतसर >> पंजाब >> पेपरफ्राई >> पेपरफ्राई स्टूडियो >> फर्नीचर >> व्यापार >> पेपरफ्राई ने अमृतसर में पहला स्टूडियो लॉन्च किया

पेपरफ्राई ने अमृतसर में पहला स्टूडियो लॉन्च किया

पेपरफ्राई

अमृतसर, 07 जनवरी 2022 (न्यूज़ टीम):
भारत के नंबर 1 फर्नीचर और होम प्रॉडक्ट्स मार्केटप्लेस, पेपरफ्राई ने पंजाब के अमृतसर में अपना पहला स्टूडियो लॉन्च करने की घोषणा की। चंडीगढ़ और पठानकोट में अपने एक्सपीरिएंशल स्टूडियोज को मिले भारी समर्थन को देखते हुए, पेपरफ्राई ने राज्य में अपनी मौजूदगी को और बढ़ाकर अपने समझदार उपभोक्ताओ की जरूरत को और प्रभावशाली ढंग से पूरा करने का फैसला किया। कंपनी ने ऑफनाइन चैनल का विस्तार नए उभरते हुए बाजारों में प्रवेश और भारत में फर्नीचर और होम प्रॉडक्ट्स के सेग्मेंट में सभी चैनलों पर अपने कारोबार का विकास करने की तर्ज पर किया है। पेपरफ्राई ने अपना पहला स्टूडियो 2014 में लॉन्च किया था। इस समय देश के 50 से ज्यादा शहरों में पैपरफ्राई के 100 से ज्यादा स्टूडियो हैं।

स्टूडियो को जीएसएस ऐंड संस की साझेदारी में लॉन्च किया गया। यह गोकुल चंद एंड कंपनी की सहायक कंपनी है। 400 वर्ग फीट के क्षेत्रफल में फैला यह स्टूडियो अमृतसर में गांधी ग्राउंड के पीछे टेलर रोड की प्रमुख लोकेशन पर स्थित है। यह उपभोक्ताओं को खूबसूरती से बनाए गए फर्नीचर और होम डेकोर प्रॉडक्ट्स का पहला अनुभव देता है। इन प्रॉडक्ट्स को पेपरफ्राई की वेबसाइट पर उपलब्ध 1 लाख से ज्यादा प्रॉडक्ट्स के अलग पोर्टफोलियो में से सावधानी से चुना गया है। ये स्टूडियो कंस्यूमर्स को वुड फिनिश को समझने के लिए टच और फील का अहसास कराते हैं। इन स्टूडियो में उपभोक्ता इन खूबसूरत और शानदार आइटम्स को खरीदने से पहले इसकी क्वॉलिटी को महसूस कर सकते हैं। इनमें डिजाइन एक्सपर्ट होते हैं, जो उपभोक्ताओं को यह सलाह देते हैं कि उन्हें अपने घर के हिसाब से किस तरह का फर्नीचर खरीदना चाहिए। इससे उपभोक्ताओं को अपने सपनों का घर सजाने में मदद मिलती है।

2017 में ओमनी चैनल नेटवर्क की बुनियाद पर पैपरफ्राई ने अपना अनोखा फ्रेंचाइजी मॉडल लॉन्च किया था। कंपनी ने बहुत कम समय में मेट्रो शहरों और पठानकोट, त्रिवेंद्रम, पटना, बेंगलुरु, इंदौर, चेन्नई, गुवाहाटी और कोयंबटूर जैसे टियर 2 और टियर 3 शहर में 70 एफओएफओ स्टूडियोज लॉन्च किए हैं। अपने इन फ्रेंचाइजी स्टूडियोज के लिए पेपरफ्राई ने बेहतरीन और सफल स्थानीय कारोबारियों से समझौता करने का फैसला किया, जो स्थानीय लोगों की जरूरतों, माँग के साथ किसी खास जगह के ट्रेंड के बारे में ज्यादा अच्छी तरह से जानते हैं। कंपनी ने अपने फ्रेंचाइजी मॉडल में 2020 में फिर बदलाव किया, जिससे वह मौजूदा और संभावित फ्रेंचाइजी पाटर्नर्स के लिए और भी आकर्षक बन सकें। अब इसमें रिवॉर्ड स्ट्रक्चर भी ऑफर किया जाता है जहाँ फ्रेंचाइजी के ओनर्स फ्रेंचाइजी मॉडल से की गई हर ऑनलाइन ट्रांसजेक्शन पर 15% कमीशन (पूर्ववर्ती मॉडल : 10%) प्राप्त कर सकते हैं।

जून 2021 में पेपरफ्राई ने पेपरफ्राई एक्सेलरेटर प्रोग्राम लॉन्च किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य एक साल में 200 से ज्यादा स्टूडियोज की स्थापना करना है। इस नए सिरे से तैयार किए गए प्रोग्राम का मकसद बाकी बचे वर्ष में हर रोज एक कारोबारी को जोड़कर पेपरफ्राई के ऑफलाइन मॉडल का तेजी से विस्तार करना है। इस प्रोग्राम में सबसे बड़ा अंतर यह आया कि इसमें फ्रेंचाइजी पार्टनर्स को लगभग 15 लाख रुपये के पूंजीगत खर्चों की जरूरत पड़ती है, जो मौजूदा फ्रेंचाइजी प्रोग्राम की तुलना में एक तिहाई है।

यह दोनों मॉडल 100 फीसदी समानता के सिद्धांत पर आधारित हैं। इसमें पार्टनर्स को प्रॉडक्ट्स की लिस्ट नहीं रखनी पड़ती। इस तरह यह साझेदारी दोनों को समान रूप से लाभ प्रदान करने वाली बन जाती है।

पैपरफ्राई की बिजनेस हेड अमृता गुप्ता ने लॉन्चिंग पर बोलते हुए कहा कि, “हम जीएसएस ऐंड संस की साझेदारी में अमृतसर में अपना पहला स्टूडियो लॉन्च कर सभी चैनलों पर अपना विस्तार कर काफी प्रसन्न है। पेपरफ्राई में हमारा लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा संभव जगहों पर उपभोक्ताओं के लिए मौजूदगी बढ़ाना है, जिससे उन्हें बेहतरीन और शानदार कीमत पर तरह-तरह के प्रॉडक्ट्स मिल सके। मौजूदा समय में उपभोक्ता अपने घरों के माहौल को ज्यादा आरामदायक और सुखद बनाने के प्रति बेहद जागरूक है और घरों में ऐसा वातावरण बनाने के लिए निवेश कर रहे हैं, जिसमें उन्हें अपना काम करने में सहूलियत हो और घर भी खूबसूरत बन सकें। हमारा विश्वास है कि हमारे स्टूडियोज उपभोक्ताओं को एक आदर्श घरों के निर्माण में मदद प्रदान करेंगे।”

गोकुल चंद ऐंड कंपनी (फ्रेंचाइजी पार्टनर) की सहायक कंपनी जीएसएस ऐंड संस के निदेशक शिवम अरोड़ा ने कहा कि “हम भारत में प्रमुख होम डेकर और फर्नीचर मार्केटप्लेस, पेपरफ्राई के साथ साझेदारी करके बेहद प्रसन्न हैं। पेपरफ्राई ने एक अलग तरह से ओमनीचैनल पर अपने नेटवर्क का विस्तार कर इंडस्ट्री को नई राह दिखाई है। हम भारत में ओमनीचैनल पर होम और बिजनेस विकसित करने के सफर का हिस्सा बनकर काफी गर्व महसूस कर रहे हैं।”
और नया पुराने